ट्वीटर क्या है ?ट्वीटर से पैसे कैसे कमाये ?

हेल्लो दोस्तों नमस्कार ,टुडे माय इंडिया के Tips And Tricks में आपका हार्दिक स्वागत है,यहां हम आपके लिए ऐसे जरुरी टिप्स आपसे शेयर करते है जो सभी के लिए फायदेमंद होते हे। आपने हमारा पिछला पोस्ट मीडिया.नेट के बारे में पढ़ा था। आज का पोस्ट हम tweeter के बारे बताने जा रहे है की ट्वीटर क्या है ? और ट्वीटर से पैसे कैसे कमाये ?

आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे की ट्वीटर क्या है और ट्वीटर से पैसे कैसे कमाये ?। हम आपको आजका विषय बेहद आसान भाषा में समझाने वाले है। आशा करते है की हमारी सभी पोस्ट आपको पसंद आ रही होगी। और tweeter की ये जानकारी भी आपको पसंद आएगी।

Twitter क्या है?

tweeter एक सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट है। जो बिलकुल Facebook जैसी है जिस पर आप अपनी फोटोज और वीडियो शेयर कर सकते है और जिस पर रोज हजारों लोग ट्विट करते है। आप भी ट्वीट कर सकते है या लोगो द्वारा किये गये ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते है लाइक कर सकते है। ट्वीटर से आप अपने परिवार या अपने फैन्स से कनेक्ट रहे सकते है ,

आप को शायद ही पता होगा की tweeter ट्वीट करने के आप पैसे भी कमा सकते है। आज के समय में बहुत से लोग ट्विटर का इस्तेमाल कर अच्छे पैसे कमा रहे है , अलग-अलग कामों के लिए ट्वीटर का उपयोग करते है। जैसे की कोई सेलेब्रिटी अपनी आनेवाली नयी फिल्म के प्रोमोशन के लिए या अपने फैन्स के साथ जुड़े रहने के लिए भी tweeter का उपयोग करते है। tweeter भी फेसबुक की जैसे ही एक ऑनलाइन सोशल नेटवर्किंग साइट है। ट्विटर में एक लिमिट होती है की इसमें आप एक बार में 140 से ज्यादा Post नहीं कर सकते।

ट्वीटर का इस्तेमाल हर व्यक्ति कर सकता है। अपने प्रोडक्ट का प्रोमोशन बड़े-बड़े बिज़नेस मैन ट्विटर पर ही करते है। और आप ट्विटर की मदद से पैसे भी कमा सकते है। जिसके बारे में हम इस पोस्ट में आपको बताएँगे की ट्विटर से पैसे कैसे कमाये ?

इसे भी पढ़े : मीडिया.नेट क्या है ?(Media.Net Kya Hai?) मीडिया.नेट से पैसे कैसे कमाये ?

ट्विटर से पैसे कमाने के लिए क्या होना चाहिए ?

अगर आप चाहते है की ट्विटर से अच्छे पैसे कमाये तो आपके पास अच्छे Followers होना चाहिए। जैसे फेसबुक से पैसा कमाने के लिए आपके पास अच्छे लाइक वाला पेज होना जरुरी है वैसे ही यहां पर भी अच्छे Followers होना जरुरी है। याने के आपके पास अच्छी ऑडियन्स होना जरुरी है।

ट्वीटर से पैसे कमाने के कुछ  तरीके बताएँगे जिसका आप उपयोग कर अच्छे पैसे कमा सकते हो।

ब्रांड प्रमोशन से पैसे कमाए

ट्विटर पर आपके अच्छी संख्या में Followers है तो कोई भी  कंपनी अपने ब्रांड के प्रमोशन के लिए पैसे दे सकती है। इसके लिये ट्विटर के डिस्क्रिप्शन में आप Contact करने का Option या Email डाल कर अपनी जानकारी दे सकते है ऐसा कर आप कंपनी को आपको Contact करने के लिए बोल रहे हो।

Link Shortening से पैसे कमाए

बहुत सी ऐसी वेबसाइट है जो किसी भी URL को छोटा कर के आपको देती है और उसी URL को अगर हम सोशल नेटवर्क साईट पर शेयर करते है और अगर हमारे फ्लॉवर्स में से किसी ने उस लिंक पर क्लिक करता है तो उसके आपको थोड़े बहोत पैसे मिलते है अगर ट्वीटर पर आपके फॉलोवर्स की संख्या बहोत ज्यादा है तो आप इसका उपयोग करके भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।

adbitly ,adfly ,shorte ऐसी बहोत सी वेबसाइट है जो आपको पैसे देती है इन में से किसी भी एक पर Account बनाये उसके बाद ऐसा लिंक ढूंढे जो बेहद मजेदार हो जैसे की कोई न्यूज़ हो या फनी वीडियो, जोक्स या कुछ मूवीज डाउनलोड करने की Links ,उसको अपने Account से छोटा लिंक बनाये और बनी हुयी लिंक अपने ट्वीटर पर शेयर करे। अब  कोई भी इस Link पर क्लिक करके ओपन करेगा तो रियल पेज पर जाने से पहले उसे एक Ad दिखाई देगी  और फिर दिए गए Skip बटन पर क्लिक करके रियल लिंक पर जा सकेगा और उस Ad के लिए आपको पैसे मिलते है जितने ज्यादा लोग क्लिक करेंगे उतने ही ज्यादा पैसे मिलेंगे।

Affiliate Marketing से पैसे कमाए

Affiliate Marketing का मतलब है अमेजॉन ,फ्लिपकार्ट या किसी भी ऑनलाइन इ कॉमर्स जैसी वेबसाइट पर Affiliate अकाउंट बनाने के बाद उसका Product या Service को बेचना। इसके लिए आपको हर Sale पर एक Fixed Commision मिलेगा। इंटरनेट पर आपको और भी बहुत सारी वेबसाइट मिल जाएगी जहाँ आपको Affiliate बनाने के Option मिलेंगे। इसमें भी आपको अकाउंट बनाकर एक लिंक बनानी है जिस प्रोडक्ट को आप बेचना चाहते हो लिंक बनाने के बाद आपको इसे अपने ट्वीटर पर शेयर करनी है इसके बाद जब भी कोई इस लिंक पर क्लिक करके उस प्रोडक्ट को खरीदता है उसका कुछ कमीशन आपको वह कम्पनी देती है जिसका आपने Affiliate अकाउंट बनाया है।

एप्प इंस्टाल करवा के पैसे कमाना

कई ऐसी कम्पनी है जो नये एप्प इनस्टॉल करवाने के आपको पैसे देती है ,इसके लिए आपको इन कंपनी की वेबसाइट पर रेजिस्ट्रेशन करना होगा ,अकाउंट बनाने के बाद आपको एक यूनिक लिंक मिलेगी उस लिंक को आपको अपने ट्वीटर अकाउंट में शेयर करना होगा अगर इस लिंक से कोई भी क्लिक करके एप्प इनस्टॉल करता है तो आपको हर इनस्टॉल पर 20 रुपये से 50 रुपये तक मिलते है।

इसे भी पढ़े :  अपनी INSTAGRAM PHOTOS से कमाए महीने के 10000 रुपये घर बैठे बिना किसी मेहनत के

दोस्तों आज हमने आपको बताया की ट्वीटर क्या है ?ट्वीटर से पैसे कैसे कमाये ? अगर आप जानना चाहते है की Facebook से घर बैठे 20000 – 50000 रुपए कमाएं ( हिंदी में) और ऐसी ही टिप्स एंड ट्रिक्स की जानकारी जानने के लिए हमारे साथ बने रहने के लिए तथा हमारी आनेवाली पोस्ट की नोटिफिकेशन सबसे पहले पाने के लिए हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करे। आपके मन में इस पोस्ट के विषय में कोई सवाल है या आप किसी अन्य विषय में जानकारी चाहते है तो कमेंट कर हमे बता सकते है ,धन्यवाद दोस्तों ,

कुछ अन्य जानकारिया