अपना Whatsapp Status को अनजान लोगों से कैसे छुपाये ?

हम में से कई ऐसे लोग है जो अपने Whatsapp Status को लेकर काफी एक्टिव रहना पसंद करते है, इसमे वह अपना और अपने परिवार का पारिवारिक फ़ोटो भी व्हाट्सएप्प स्टेटस के रूप में प्रयोग करते है ऐसे में कई लोगो का सवाल होता है कि हम अपना Whatsapp Status Hide Kaise Kare? जिससे वह किसी अनजान व्यक्ति से अपनी परिवारिक फ़ोटो को Hide कर सके या यूं कहें कि अपनी फोटोज को किसी अनजान शख्स से छुपाये। तो इस पोस्ट में हम आपको अपना Whatsapp Status Hide Kis Tarah Se Karte Hai इस तरीके को विस्तार से समझायेंगे तो आइए बिना समय बर्बाद करे जानते है How To Hide Your Whatsapp In Hindi,

Whatsapp web द्वारा एक नया अपडेट आया है जिसके द्वारा आप को ये Feature मिलता है कि आप अपना Whatsapp Status को आसानी से छुपा सकते हो। इसतरह आप अपना व्हाट्सएप्प स्टेटस आसानी से अनजान लोगों से छुपाकर अपनी और अपने परिवार की Privacy को बचा सकते है।

Whatsapp Status

Whatsapp Status Hide करने की क्यो है जरूरत ?

कभी कभी हमारी Privacy हमारे लिए खतरे का कारण बन सकती है और हमारी Privacy जानने का सबसे आसान रास्ता है Social Media, यहाँ से किसीकी भी Privacy के बारे में पता लगाया जा सकता है, हमे क्या पसंद है क्या नही?, हमारी प्राइवेट जनकारी, हमारी Family Photos वगैरा, आज के समय की बात करे तो ये जानना बहुत मुश्किल है कि कौन हमारा चाहनेवाला है और कौन दुश्मन ऐसे में अगर कोई जलन की भावना से हमारी Photos और Video का गलत उपयोग करता है तो इससे हमें सामाजिक तथा आर्थिक नुकशान हो सकता है, इसलिये ऐसा ना हो और हम और हमारा परिवार सुरक्षित रहे इस लिए कई ऐसे Features हमे प्रदान किये जाते है जिससे हम अपने Whatsapp Status Hide रख सकते है।

Whatsapp Status Hide कैसे करे?

Whatsapp Status Hide Kaise Kare? इस पूरी प्रक्रिया को समझने के लिए हम कुछ स्टेप्स का प्रयोग करेंगे आइये समझते है कैसे करे व्हाट्सएप्प स्टेटस हाईड ?

स्टेप 1: सबसे पहले आप अपने Whatsapp को ओपन करे।

स्टेप 2: Whatsapp ओपन करने के बाद आप ऊपर की तरफ बने 3 डॉट पर क्लिक करे।

स्टेप 3: उसके बाद आप Setting में जाये।

स्टेप 4: Setting में आपको Account का विकल्प दिखाई देगा उस पर क्लिक करे।

स्टेप 5: Account पर क्लिक करने के बाद Privacy पर क्लिक करे।

स्टेप 6: वहां आपको का विकल्प दिखाई देगा आपको उसपर क्लिक करना होगा।

स्टेप 7: क्लिक करते ही आपके सामने तीन विकल्प दिखाई देंगे जो होंगे My Contact, My Contact excapt… और Only Share With.

Whatsapp status

स्टेप 8: आपको इनमे से कोई भी एक विकल्प को चुनना होगा और आप अपना Status को Priveteरख सकते हो।

आइये अब जानते है कि इन तीन विकल्प जो आपको मलेंगे उसका मतलब क्या है और कैसे उपयोग करना है।

1. My Contacts :

आपको ऊपर की तरफ और सबसे पहला विकल्प यही दिखाई देगा अगर आप इस विकल्प का चयन कर नीचे की तरफ बने Done बटन पर क्लिक करते हो तो इसका मतलब है कि आपने जिन जिन Contacts को अपने Phone में Save किया है उन सभी को आपका Whatsapp Status नजर आएगा। जिन Contact को आपने अपने Phoneमें Save नही किया परन्तु किसी अन्य Phone के Contact में वह Save है तो उसे आपका Whatsapp Status नजर नही आएगा।

2. My Contacts except :

अगर आप चाहते हो कि आपके Phone में Save सभी Contacts में से किसी विशिष्ट व्यक्ति से आप अपना Whatsapp Status छुपाना चाहते हो तो आप इससे कर सकते हो आपको सिर्फ My Contact except पर क्लिक कर वह नाम चुनना है जिसे आप अपना Whatsapp Status छुपाना चाहते हो और बस हो गया काम।

3.Only Share With :

अगर आप चाहते हो कि आपके Phone में Save सभी Contacts में से किसी विशिष्ट व्यक्ति ही आपका Whatsapp Status देख पाये तो इसके लिए ये विकल्प बढ़िया है आपको Only Share With पर क्लिक करना है और आपको अपना Whatsapp Status जिनके साथ शेयर करना है उनके नाम का चयन करना है और बस हो गया काम, आपने जिनके नाम नही चुने वह आपका whatsapp Status नही देख पायेगा या यूं कहें कि उनके लिए आपका Whatsapp Status Hide हो जाएगा।

क्या आप जनते है किसी का Whatsapp Hack कैसे करते है अगर नही तो यहाँ क्लिक कर जाने।

तो आप इन तीन में से किसी भी एक तरीके का उपयोग कर अपना Whatsapp Status आसानी से Hide कर सकते हो।