कहीं जाने से पहले कर ले व्हाट्सएप(Whatsapp) पर यह काम !!!

whatsapp location

क्या ?आप भी अपने घर से निकलने से पहले आप बहुत परेशान रहते हो कि आपके घरवाले को आपकी बहुत ज्यादा चिंता रहती है कि आप कहां गए हो और किस टाइम आओगे या फिर आपका कोई घरवाले बाहर जाकर किसी जगह ज्यादा टाइम बाहर रहता है और सही समय पर घर वापस ना आने पर आप बहुत चिंतित हो जाते हो या फिर आप किसी के कहीं जाने की खबर पाकर उसके बारे में सोचते रहते हो कि वह कहां पहुंचा होगा और कब वापस आएगा तो आज की post दोस्तों आपके लिए मजेदार और महत्वपूर्ण साबित होने वाली है।

आप सभी व्हाट्सएप (whatsapp) यूज़ करते होंगे व्हाट्सएप एक बहुत ही अच्छा सोशल साइट है , यहां पर आप किसी को भी फ्री में घर बैठे बहुत दूर किसी से कांटेक्ट कर सकते हैं | आज आप लोगों को व्हाट्सएप से लेकर कुछ ऐसी महत्वपूर्ण बात बताने जा रहा हूं , जो आपके लिए काफी मददगार साबित होगी और आप घर से निकलने से पहले यह अपने व्हाट्सएप पर जरूर करने की कोशिश करोगे | आपके कोई घरवाले बाहर जाते हैं तो आप उसके व्हाट्सएप पर यह काम करना जरूर पसंद करेंगे और आप उन लोगों को यह बताने की कोशिश करेंगे कि इसके क्या फायदे है।

जैसा कि आप में से बहुत लोग समझ चुके होंगे कि मैं आपको whatsapp location sharing के बारे में बताने जा रहा हूं तो आईए व्हाट्सएप location sharing पर प्रकाश डालता हूं।

whatsapp location sharing आखिर होता क्या है. ???

व्हाट्सएप(whatsapp) सोशल साइट का एक महत्वपूर्ण फीचर है जिसकी मदद से आप अपना लोकेशन अपनी किसी जान पहचान को भेज सकते हो इस फीचर के अंतर्गत आप अपना लाइव लोकेशन शेयर कर सकते हो यह गूगल मैप से कनेक्टेड रहती है जो आपकी रियल लाइव लोकेशन शेयर करती हैं तो आइए जानते हैं की कैसे आप अपने व्हाट्सएप से किसी को भी लाइव लोकेशन शेयर कर सकते हैं

WhatsApp live location Kaise share Karte Hain ??

स्टेप 1:- जिसको आप अपना लाइव लोकेशन भेजना चाहते हो उसके कांटेक्ट को अपने व्हाट्सएप में खोलें।

स्टेप 2 :- आपको मैसेज बॉक्स के बगल में एक अटैच फाइल दिखेगा उस पर क्लिक करें।

whatsapp

स्टेप 3 :- लोकेशन पर क्लिक करें।

whatsapp

स्टेप 4 :- share live location पर क्लिक करें।

whatsapp

स्टेप 5 :- आप जितनी समय के लिए अपना लोकेशन शेयर करना चाहते हो टाइम सिलेक्ट करें अगर आप अपने लोकेशन के साथ कुछ मैसेज भेजना चाहते हो तो टाइप करें।

whatsapp

आपने जितने समय के लिए लाइव लोकेशन किस समय दी होगी उस समय के बाद आपका लाइव लोकेशन स्वता बंद हो जाएगी।

कुछ अन्य जानकारियाँ 

आशा करता हूं ! आप लोगों को यह पोस्ट काफी अच्छी लगी होगी इस पोस्ट से संबंधित अगर आपके पास कोई भी प्रश्न या किसी ट्रिक्स के बारे में जानना चाहते है तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे , पोस्ट करने के लिए आपका धन्यवाद ! आपका दिन ! शुभ हो जय हिंद वंदे मातरम!!

Comment me...