Picxy Kya Hai?, Photography Se Paise Kaise Kamaye?, Full Details.

    क्या आप जानते है Picxy Kya Hai?, Picxy Se Photography Se Paise Kaise Kamaye?, अगर नही तो Picxy Ki Puri Janakari हम आपको इस पोस्ट में समझाने वाले है। अगर आप जानना चाहते है कि Photo Upload Karke Paise Kaise Kamaye? तो इस लेख द्वारा आप आसानी से समझ सकते हो कि How To Earn Money To Upload Photos (How To Earn Money Photography).

    जैसा कि आप सभी जानते है कि आज के Internet युग मे Online Earning एक आम बात हो गयी है। कई लोग है जो Blog से पैसा कमा रहे है, कई ऐसे है जो Video से पैसा कमा रहे है तो कई ऐसे है जो Affiliate Marketing से पैसा कमा रहे है। यह काम बहुत ही हार्ड होता है पर अगर हम कहें कि आप सिर्फ Photos Ko Upload कर के भी पैसा कमा सकते है तो यह बिल्कुल सही बात है। Picxy से ऐसा बिल्कुल संभव है पर आखिर यह Picxy क्या है? तो आइए जानते है विस्तार से।

    समझें: Internet Kya Hai ? इंटरनेट के विषय मे जाने पूरी जानकारी।

    Picxy Kya Hai?

    Picxy Kya Hai In Hindi? – Picxy एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां कोई भी फोटोज को अपलोड कर पैसा कमाये जा सकते है। Picxy की अपनी एक ऑफिसियल वेबसाइट भी है और मोबाइल एप्पलीकेशन भी जहाँ से आप फोटोज को अपलोड कर के पैसे कमाये जा सकते है।

    सबसे अच्छी बात यह है कि Picxy पर काम करने के लिए ऐसा कोई जरूरी नही की अगर आपके आप एक ऐसा मोबाइल है जिससे आप अच्छीखासी फोटोज खिंच सकते हो तोभी इसे Picxy पर अपलोड कर पैसे आराम से कमा सकते हो।

    Picxy के बारे में:

    Picxy भारत की सर्वप्रथम एक ऐसी वेबसाइट है जो भारतीय तस्वीरों को एकत्र करती है तथा बिक्री काम करती है। उसके एवज में यह फोटोग्राफर को पैसे भी प्रदान करती है। हैदराबाद तथा बंगलुरू संचालित यह कंपनी है।

    इसकी शुरुआत 2014 में southreport.com के द्वारा शुरू किया गया था। 2018 को इसका नाम Picxy कर भारत के दक्षिण भागो में पूरी तरह से लॉन्च कर दिया गया। इसका इतना प्रभाव पड़ा कि सिर्फ 6 महीने में ही Picxy पर 50,000 से ज्यादा तस्वीरों को अपलोड किया गया।

    Picxy का मूल उद्देश्य था कि भारत के दक्षिण भागो के मंदिरों तथा प्राकृतिक दृश्यों को दिखाया जाए जिससे वहां के माहौल को आकर्षक बनाया जाए।

    तो अभीतक आपने समझा की Picxy Kya Hai? तथा इसके बारे में अधिक भी जाना आइये अब आगे यह समझे की Photography Se Paise Kaise kamaye?

    Photography Se Paise Kaise Kamaye?

    Photography Se Paise Kaise kamaye Hindi Me के जवाब में हम आपको बताए तो आपको Picxy पर रेजिस्ट्रेशन करना होगा, फ़ोटो उपलोड करना होगा आइये जाने पूरी प्रक्रिया।

    Picxy Account कैसे बनाये?

    अगर आप चाहते है कि Picxy App से पैसे कमाये तो सबसे पहले Picxy पर एकाउंट बनाना जरूरी होगा। और इसके लिए आपको Picxy App अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना होगा। आइये जाने पूरी प्रॉसेस।

    Picxy App Install Kaise Kare?

    स्टेप 1: सबसे पहले अपने मोबाइल के Crome Browser में जाये।

    स्टेप 2: अब सर्च बार मे नीचे बताए लिंक पर क्लिक करें।

    लिंक : https://upload.picxy.com/

    स्टेप 3: अब मोबाइल एप्प को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करें।

    (आप https://upload.picxy.com/ पर जाकर भी अपना एकाउंट बना सकते हो)

    Picxy Registration Kaise Kare?

    निम्नलिखित प्रक्रिया से आप जान सकते हो कि Picxy Account Kaise Banaye?

    स्टेप 1: सबसे पहले ऊपर बताएं वेबलिंक पर क्लिक करें तो Picxy का मैन पेज ओपन होगा। या यहाँ क्लिक करें https://upload.picxy.com/signup/?ref=

    स्टेप 2: अब मैन पेज पर आपको Start Uploading का एक विकल्प दिखाई देगा आपको इसपर क्लिक करना होगा।

    स्टेप 3: जैसे ही आप क्लिक करते हो एक नया पेज ओपन होता है जो रेजिस्ट्रेशन का होगा। यहाँ आपको रजिस्ट्रेशन करना होता है।

    स्टेप 4: जिसमे सबसे पहले Signup with Google का विकल्प दिखाई देता है आप अपने गूगल आईडी से रेजिस्ट्रेशन कर सकते हो। या फिर नीचे..

    – आपका पहला नाम

    – आपका लास्ट नाम

    – कोई एक Username

    – आपका ईमेल आईडी

    – एक पासवर्ड

    – अगर हो तो रेफरल कोड जरूर दे

    स्टेप 5: अब इतना करने के बाद अंत मे Signup पर क्लिक करें।

    स्टेप 6: इतना करने के बाद आपके Email पर एक Mail आयेगा। जिसमे एक लिंक होगी इसके लिए Yes This Is My email Address पर क्लिक करना होगा।

    स्टेप 7: इतना करने पर आपका Picxy Account वेरिफिकेशन पूरा हो जाता है और अब आप Login कर सकते हो। इसके लिए लॉगिन पर क्लिक करें या फिर वापस वेबसाइट पर जाये।

    स्टेप 8: अब आगे अपने username और Password से Login हो जाये।

    स्टेप 9: जैसे ही आप Login हो जाते हो आपको फोटोज उपलोड करने के लिए बोला जाएगा। अब आप अपनी गैलरी में से फोटोज को Upload कर सकते हो।

    अभीतक अपने जाना कि Picxy Kya Hai?, Picxy Account Kaise Banaye?, आइये आगे जानते है कि Picxy Pe Photo Kaise Upload Kare?,

    समझें: Google Kya Hai ? Google Kisne Banaya?, ये कैसे काम करता हैं?

    Picxy Par Photo Kaise Upload Kare?

    स्टेप 1: जैसे ही आप लॉगिन होकर मैन पेज पर आ जाते है आपके सामने Image Upload का एक विकल्प नजर आयेगा।

    स्टेप 2: यहाँ क्लिक करें तो आप गैलरी में से फोटोज का चयन कर सकते हो फिर Upload पर क्लिक करें।

    स्टेप 3: आगे आपको Continue to Edit के ऑप्शन पर क्लिक करें।

    स्टेप 4: अब आगे आपके द्वारा उपलोड की गई फोटो का नाम दे, नीचे अब आगे टैग दे, नीचे फ़ोन का विवरण लिखे, अगर आपकी फ़ोटो में किसी का face है चाहे जितने भी है तो आपको एक फॉर्म डाऊनलोड कर उसका नाम और सिग्नेचर देने होंगे।

    (फॉर्म को डाउनलोड करने के लिए नीचे Add Download Model के विकल्प पर क्लिक करना है एक उपलोड का विकल्प ओपन होगा उसके ऊपर एक फॉर्म की लिंक होगी उस पर क्लिक कर फॉर्म डाऊनलोड कर फॉर्म भरकर उपलोड करना है)

    स्टेप 5: इतना करने के बाद Send To Preview पर क्लिक करें। आपकी इमेज अब Picxy Team जांच करेगी।

    स्टेप 6: इस प्रॉसेस को 3 दिन लग सकता है। सफलता पूर्वक प्रक्रिया के बाद आपकी फोटोज अब लोगो को देखने और बिक्री के लिए तैयार है।

    Picky पे कैसी इमेज उपलोड करें

    आपको इसका बेहद ध्यान रखना होगा कि आप जो भी फोटोज उपलोड करें वह दूसरी कहीं से भी Downlod किये ना हो। अपने कैमरे द्वारा खिंचे हुए फ़ोटो ही होने चाहिए भले उसमे थोड़ा एडिट हुआ हो। तभी आपके फोटोज Approved होंगे अन्यथा Reject हो जाएंगे।

    Picxy आपको कितने पैसे देता है?

    जब आप Picxy पर अपनी Image अपलोड कर लेते है। और जब Preview के बाद वह बिक्री हो जाये तो आपको उसके 20% (कम से कम) मिलते है। यह ज्यादा भी हो सकता है जब आप ज्यादा से ज्यादा इमेजे उपलोड करो। वैसे कम से कम आपको 15 से 20₹ picxy प्रदान करता ही है।

    आपके फोटो की खरीद और बिक्री आपको Earning वाले सेक्शन में दिखाई देगी। यहाँ आप यही भी देख सकते हो कि आपकी कौनसे फोटोज की कितनी कीमत आपको मिली है।

    अभीतक अपने जाना कि Picxy Kya Hai?, Picxy Account Kaise Banaye?, आइये आगे जानते है कि Picxy Pe Photo Kaise Upload Kare? और Photography Se Paise Kaise Kamaye? आइये आगे Picxy Reffer Earning Programme के बारे में भी थोड़ा समझे।

    Picxy Reffer Earning Programme :

    आपको बतादे की Picxy द्वारा आप सिर्फ फोटोज को सेल करके ही नही रेफर कर भी पैसे कमा सकते हो। जो लोग आपकी रेफेरल लिंक से जुड़ते है उनको 50/-₹ और आपको 10/-₹ की कमाई होती है।

    रेफेरल लिंक से पैसे कमाने के लिए Referral   पर क्लिक करें। यहाँ आपको एक लिंक दिखाई देगी। आपको इसको कॉपी करना है और कही पर भी शेयर करना होगा। आपकी लिंक द्वारा जोभी Registraion करता है उसको 50/- रुपये और आपको 10/- रुपये प्राप्त होंगे।

    Payment कहाँ देखे?

    कई विकल्पों में से आपको एक Payment का विकल्प दिखाई देगा। आपको यहाँ क्लिक करना होगा। जैसे ही आप क्लिक करते हो आपके सामने आपकी बैंक की जानकारी देनी होती है। अगर आपके पास Paypal Account है तो आप इसे लिख सकते हो। जिससे आपके बैंक खाते ने पैसे पहुँच सके।

    निष्कर्ष:

    इस लेख में अपने आसान भाषा मे समझा कि Picxy Kya Hai?, Picxy Pe Account Kaise Banaye, Photography Se Paise Kaise Kamaye?, हमे आशा है कि हमारी यह जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी। फिर भी आपके कोई सुजाव या सवाल हो तो हमें जरूर लिखे। हम आपके सवालों का जरूर उत्तर देंगे। पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.