अपने Name की MP3 Ringtone कैसे बनाये ? बिलकुल मुफ्त।

अक्सर आपने आपके दोस्त या किसी अनजान शख्स के मोबाइल में उसके Apne Name Ki MP3 Ringtone सुनी होगी,जिसमे फोन आने पर उस शख्स का नाम सुनाई देता है,जैसे कि “राहुल आपका कॉल बज रहा है कृपा कर के received करे”

सुनने में लगता है कि ऐसी Ringtone बनाने में काफी खर्चा लगता होगा पर आपको बता दे कि इस प्रकार की Ringtone बनाना बिलकुल मुफ्त होता है, और इसे कोई भी बना सकता है।

इसलिए आज की पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि apne naam ki ringtone kaise banaye? इसको हम कुछ स्टेप द्वारा बताएंगे,तो अगर आप अपने नाम की MP3 Ringtone मुफ्त और बहोत ही आसानी से बनाना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े,इस पोस्ट को पढ़कर आप भी ऐसी Ringtone बना सकते हो।

इसे भी पढ़े: What Is RAM & ROM? (RAM और ROM क्या है)

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye ?

How To Make Your Name Ringtone Hindi Me: अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये इसे हम आपको कुछ स्टेप्स के माध्यम से समझाने का प्रयास करते है आइये जाने।

स्टेप 1:

इसके लिए आपको F.D.M.R. की वेबसाइट पर जाये या फिर यहाँ क्लिक करे,आपको होमपेज पर कुछ इस प्रकार दिखाई देगा।

ringtone

स्टेप 2 :

उसके बाद आप को कुछ Option दिखाई देंगे उसमे से SEARCH RINGTONES पर क्लीक करना होगा जिससे एक नया पेज ओपन होगा ।

fdmr2

स्टेप 3 :

अब आपको ऊपर दिखाये गये जगह पर अपना नाम डालना होगा और फिर Search बटन पर क्लिक करना होगा, इतना करते ही एक नया पेज ओपन होगा।

स्टेप 4 :

नये पेज में आपको कुछ इस प्रकार दिखाई देगा,जिसमे मेने 1,2,3,4,के नंबरो से दिखाया है, जिसमे रिंगटोन कैसी होगी वह शब्दों द्वारा लिख कर बताया होगा,आपको जो पसंद हो उसके सामने वाले click here to go to download page क्लिक करना होगा।

fdmr3

स्टेप 5:

इतना करते ही एक और पेज ओपन होगा जिसमे Download के बटन पर आपको क्लिक करना होगा।

fdmr4

स्टेप 6:

डाउनलोड के बटन पर क्लिक करते ही एक Play वाला पेज ओपन होगा,जिसमे Play के बटन पर क्लिक करते ही आपके नाम की वह ringtone सुनाई देगी जिसका आपने चयन किया था ।

fdmr5

स्टेप 7:

अब आपको उसी पेज पर बगल में तीन बिंदु वाला ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है, और फिर अपनी ringtone डाउनलोड करना है।

स्टेप 8 :

अब आपके पास अपने मोबाइल में MP3 Ringtone है जिसे आप अपने प्रोफाइल में जा कर अपने incoming call की रिंगटोन के रूप में Select कर सकते हो, और अपने दोस्तों को सुनाकर उन्हें चौका सकते हो।

इसे भी पढ़े:  कहीं जाने से पहले कर ले व्हाट्सएप(Whatsapp) पर यह काम !!!

तो दोस्तों आज हमने आपको बताया की अपने नाम की Name MP3 Ringtone कैसे बनाते है? (apne naam ki ringtone kaise banaye) अगर आप इसी विषय के बारे में कुछ ज्यादा जानना चाहते है तो हमे कमेंट कर बताये, अगर आप किसी अन्य विषय पर भी कुछ जानकारी चाहते है तो हमें कमेंट दवारा भी पूछ सकते है, हम आपके सवालों का जवाब देंगे, इसी के साथ आपसे आज्ञा लेना चाहूंगा, जय हिन्द ,वंदे मातरम। 

कुछ अन्य जानकारियाँ 

इंटरनेट से पैसे कैसे कमाये ?