My11circle खेलकर पैसे कैसे कमाये Full Details

My11circle Kya Hai ? My11circle Kaise Khele ? , My11circle Se Paise Kaise Kamaye? और इसके अलावा My11Circle App Download Kaise Karen ?, यह सवाल अगर आपके मन मे है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद My11circle Ki Puri Janakari समझ जाओगें। तो आइए जाने What Is My11circle In Hindi.

My11circle.com

my11circle

अगर आप क्रिकेट और फुटबॉल में विशेष रुचि रखते है और आप इस खेलो में पूर्व अनुमान लगाकर मैच की परिस्थिति जान सकते है तो आपको My11circle  मददरूप हो सकता है। आप के इस पूर्वानुमान के जरिये आप इस प्लेटफार्म से पैसे भी कमा सकते है। खेल प्रेमियों के लिए यह एक विशेष प्लेटफार्म है जिसका उपयोग कर अपना समय देकर अपने इस पूर्वानुमान का विशेष लाभ ले सकते हो। My11circle आपको यह अवसर प्रदान करता है।

भारत एक क्रिकट प्रेमी देश है जहाँ हमने देखा होगा कि जब कोई मैच शुरू होनेवाली होती है उससे पहले लोग यह अनुमान लगा लेते है कि मैच में कौन कौन से खिलाड़ी को शामिल करना उचित रहेगा,  आज कौनसा बल्लेबाज अच्छा खेलेगा, कौन बॉलर अच्छे विकेट चटगयेगा और सबसे महत्वपूर्ण बात आज कौन मैच जीतेगा। इसके अलावा कौन से बल्लेबाज को कब आना उचित रहेगा। और मैच खत्म होने पर कई लोगो का यह अनुमान हमने सही होते हुये भी देखा है।

तो इस प्रकार के अनुभव और सोच को लेकर कई ऐसे खेलप्रेमी है जो अपनी इसी समझ और पूर्वाभास को लेकर पैसे कमाने की चाह रखते है और हमने Dream11 और MPL जैसी Mobile App को सफल होते हुए भी देखा है। इसीको देखते हुए अब My11cirlce भी अपने हाथ आजमाने के लिए मैदान में उतरा है । आइये समझते है My11circle क्या है ?

My11circle Kya Hai ?

My11circle  एक Fantasy Game App
( मोबाइल ऍप ) है जिसको  Play Games24*7 Pvt.Ltd कम्पनी द्वारा बनाया गया हैं। आपको बता दे कि इससे पहले इस कंपनी द्वारा Rummy Circle App का भी निर्माण किया गया है जो हम सब के बीच काफी लोकप्रिय हो चुकी है।

आपने IPL 2020 देखते हुये My11circle के विज्ञापन देखे होंगे जिसमे भारतीय क्रिकट जगत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली नजर आते है और टीम चुनने और चुनी हुई टीम से उन्हें पछाड़ ने की बात कह रहे है। साथ साथ इससे पैसे कमाने को भी बोल रहे है।

जैसा कि हमने आपको बताया कि My11circle एक Fantasy Game App है। Fantasy खेल वह खेल होता है जिसमें अपनी सोच, समझ और पूर्व अनुमान से एक नतीजे के आधार पर खेलना होता है। इस प्रकार यहाँ पर भी आपको खेल खेलना होता है। इससे पहेले Dream11 और Mpl जैसी Mobile App से भी आप परिचित होंगे। यह सभी Fantasy Game App ही है।

My11circle App Download कैसे करे?

My11circle App Kaise Download Karen Hindi : जैसा कि दूसरे Fantasy Game App जैसे Dream1 और MPL को हम उसके ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है बिलकुल उसी तरह My11circle App को भी आप उसकी वेबसाइट से ही डाउनलोड कर सकते है। यह ऍप हमे गूगल प्ले स्टोर से प्राप्त नही होंगी। यह My11circle APK आपको 73.37 MB में प्राप्त होगी। थोड़ा विस्तार से समझ लेते है कि How To Download My11circle App In Hindi.

स्टेप 1: आप सबसे पहले My11circle की वेबसाइट पर जाये।

स्टेप 2: वेबसाइट के मैन पेज पर ही आपको नीचे की तरफ Download का विकल्प दिखाई देता है। आप यहाँ क्लिक कर दे।

Note: My11circle Download करे।

स्टेप 3: क्लिक करने पर एक फ़ाइल डाऊनलोड हो जायेगी आपको इसे ओपन करना है।

स्टेप 4: जैसे ही आप File को Open करते है आपको Install का विकल्प नजर आ जाता है। आप यहाँ पर क्लिक कर दे।

स्टेप 5: My11circle Install करने के लिए आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में Unknown Source के विकल्प को ऑन करना होता है।

स्टेप 6: इस विकल्प को ऑन करने पर आपके Mobile में यह ऍप इनस्टॉल हो जायेगी अब सबसे पहला काम आपको My11circle Account बनाना होता है।

My11circle Account कैसे बनाये ?

जैसे ही आप इस ऍप को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लेते है आप को अपनी टीम बनाने और पैसे कमाने का अवसर प्रदान हो जाएगा परंतु इससे पहले आपको इससे पहले My11circle Account Create करना होता है जो काफी आसान है तो आये समझे How To Create My11circle Account In Hindi Step By Step.

स्टेप 1: My11cirle App शुरू होने पर कुछ समय लेगी ( यह समय बस 4 से 5 सेकंड का ही होगा ) और आपके सामने Login और Registration पेज दिखाई देगा।

स्टेप 2: आप सीधे Facbook ID से जुड़ सकते है या नया एकाउंट बनाने के लिए Register पर क्लिक करे।

स्टेप 3: जैसे आप Register पर क्लिक करते है एक नया पेज ओपन होता है जिसमे आपसे कुछ जानकारी पूछी जाएगी जैसे कि….

  1. – आप अपना यूजर नेम क्या चाहते है।
  2. – पासवर्ड क्या चाहते है।
  3. – Email क्या चाहते है।

स्टेप 4: इतनी जानकारी देने के बाद नीचे Register For Free पर क्लिक करदे।

स्टेप 5: इतना करने पर आपका My11circle Account बन जाता है। और आप Main Dashboard पर आ जाते है।

अभी आपका My11circle Account बन चुका है अब यहाँ से आप अपनी टीम का चयन कर सकते हो उस पर दांव लगा सकते हो और कई सारे पैसे भी जीत सकते हो। आइये समझे How To Manage Your Team On My11circle App

My11circle पर अपनी टीम कैसे बनाये?

अगर आप यहाँ तक पहोंच चुके है इसका मतलब की आपको अपनी एक टीम बनानी है। आप इस ऍप पर ही यह काम आसानी के साथ कर सकते है। आपको यह बतादे की की आपको अपनी टीम का चयन करने से पहले कुछ नियमो का पालन करना होता है। जो निम्नलिखित है।

  • – आप सिर्फ और सिर्फ मैच के शुरू होने से पहले ही टीम को मैनेज कर सकते है। एक बार मैच शुरू हो गया इसके बाद आपको इस मैच पर टीम बनाने का अवसर प्रदान नही होता।
  • – आपको टीम में 11 खिलाड़ियों का चयन करना होगा। जो मैच में खेलनेवाले है।
  • – आप यहाँ 1-4 विकेटकीपर, 1-6 बैट्समैन, 1-6 आलराउंडर और 1-6 बॉलर का चयन कर सकते है। बताई संख्या से अधिक का आपके पास कोई विकल्प नही होगा।
  • – आपको 1 टीम बनानी होती है मतलब की 2 टीम में से कुल 11 खिलाड़ियों का चयन करना होता है। भले ही सामनेवाली टीम अलग अलग हों पर आपको 22 प्लेयर में से अपने 11 प्लेयर को चुनकर अपनी एक टीम बनानी होती है।
  • – आपको जो सामने दो टीम के खिलाड़ी दिख रहे है अगर चयन करने के बाद कोई खिलाड़ी नही खेलता तो आपको इसका अल्टरनेटिव चुनने का हक भी प्रदान किया जाता है।
  • – स्क्रीन पर आपको हो रही मैच होने वाली मैच का भी विवरण प्रदान होता है। साथ साथ वह मैच शुरू होने का समय भी दिखने लगता है आपको इसके पहले टीम बनानी होगी।

आइये अब यह समझे कि My11circle में अपनी टीम कैसे बनाये?.

स्टेप 1: इस मोबाइल ऍप के मैन पेज पर आपको अभी से होनेवाली मैच का विवरण मैच शुरू होने के समय के साथ दिखाई देता है। अगर आप नीचे स्क्रोलडाउन करने पर कई मैचों के विवरण दिखाई देते है।

स्टेप 2: आप जिस मैच में अपनी टीम बनाकर My11circle के साथ खेलना चाहते है आपको उस मैच पर क्लिक करना है।

स्टेप 3: अब आपको यह कई सारे Offers के साथ उसमे जॉइन होने की Ammount भी नजर आयेगी।

स्टेप 4: आप जिस कॉन्टेस्ट में भाग लेना चाहते है इसके सामने Join बटन पर क्लिक कर दे।
( या फिर आप सीधे सीधे नीचे Create Your Team पर क्लिक करे )

स्टेप 5: इतना करते ही आप सीधा उस जगह पहोंच जायेंगे जहाँ से आप अपनी एक Team का चयन कर सकते है। यहाँ आपको वह सभी खिलाड़ियों के नाम और उनके क्रेडिट दिखाई देंगे।

स्टेप 6: यहाँ आपको WK, BAT, ALL-R और BOWL यह सभी विकल्प दिखेंगे आपको बारी बारी अलग अलग कैटेगरी में खिलाड़ियों का चयन करना होता है। खिलाड़ियों का चयन करने के लिये आपको खिलाड़ी के सामने बने + के आइकॉन पर क्लिक करना है।

स्टेप 7: आपको अलग अलग कैटेगरी में कुल मिलाकर 11 खिलाडियों का चयन करना होगा। जैसे ही आप ऐसा करते है ऊपर की तरफ आपकी टीम की कुल क्रेडिट आपको दिखाई पड़ती है।

स्टेप 8: अब 11 खिलाड़ियों का चयन करने के  बाद आपको नीचे की तरफ दो विकल्प दिखते है। Team Preview और Next.

( Team Preview में आप अपनी चुनी हुई खिलाड़ियों की सूची को एक बार देख सकते है। और Next पर क्लिक करने पर आप आगे बढ़ सकते हो। )

स्टेप 9: Next पर क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन होता है यहाँ आपको अपनी टीम के कैप्टन और वाइस कैप्टन को चुनने का अवसर प्रदान होता है। बस आपको नाम के सामने बने गोले पर क्लिक करना है।

स्टेप 10: जैसे ही आप यह काम कर लेते है नीचे का विकल्प Save Team में बदल जाता है। पर रुकिए आप उसके पासवाले विकल्प Add Substitute को भी काम मे ले सकते है।

स्टेप 11: Save Team पर क्लिक करने पर आपकी टीम सेव हो जाती है पर Add Substitute पर क्लिक करने पर आप अपने खिलाडी के Substitute का भी चयन कर सकते है।

( यह विकल्प तब लाभदायक है जब किसी कारणवश आपके द्वारा चुने गए खिलाड़ियों में कोई बदलाव हो। तो इसके लिए आप किसी अन्य खिलाड़ी का चयन कर सकते है )

स्टेप 12: अब जैसे ही आप Save Team पर क्लिक करते है आपकी पूरी टीम का सिलेक्शन आपके द्वारा सफल हो जाता है।

स्टेप 13: अब आपको जिस प्रोग्राम को Join किया होगा उतने पैसे पेमेंट करना होता है। इसके लिए आपको कई ऑनलाइन माध्यम का चुनाव कर पैसे पे करने होंगे।

My11circle Se Paise Kaise Kamaye ?

My11circle कैसे खेलते है ? इसके जवाब में हम आपको कहें तो अगर आपने My11circle  Team बनाकर तैयार कर ली है तो अब आप My11circle हिस्सा लेकर खेल सकते हो। इसके लिए आपको कुछ नही करना होता बस आपको टीम बनाकर और पेमेंट कर छोड़ देना होता है। यानी कि आप इस खेल में हिस्सा ले चुके है। बस जब आपकी मैच शुरू होती है आप अपनेआप खेल में हिस्सा ले लेते है।

जैसे जैसे मैच आगे बढ़ती है आपको आपके द्वारा चुने खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन पर Point प्राप्त होते है। और इस पॉइंट के आधार पर आपका रैंक (Rank) तैयार होता है और उस रैंक के आधार पर इनाम प्राप्त होता है। यह इनाम मैच खत्म होने के बाद आपके My11circle Wallet में जमा हो जाते हैं। जो आप दूसरे बार खेलने हेतु उपयोग में ले सकते है।

निष्कर्ष: 

इस पूरी पोस्ट को समझने के बाद आप जान चुके होंगे कि My11circle क्या है ? इसे कैसे खेले ? , यहाँ पर अपनी टीम कैसे बनाये ?, और My11circle से कैसे पैसे कमाये ?  इस विषय मे अभी भी आपके मन मे कोई सवाल है तो हमे जरूर कॉमेंट करे , My11circle की यह जानकारी आपको कैसी लगी हमे जरूर बताये। पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए आपको धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.