व्हाट्सएप से प्रतिदिन ₹10000 (Earn with WhatsApp) कमाने का सबसे कामयाब तरीके

Earn with WhatsApp

आजकल WhatsApp बहुत ही लोकप्रिय हैं। आप हर स्मार्टफोन प्रयोग करने वाले व्यक्ति की व्हाट्सएप पहली पसंद होती है। आप लोगों के पास भी व्हाट्सएप जरूर होगा और इसका यूज भी लोग सबसे ज्यादा करते हैं। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि व्हाट्सएप से पैसे भी कमाए जा सकते हैं। हां दोस्तों ऐसा ही है आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि व्हाट्सएप से पैसा कैसे कमाया जा सकता है(Earn with WhatsApp) और इसमें कौन से तरीके प्रयोग किए जाते हैं।

जैसा कि आप लोग जानते होंगे ही कि व्हाट्सएप सबसे ज्यादा प्रयोग किए जाने वाला लोकप्रिय ऐप है। इसलिए व्हाट्सएप से पैसा कमाना संभव है। आप को सीधे-सीधे शब्दों में बता दें कि व्हाट्सएप में ऐसा कोई फीचर नहीं होता जो आपको पैसे दे लेकिन इसकी मदद से आप बेशुमार पैसा कमा सकते हैं।

दोस्तों व्हाट्सएप से पैसा कमाने के बहुत सारे तरीके होते हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप जितना चाहो उतना पैसा कमा सकते हो। यह पूरी तरह आप पर डिपेंड करता है कि आप किस तरीके से काम करते हो। सबसे अच्छी बात है आपको काम करने के लिए कोई पैसे खर्च नहीं करना पड़ता है। इस काम को आप घर पर बैठकर पैसे कमा सकते हैं।

आइए हम आपको बताते हैं व्हाट्सएप से पैसा कमाने के लिए आपके पास कौन सी चीजें होना अति आवश्यक है जिससे आप पैसा कमा सकते हैं।

व्हाट्सएप से पैसा कमाने(Earn with WhatsApp) के लिए जरूरी चीजें:

दोस्त व्हाट्सएप से पैसा कमाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी जानना यह होता है कि आपको किन-किन चीजों की जरूरत होगी जिससे आप व्हाट्सएप से पैसा कमा सकें। तो हम आपको बताते हैं कि आपको क्या क्या जरूरत पड़ेगा।

  1. smartphone होना चाहिए
  2. इंटरनेट कनेक्शन
  3. WhatsApp groups
  4. बहुत सारे व्हाट्सएप नंबर
  5. Gmail account

दोस्तों आप अच्छी तरीके से जान लो कि जितने आपके पास व्हाट्सएप नंबर और व्हाट्सएप ग्रुप होंगे इतना ही आपको व्हाट्सएप से रुपए कमाने में आसानी होगी इसलिए आपको बहुत सारे व्हाट्सएप ग्रुप मैं ज्वाइन कर लेना होगा। यदि आपके पास बहुत सारे व्हाट्सएप नंबर है तो आप व्हाट्सएप ग्रुप क्रिएट कर सकते हैं या फिर एक ब्रॉडकास्ट बना सकते हैं ब्रॉडकास्ट में मैच में 256 मेंबर हो सकते हैं इसलिए आप अलग-अलग broadcast बनाए और उसमें अलग-अलग मैसेज करें।

अगर आपके पास हमारे द्वारा बताई गई चीजें उपलब्ध हैं तो आप व्हाट्सएप से पैसा (Earn with WhatsApp)कमाना स्टार्ट कर सकते हैं। तो अब आपको हम बताते हैं कि व्हाट्सएप से पैसा कैसे कमाया जाएगा और इसके लिए आपको क्या काम करना पड़ेगा। हम सभी मेथड्स के बारे में बता रहे हैं जिनसे आप घर पर ही व्हाट्सएप से पैसा कमा सकते हैं।

दोस्तों हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो व्हाट्सएप से रुपए कमाने के लिए सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं और सबसे ज्यादा यूज किए जाते हैं। इसलिए आपको इन तरीकों को जाना चाहिए और इन्हें इस्तेमाल करना चाहिए ताकि आप पैसा कमा सकें।

  1. एफिलिएटमार्केटिंग:

एफिलिएट मार्केटिंग व्हाट्सएप से रुपए कमाने में नंबर वन है। क्योंकि यह एक ऐसा मेथड है जिससे आप उम्मीद से ज्यादा भी पैसे अर्न कर सकते हो और व्हाट्सएप से कमाई का यह सबसे बेहतरीन तरीका भी है।

जैसा कि दोस्तों हम सभी जानते हैं आजकल हर कोई अपनी जरूरत की चीजों को ऑनलाइन खरीदना पसंद करता है। ऐसे व्यक्ति आपके आसपास में जरूर मिल जाएंगे या आपके दोस्त और परिवार के भी यह लोग हो सकते हैं अब आप इन सब लोगों के व्हाट्सएप नंबर लेकर आप एक ग्रुप क्रिएट कर ले इसके बाद आपको इन लोगों की जरूरत का सामान ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के एफिलिएट मार्केटिंग को जॉइन कर लेना है। यह वेबसाइट हो सकते हैं ऐमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और कई। इन लोगों को उस सामान का लिंक ग्रुप में डाल दे जिसके बाद यह लोग उस सामान को परचेस करेंगे जिसका कमीशन आपको भी मिलेगा।

दोस्तों एफिलिएट मार्केटिंग ऐसा मेथड है जिसमें आपको वस्तुओं का लिंक शेयर करना होता है उस लिंक पर कोई क्लिक करके उसे पसंद करता और खरीदता है तो आपको उसी अनुसार से 10% – 15% कमीशन प्राप्त होता है जो आपको मिल जाता है।

2. Links shortening:

दोस्तों यह सबसे आसान और सबसे पापुलर तरीका है। जिससे आप व्हाट्सएप से रुपए कमा(Earn with WhatsApp) सकते हैं क्योंकि इसमें आपको बस एक छोटा सा काम करके आपको बस एक लिंक बनाना होता है और फिर उसे अपने ग्रुप में और व्हाट्सएप कांटेक्ट में सेंड करना होता है। जब कोई उस लिंक पर क्लिक करता है तो आपको रुपए मिलते हैं।

दोस्तों जैसा कि सभी जानते हैं व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए(Earn with WhatsApp) यह टॉपिक गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है। आप किसी ऐसे ही वायरल टॉपिक के लिंक को शार्ट करके शेयर कर दीजिए ध्यान रहे आप ऐसे टॉपिक के लिंक को शेयर करें जिसके बारे में लोग उत्सुक हो और उसे जानना चाहते हो। आपको ऐसे टॉपिक को खोजना है और उसके url को कॉपी करना है। फिर उसके पश्चात लिंक्स और अपनी वेबसाइट की हेल्प से उसको short कर लेना है। इसके बाद आप ऐड ई फाइलिंग वेबसाइट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि आज के समय में शॉर्टलिंक जैसे वेबसाइट से बहुत ज्यादा पैसे कमाए जाते हैं और इनसे  पैसा कमाने में मदद भी मिलती है और यह सबसे ज्यादा प्रयोग भी की जाती है।

इसके पश्चात आपको व्हाट्सएप पर सबसे ज्यादा यानी कि ज्यादा से ज्यादा इस लिंक को शेयर करना होता है। जब कोई भी इस लिंक  खोलता है तो उसको सबसे पहले 5 सेकंड का एक प्रचार या एड दिखाई देता है जिससे आपको रुपए मिलते हैं यह जितना ज्यादा क्लिक होगा उतने ज्यादा आपको पैसे मिलेंगे।

इसे भी पढ़े: Adfly क्या है ? Adfly की मदद से Facebook या Whatsapp से पैसे कैसे कमाये ?

3. Referral program:

दोस्तों आपके व्हाट्सएप पर किसी ना किसी ऐसे किसी एक या वेबसाइट का लिंक भेजा होगा जिसमें आपको साइन अप करने के लिए और उसमें दूसरे लोगों को जोड़ने के लिए level by level आप को रुपए प्राप्त होते हैं इसी को रेफरल प्रोग्राम बोला जाता है।

दोस्तों आपको गूगल प्ले स्टोर में आपको बहुत सारे एप मिल जाएंगे जैसे पेटीएम एप को इंस्टॉल कर लॉगिन करने के बाद आपको कुछ रुपए मिलते थे इसी प्रकार से dream11 को ज्वाइन करने के बाद ₹100 आपको मिलते हैं अगर आपको अपने रेफर कोड या वेफल लिंक से दूसरे को ज्वाइन करवाते हैं तो भी आपको कुछ रुपए मिलते हैं।

अब आपको यह जानना अति आवश्यक है कि आप इस तरीके को या इस तरह के प्रोग्राम को ज्वाइन करते हैं तो आपको उससे पैसे निकलवाने की एक सीमा होती है जैसे 25 – 50 – ₹150 इत्यादि आप पैसा प्राप्त कर सकते हैं।

4.Pay per download:

दोस्तों आजकल इंटरनेट बहुत ही सस्ता हो गया है और इसके साथ इसकी रफ्तार भी अच्छी हो चुकी है इसलिए जब कोई भी नई चीज या ना पिक्चर इंटरनेट पर आता है जैसे गाने फिल्में या वायरल वीडियो या महत्वपूर्ण दस्तावेज पीडीएफ इत्यादि। लोग उसे फटाफट डाउनलोड करना चाहते हैं दोस्तों पैसा कमाने का यह सबसे अच्छा मौका है इसके लिए आपको पीपीटी यानी pay per download नेटवर्क को जॉइन करना होगा और उस पर कोई ऐसी चीज अपलोड करनी होगी जो लोगों की पसंद हो और लोग उसे डाउनलोड करना चाहते हैं।

फिर आपको इसके बाद फाइल के लिंग को अपने व्हाट्सएप अकाउंट से लोगों को शेयर करना है। जिसके बाद लोगों से डाउनलोड करेंगे जिसके आपको पैसे मिलेंगे। आप जितने ज्यादा शेयर करेंगे उतने ही अधिक पैसे पाएंगे रुपए शेयर के नहीं डाउनलोड के मिलेंगे आपको।

5.Paid Promotion:

आजकल हर कोई कंपनी हर कोई अपना प्रोडक्ट लोगों को पहुंचाने के लिए या उसे बेचने के लिए सबसे ज्यादा जो तरीका इस्तेमाल करता है। वह है डिजिटल मार्केटिंग व्हाट्सएप से आप डिजिटल मार्केटिंग कर पैसा कमा सकते हैं। यदि आपके पास व्हाट्सएप ग्रुप बहुत सारे हैं या आपके पास बहुत सारे व्हाट्सएप नंबर मौजूद है तो आप किसी प्रोडक्ट का प्रमोशन करने के लिए पैसे ले सकते हैं। क्योंकि व्हाट्सएप परलोक काफी समय देते हैं और आप इससे काफी रुपए कमा सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि आप किन-किन का प्रमोशन कर सकते हो।

  1. Website and blog promotion
  2. local business promotion
  3. apps promotion
  4. YouTube channel promotion
  5. Facebook page
  6. Facebook groups promotion
  7. new product promotion

यदि आप कोई बिजनेस करते हैं तो आप मेरा विश्वास करिए आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर अपने बिजनेस का प्रचार कर सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इसलिए व्हाट्सएप बिजनेस को व्हाट्सएप ने लांच किया है। यही एक स्ट्रांग तरीका है जिससे आप अपने बिजनेस के साथ लोगों को जोड़ने के लिए आप उन लोगों को व्हाट्सएप नंबर पर जॉइन कर एक लिस्ट बनानी होती है जो आपका सामान खरीद सकते हैं फिर अपने सामान की फोटो क्लिक करके व्हाट्सएप पर शेयर कर दीजिए।

ऑनलाइन महीने में ३०००० से ज्यादा कमाने का तरीका। क्लिक करे यहा।

हाल ही में कुछ लोगों को ऐसा काम करते हुए देखा गया है जो व्हाट्सएप से पैसे कमाने(Earn with WhatsApp) के लिए इंटरनेट पर या व्हाट्सएप पर सामान की मार्केटिंग करते हैं। यह सबसे अच्छा या बेस्ट तरीका है जिसमें बिना कुछ खर्च किए आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आपको ऑनलाइन शॉपिंग के लिए कई वेबसाइट उपलब्ध है। जैसे ऐमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील की वेबसाइटें जिन पर आपके आसपास रहने वाले लोगों की जरूरत का सामान मिल जाएगा। फिर क्या उसकी फोटो खींचकर उसकी कीमत के अनुसार बताकर उसे व्हाट्सएप पर सभी ग्रुपों पर शेयर कर दीजिए किसी को अगर यह पसंद आया तो आप उसे ऑर्डर करके बैच सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

तो दोस्तों आज हमने आप को व्हाट्सएप से रुपए कमाने(Earn with WhatsApp) के सबसे अच्छे और बेस्ट उपाय बताए हैं। हमें विश्वास है कि आप अगर इन तरीकों का इस्तेमाल करते हैं तो आप जरूर व्हाट्सएप से अच्छा रुपया कमा सकते हैं।