Honeygain App kya Hai ? Honeygain Se Paise Kaise Kamaye ? Full Details

Honeygain Kya Hai ? , Honeygain Se Paise Kaise Kamaye ? और Honeygain Se Paise Kaise withdraw Kare ? अक्सर ऐसे सवाल हमसे पूछे गये है। तो हमने अपने पाठकों पर Honeygain Ki Janakari देने हेतु इस पोस्ट का निर्माण किया है। आइये समझे What Is Honeygain In Hindi ?

Honeygain kya Hai ?

Honeygain क्या है ?, Honeygain एक वेबसाइट और उसके उपरांत एक Mobile App है। Honeygain App को इंस्टॉल कर हम हमारा Mobile Data Honeygain के साथ शेयर करते है। सिर्फ हमारा ही नही जो होनेगेंन का प्रयोग करता है सभी का डाटा Honeygain को प्राप्त होता है। जिसकी मदद से होनेगेंन एक नेटवर्क बन जाता है और वह उस डेटा को काम मे लेकर उसका खुदका एक बिसनेस तैयार करता है।

इसे आसानी से समझे तो जैसे मधुमक्खियां थोड़ा थोड़ा कर अपने छत्ते में बहुत अधिक मात्रा में शहद इखट्टा कर लेती है वैसा ही एक काम करने का तरीका।

मान लीजिए कि हमे हर रोज 1.5 GB Data अपने Mobile Network से प्राप्त होता है। हम इस Data का पूरा प्रयोग नही कर पाते और कुछ डेटा Expired हो जाता है। अगर हम चाहे तो Honeygain App Install कर अपना बाकी बचा Data Honeygain के साथ शेयर कर सकते है।

Honeygain

Honeygain की खास बात :

हनीगेन ऍप की सबसे खास बात ये है कि आपको यहाँ पर किसी भी प्रकार का काम नही करना होता। हनीगेन आपको निष्क्रिय इनकम प्रदान करता है। इसके लिए आपको बस हनीगेन ऍप को ऑन रखना होता है। यह अपने आप आपको पैसे कमाकर देता है।

Honeygain Se Paise Kaise Kamaye ?

How To Earn Money From Honeygain In Hindi : जब हम हनीगेन के साथ अपना Mobile Data शेयर करते है तो हनीगेन हमे उसका लाभ कुछ पैसों को चुकाकर देता है। हम यह नही कह रहे कि आप इस प्रकार से काफी पैसे कमाई कर सकते है परंतु वैसे भी बचा हुआ Mobile Data खत्म ही होने वाला होता है। मतलब की बेकार हो जाता है तो उसी डाटा को हम इस्तेमाल कर कुछ पैसे कमा सकते हो।

इसके लिए हनीगेन आपको काफी कम पैसे प्रदान करता है पर अगर आप इसको पूरे महिने को देखे तो यह अमाउंट आपके काम आ सकती है। और आप इससे आपका खर्चा आराम से निकाल सकते हो।

Kya Honeygain Safe Hai ?

वैसे तो Google Play Store पर इस Mobile Application का ना होना एक सवाल पैदा करता है। उसके उपरांत Honeygain App Install करते समय हमे अपने मोबाइल के सेटिंग में Unknown Source  विकल्प को एक्टिव करना होता है। इस प्रकार का इस प्लेटफार्म का व्यवहार किसी के भी मन मे यह शंका पैदा करता है।

परंतु इसके विपरीत हम देखे तो हनीगेन App की जो Permission है यानी कि हनीगेन ऍप को चलाने के लिए हमारे मोबाइल की अनुमति है यह काफी सुरक्षित कही जा सकती है। जो ना हमारा पर्सनल डाटा लेता है और न ही कोई फाइनेंशली जानकारी को पूछता है और ना ही ऐसी स्वीकृति मांगता है। इस लिहाज से देखा जाये तो यह ऍप बिलकुल सुरक्षित है।

इतना जानने के बाद आपका भी मन करेगा कि चलो इसे काम मे लेते है और पैसे कमाते है। तो आइये समझे कि हनीगेन को कैसे इंस्टॉल करते है और इसपर कैसे काम किया जाता है?

Honeygain Money Threshold

आप हनीगेन द्वारा कमाये पैसों को Honeygain Dashbord में देख सकते है। जब यह Amount 20$ पहोंच जाती है आप Payout कर सकते हो।

Honeygain Kaise Install Kare ?

जैसा कि हमने आपको बताया कि यह हनीगेन ऍप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नही है इसलिए आपको हमारे द्वारा बताए कुछ स्टेप्स समझने है इससे आप आसानी से हनीगेन मोबाइल ऍप ( Honeygain Apk ) को अपने मोबाइल में डाउनलोड या इनस्टॉल कर पाओगे। आये जाने How To Install Honeygain App In Hindi.

स्टेप 1: सबसे पहले आपको Honeygain की वेबसाइट पर जाना होगा आप यहाँ पर क्लिक कर के भी आसानी से वहाँ पहोंच सकते है।

स्टेप 2: यह लिंक द्वारा आप Browser पर चले जाते है और आपको यहाँ Clame 5$ Now पर  क्लिक करना होगा।

स्टेप 3: क्लिक करते ही आपको एक नया एकाउंट बनाना होता है। इसके लिए Email और Password देकर Sign Up पर क्लिक करे।

स्टेप 4: बस आपका एकाउंट बन गया है बस अब आपको एक प्रॉसेस और करनी है वह है Verify Email.

स्टेप 5: Sign Up करते समय आपके द्वारा दिये गए Email पर हनीगेन की तरफ से एक मेल आया होगा जिसमें आपको Verify Email पर क्लिक कर देना है।

नोट: यदि ऐसा करने से आपकी लिंक दूसरे Browser में ओपन होती है तो आपका काम नही बनेगा। इसके लिए Email में Verify Email के लीचे की लिंक कॉपी कर उसी ब्राऊज़र में ओपन करे जिसमे हनीगेन का रेजिस्ट्रेशन किया है।

स्टेप 6: इतना करने पर आपके द्वारा की गई Honeygain App Registration की पूरी प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है।

स्टेप 7: अब उसी स्क्रीन के ऊपर की तरफ आपको मोबाइल प्लेटफार्म के लोगो दिखाई देंगे।

स्टेप 8: जिस प्लेटफार्म का आपका मोबाइल है उसके ऊपर आपको क्लिक करना है। एक फ़ाइल आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जायेगी।

स्टेप 9: जैसे ही आपके मोबाइल में यह फ़ाइल डाउनलोड हो जाएगी आपको Install पर क्लिक करना है।

स्टेप 10: इतना करने पर आपको अपने मोबाइल के सेटिंग्स में जाकर Unknown Source के विकल्प को On करना है।

स्टेप 11: फिर वापस आकर आपको Honeygain App Install करनी है। इतना करते ही यह ऍप आपके मोबाइल में इनस्टॉल हो जाएगी।

स्टेप 12: हनीगेन ऍप इंस्टॉल हो जाने पर आपके द्वारा किये गए Honeygain Registration ईमेल और पासवर्ड से लॉगिन करे।

स्टेप 13: Honeygain Login होनेपर आपको Dashboard पर सारी जानकारी मिल जाती है।

स्टेप 14: बस इस हनीगेन ऍप को आपको अपने मोबाइल में बैकग्राउंड में चलाते रहना है। स्क्रीन स्क्रॉल डाउन करने पर आपको हनीगेन द्वारा यूज़ किये डाटा दिखाई देंगे।

आप का जितना Mobile Internet Data honeygain से शेयर करते है आपको उसके हिसाब से कुछ पैसे प्राप्त होते रहते है और डैशबोर्ड में जुड़ते जाते है।

Honeygain Se Paise kaise withdraw kare ?

आपने समझ लिया होगा कि Honeygain Se Paise Kaise Kamate Hai अब ये सवाल आपके मन मे पैदा होता है कि हनीगेन से कमाये हुए पैसे को कैसे पाये? तो आइए इसके बारे में भी थोड़ा बहुत समझ लेते है ।

Honeygain Se Paise Kaise Nikale ? इसके जवाब में हम आपको बताये तो इसके लिए सिर्फ एक ही विकल्प है जो है PayPal. अगर आपके पास Paypal Account है तो आप आसानी से Honeygain से कमाये हुये पैसे अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो। आइये समझे यह प्रक्रिया।

स्टेप 1: जब हनीगेन द्वारा कमाई की राशि 20 $ ( डॉलर ) या इससे अधिक हो जाती है तब आपको ऍप के नीचे की तरफ More पर क्लिक करे।

स्टेप 2: अब आपको Payout का विकल्प नजर आयेगा जो 20 डॉलर के बाद अब एक्टिव हो चुका होगा आपको इस पर क्लिक करना है।

स्टेप 3: अब आगे अगली स्क्रीन पर आप Request Payout पर क्लिक करना है।

( यहाँ पर बोला गया है कि आपका पेमेंट 2 दिन में आपके Paypal Account में आ जाएंगे। )

स्टेप 4: क्लिक करने पर आपकी यह Request स्वीकार कर ली गयी है। अब हनीगेन द्वारा आपके Email पर एक मेल आयेगा।

स्टेप 5: इस मेल में आपको Honeygain द्वारा एक लिंक प्राप्त होगी आपको यहाँ क्लिक कर देना है।

स्टेप 6: क्लिक करने पर एक पेज ओपन होता है यहाँ आपको कुछ जानकारी भरनी है जैसे कि

  1. – सबसे पहले आपका Email Id पहेले से होगी।
  2. – एक पासवर्ड चुने
  3. – दोबारा वही पासवर्ड दे।
  4. – एक सवाल को चुने
  5. – उस सवाल का जवाब दे।

स्टेप 7: इतना करने के बाद नीचे Submit बटन पर क्लिक करे।

स्टेप 8: ऐसा करने पर आपका रेजिस्ट्रेशन पूरा हो जाता है और अगली स्क्रीब में Click Here पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 9: जैसे ही आप Click Here पर क्लिक करते है आपके सामने लॉगिन पेज आता है आपको अपना Email Address और Password देना है। ( Password वही दे जो अगली स्क्रीन में आपने दिया था )

स्टेप 10: अगली screen में अपना देश का चयन करें एवं अपना मोबाइल नंबर दे और Send Code पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 11: इतना करने पर आपके सामने अगली स्क्रीन में कुछ जानकारी पूछी जायेगी। जिसमे आपका नाम और एड्रेस होगा और Next पर क्लिक करे।

स्टेप 12: अब पेमेंट के लिए जानकारी दे जैसे कि…

  1. – पेमेंट मेथड का चयन करें।
  2. – कर्रेंसी का चयन करें
  3. – Paypal Mail दे।
  4. – अपना नाम दे।
  5. – लास्ट नाम दे।
  6. – सबसे नीचे टिक करे।

स्टेप 12: इतनी जानकारी देने के बाद Next पर क्लिक करे।

स्टेप 13: इतना करने के बाद आपका यह पूरा प्रोसेस पूरा हो जाता है आपको Done का मेसेज दिखाई देगा।

स्टेप 14: अब 2 दिन में आपके पैसे आपके Paypal Account और Paypal Account से आपके बैंक एकाउंट में ऑटो आ जाता है।

निष्कर्ष :

इस पोस्ट के माध्यम से हमने समझा की Honeygain क्या है ? तथा इस Honeygain App का प्रयोग पैसे कमाने के लिये कैसे करे।  यहाँ आप समझ गये होंगे की क्या हनीगेन सुरक्षित है या नहीं ? इस ऍप का उपयोग कैसे करे और बिना कुछ करे इनकम कैसे पाये। इस पोस्ट के विषय में या फिर कोई अन्य सवाल आपके मन में है तो हमे जरूर कमेंट करे हम आपके सवाल का जरूर उत्तर देंगे। पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिये आपका दिल से धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.