Shorte.st क्या है? Shorte.st से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये? Full Detail

इंटरनेट के आने के बाद आज Google से लाखो लोग ऑनलाइन पैसे कमा रहे है। उसमें से एक माध्यम Shorte.st भी है। पर क्या आप जानते है Shorte.st Kya Hai और Shorte.st Se Paise Kaise Kamaye? अगर नही तो यह पोस्ट आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगी। तो आये समझते है How To Earn With Shorte.st In Hindi.

Shorte.st Kya Hai?

Shorte.st क्या है?( Shorte.st In Hindi ) : यह एक ऐसी वेबसाइट है लंबी URL Link को शॉर्ट करने में मदद करती है। साथ साथ आप Shorte.st से पैसे भी कमा सकते हो। यह वेबसाइट एक काफी पुरानी तथा प्रामाणिक वेबसाइट है।

Shorte.st

कभी कभी ऐसा होगा है कि हमे जिस URL Link को कही और शेयर करनी हो वह काफी लंबी होती है जैसे कि https://m.livehindustan.com/bihar/story-cyber-crime-in-bihar-criminals-hackked-application-server-of-toll-free-102-of-ambulance-service-3950345.amp.html  अब इतनी लंबी लिंक जब हम कही शेयर करते है तो काफी भद्दा लगता है। तब हम चाहते है कि यह लिंक बहुत ही छोटी हो जाये। तो Shorte.st की मदद से हम इस लिंक को छोटा यानी कि http://gestyy.com/eyFESW में रूपांतरित कर सकते हो।

अब लिंक छोटा होने पर हमें शेयर करने में काफी आसानी होती है। इसे हम कही पर भी शेयर कर सकते है। इससे हमें यह जानकारी भी प्राप्त होती है कि हमारे द्वारा शेयर की गई लिंक  पर कितने विज़िटर्स आये या कितनी बार देखा गया। वैसे इसका मुख्य उद्देश्य यही है पर यहाँ आप इस लिंक से कुछ पैसे कमा सकते हो जोकि बहुत ही कम है पर अगर क्लिक काफी संख्या में प्राप्त हो तो बहुत अच्छी कमाई कर सकते हो।

Shorte.st क्यों?

जैसे कि हमने आपको कहा कि इस वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य लिंक को शॉर्ट करना है पर यह हमें कुछ पैसे कमाने का मौका भी देती है।

अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने की सोचे तो दूसरे माध्यम में आपको काफी महेनत जैसे कि ब्लॉग लिखना और वीडियो बनाने जैसे काम करने होते है जिसमे काफी समय देना होता है। परंतु Shorte.st से आप काफी कम समय मे बिलकुल कम महेनत में पैसे कमा सकते हो। अगर आपके काफी फॉलोवर्स हो तो आप यह काम काफी आसानी से कर सकते हो।

अभी तक आप समझ चुके होंगे कि Shorte.st Kya Hai? पर आपके मन मे यह सवाल जरूर आता होगा कि यह काम कैसे करता है।आइये अब समझते है कि Shorte.st Kaise Kam Karta Hai?

जाने: Google से पैसा कैसे कमाएं।

Shorte.st कैसे काम करता है?

जब आप किसी भी यूआरएल लिंक को शोर्ट यानी कि छोटा कर किसी को भेजते है और वह लिंक पर क्लिक करता है तो उस लिंक पर पहुँच ने से पहले एक Advertisement ओपन होता है यह काफी कम समय का होगा लगभग 4 से 5 सेकंड का फिर ऊपर की तरफ Skip This Ad का एक बटन दिखाई देगा। जब वह व्यक्ति यहाँ पर क्लिक करता है तो वह उसी मैन लिंक पर चला जायेगा।

आम शब्दो मे हम जो लिंक दूसरे को भेजते है उसके बीच मे एक 5 सेकंड का विज्ञापन आ जाता है। यह विज्ञापन दिखाने का Advertisement कंपनी कुछ पैसे Shorte. st को प्राप्त होते है और उसमें से ज्यादातर पैसे हमे देकर कुछ पैसे अपने पास रख लेती है।

आशा करते है आपने अब तक यह वेबसाइट क्या है और कैसे काम करती है जान लिया होगा आइये अब समझते है कि Shorte.st एकाउंट कैसे बनाते है?

Shorte.st Account Kaise Banaye?

Shorte.st Account बनाना बेहद आसान है। इसके लिए बस आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फ़ॉलो करें।

स्टेप 1: सबसे पहले आप Shorte.st की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाए या यहाँ क्लिक करें।

स्टेप 2 : क्लिक करने पर आप shorte.st की वेबसाइट पर पहुँच जाओगें। यहाँ ऊपर आपको Join के बटन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3: Join पर क्लिक करने पर एक नया रजिस्ट्रेशन पेज ओपन होगा।

स्टेप 4: अब यहाँ आपको आपका Email देना है, Confirm Email एक बार और देना है। पासवर्ड दे जो आप रखना चाहते है। नीचे बने बॉक्स पर क्लिक करें। I Am Not A Robot के बॉक्स पर क्लिक करें। जब आपको Right का सिम्बोल दिखे तो Register के बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 5: इतना करने पर आपका पंजीकरण हो चुका होगा। (हो सकता है दिए गए ईमेल पर एक कॉन्फॉर्मेशन लिंक आये आपको इसपर किलक कर आपका एकाउंट एक्टिव करना होगा।)

Shorte.st Par Link Kaise Banaye?

जब आपका रेजिस्ट्रेशन पूरा हो जाता है तो अब बारी आती है यहाँ से Shorter Link बनाने की। आये इसे भी समझते है स्टेप्स से।

स्टेप 1: जब आपका एकाउंट बन जाता है तब आप Shortner Link काफी आसानी से बना सकते हो इसके लिए पहले आप किसी भी लिंक का चुनाव करें और उसे कॉपी करें।

स्टेप 2: वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर ऊपर की तरफ एक बॉक्स मिलता है यहाँ लिंक पेस्ट करें और बॉक्स में बगल में बने Shorten बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इतना करते ही आपकी लिंक शोर्ट हो जाती है। पास में बने copy बटन पर क्लिक करें आपकी बनी हुई लिंक Copy हो जाती है।

Shorte.st Se Paise Kaise Kamaye?

जब आप शोर्ट लिंक बना लेते है तो इसे आपको शेयर करना होगा। अगर कोई बड़ा व्हाट्सएप या कोई और ग्रुप है तो यहाँ पर लिंक को शेयर करने पर ग्रुप मेंबर इस लिंक पर क्लिक करेंगे। उनके क्लिक करने पर बीच मे विज्ञापन आएगा। उनके द्वारा Skip This Ad पर क्लिक करने पर वह मुख्य लिंक पर पहुँच जाएंगे पर उनके इतने काम करने पर आपको कुछ पैसे मिलते है।

एक क्लिक पर यह पैसे दो पैसे लगभग होते है पर जब बहुत सारी क्लिक प्राप्त होती है तो आपको अच्छे पैसे प्राप्त होते है। यह तो सिर्फ एक लिंक की बात है आप काफी लिंक बनाकर शेयर कर सकते है। आपकी सभी लिंको का विवरण आप Shorte.st Account में देख सकते है। ऊपर की तरफ कुल सभी कमाये पैसे देख सकते हो।

नोट: दोस्तो हम चाहते है कि सभी Shorte.st मेंबर एक ग्रुप बनाये और सभी मेंबर एक दूसरे की पैसे कमाने में सहयोग करें। इसके लिए टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करें। ग्रुप लिंक नीचे दी गयी है। अगर लिंक से काम नही बनता तो Telegram पर Bhavsar Group For Earn सर्च करें

लिंक : https://t.me/joinchat/-PoAgo1ho2k5NGFl

जाने: ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके।

Shorte.st द्वारा वेबसाइट से कैसे कमाये?

अगर आपकी कोई वेबसाइट या पोर्टल है तो आपके लिये यहाँ से पैसे कमाना आसान होगा इसके लिए HTML Code को आपकी वेबसाइट पर सेट करना होगा। जो निम्नलिखित स्टेप्स से कर सकते हो।

स्टेप 1: Short.st पर जाए लॉगिन करें।

स्टेप 2: Website Script पर जाये।

स्टेप 3: अगले पेज पर एक बॉक्स में आपकी वेबसाइट का लिंक दे और Generate Script  पर क्लिक करें।

स्टेप 4: नीचे आपको एक HTML Code प्राप्त हो जाएगा। इसे कॉपी करलें।

स्टेप 5: आपकी वेबसाइट पर Edit HTML पर जाए और इस कॉड को Head के नीचे पेस्ट करें और HTML Save करें।

स्टेप 6: जब कोई विज़िटर्स आपकी वेबसाइट पर आता है और एक पोस्ट से दूसरी पोस्ट पर जाता है तब बीच मे आपको विज्ञापन दिखाई देता है। जो आपको कमाई करवाता है।

Short.st Se Paise Kaise Withdraw Kare?

Shorte.st Account Se Paise Kaise Nikale?: यहाँ तक तो इतनी महेनत कर पैसे तो कमा लिये पर यहाँ एक बात आपको यह भी जानना चाहिये कि यहाँ से हम पैसे कैसे निकाले? आये समझते है।

Shorte.st द्वारा आप केवल दो माध्यम से पैसे निकाल सकते है। Paypal और Payoneer. यह दोनों अंतरराष्ट्रीय सिस्टम है जहाँ से पैसे विदेशी मुद्रा से भारतीय मुद्रा में रूपांतरित होकर अपने बैंक बैंक एकाउंट में जमा होते है।

Paypal Account होने पर आप Shorte.st Account में सिर्फ 5$ होने पर निकासी कर सकते हो। जबकि Payoneer Account में आप 20$ होने पर पैसे Withdraw कर सकते हो।

हर महीने 10 दिनांक को आपको यहाँ से पैसे निकालने का मौका मिलता है। जब एक महीने 3$ होते है तो आप पैसे नही निकाल सकते पर दूसरे महीने दूसरे 3$ होने पर 6$ Paypal के माध्यम से withdraw कर सकते हो। यहाँ से निकाले पैसे Doller के रूप में Paypal या Payoneer में जाते है और अब वहा से अपने बैंक एकाउंट में भारतीय मुद्रा में कन्वर्ट होने के बाद मिल जाते है। इस प्रोसेस को 2 या 3 दिन लगता है।

निष्कर्ष:

इस लेख में आपने Shorte.st Website के बारे में विस्तार से समझा। आपने समझा Shorte.st Kya Hai?, Shorte.st se Paise Kaise Kamaye?, Shorte.st Account Kaise Banaye?, Short.st Se Paise Kaise Withdraw Kare?, हमे आशा है कि आप इस विषय के बारे में जान चुके होंगे। फिर भी अगर आपके कोई सवाल या सुजाव है तो हमे जरूर बताये। पोस्ट को पूरा पढ़ने हेतु आपका धन्यवाद। आपका दिन शुभ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.