MPL App क्या है Game खेल कर पैसे कैसे कमाए, क्या MPL App Safe है

आपने अक्सर टेलीविजन पर एक विज्ञापन देखा होगा जिसमें कोई व्यक्ति MPL App का उपयोग कर हजारो पैसे जितने या कमाने का दावा करता है और कहते है MPL Khelo Or Jeeto.

इसे देख हमारे मन मे जरूर ऐसा सवाल उत्पन्न होता है कि MPL App Kya Hai ? MPL Kaise Khele ? और MPL Se Paise Kaise Kamaye ?. क्या सच मे MPL द्वारा घरबैठे पैसे कमाये जा सकते है? तो आइए इस पोस्ट द्वारा हम MPL App के बारे में विस्तार से जानते है और MPL सेपै से कमाने का तरीका बताते है । तो बिना समय बर्बाद करे जानते है What Is MPL App In Hindi ?.

MPL App क्या है ?earn money-play-game-mpl

MPL एक Android Application है जिसे हम अपने मोबाइल में Install कर आसानी से Game खेल सकते है। इसमें कई सारी अलग अलग Game होते है। आपको बतादे की MPL पर आपको Game को खेलने के लिए कुछ पैसे चुकाने होते है जैसे कि 5 रुपये, 10 रुपये या 20 रुपये इसको आपको Game खेलने से पहले Online Transfer करना होता है और फिर आप Game को खेल सकते हैंं।
Game खेलने के बाद जितने पर आपको पैसे दिये जाते हैं। और उसी पैसे से दूसरा Game खेल सकते हों यहाँ हर Game खेलने की अलग अलग कीमत होती है और उसी अनुसार ही आपकी कमाई होती है।
Note: यहाँ क्लिक करे और MPL App Download करे।

MPL Full Form क्या है?

आपको बतादे की MPL का फुल फॉर्म Mobile Primier League है।

MPL खेलो और जीतो:

MPL पर रेजिस्ट्रेशन के बाद अब आप MPL App पर मौजूद हर Game आसानी से खेल सकते हैं खेलने वाली Game को खेलने से पहले आपको उसकी सुनिश्चित राशि Paytm द्वारा जमा करवानी होती है जैसे ही आप पैसे ऑनलाइन ट्रांसफर करते हो आपकी Game शुरू हो जाती है और आप उस खेल को अच्छा खेल अच्छी रैंकिंग हासिल कर सकते है।

और इस हासिल की गई रैंकिंग के हिसाब से अच्छे पैसे जीत सकते हैं। यह जीते हुये पैसे आप अपने MPL Account में जमा होते रहते है और फिर एक लिमिट तक आप अपंने पैसो को अपने बैंक अकाउंट में आसानी से ट्रांसफर कर सकते है और ऐसे कर के काफी पैसे कमाई कर सकते हैैं। अगर आपके पास Bank Account नही है तो आप हमरी इस पोस्ट को पढे और घर बैठे बस 5 मिनट मे अपना Bank Account खोले

MPL के पैसे बैंक मे कैसे Transfer करे और इसकी Withdrawal Limit क्या है?:

जैसे हर Earning App की एक Withdrawal Limit होती है वैसे ही MPL App की भी एक Withdrawal Limit यानि की निकासी राशि है। Withdrawal Limit का मतलब है की एक निश्चित की गयी राशि होने पर ही आप Withdrawal कर सकते हैैं। MPL कि Minimum Withdrowal Limit की राशि 20/- रूपये है। जब आपकी राशि Withdrowal Limit के बराबर हो जाती है तब आप MPL से पैसे अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं।

MPL App कैसे Install करे?

अगर आप चाहते है कि MPL द्वारा आप खेले और जीते और घर बैठे कमाई करे तो आपको इसके लिए MPL Application को अपने मोबाइल में Install करना होगा। वैसे तो हर Android Application आपको Google Play Store से प्राप्त हो जाती है परंतु MPL Application आपको यहाँ पर नही मिलती। इसके लिए आपको MPL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा या फिर यहाँ क्लिक कर आप आसानी से MPL App को डाऊनलोड कर अपने Mobile में Install कर सकते हैैं।
कुछ असान से Steps को Follow कर आप आसानी से MPL App Install कर सकते हैं, तो आइये समझते है।
Steps 1: MPL App की वेबसाइट पर जाये या यहाँ क्लिक करे।
Steps 2:  एक नया पेज ओपन होगा वहाँ Install या Download का विकल्प दिखाई देगा ।
Steps 3: यह 55 MB की फ़ाइल आपके मोबाइल में सेव होगी आपको उसे Install करना होगा।
Steps 4: जैसे ही आप install पर क्लिक करते हैं तो आपको Mobile के कुछ Setting में बदलाव करना होगा इसके लिए आपको Security में जाकर Unknown Sources को On करना होगा तभी आप MPL App को इनस्टॉल कर सकते हो
mPL APP DOWNLOAD
Steps 5 : MPL App Install होने के बाद आपको
MPL Registration करना होगा आइये जाने How To Play MPL Registration In Hindi.
ये भी देखे: Binomo से पैसे कमाये? 

MPL मे Registration कैसे करे ? 

जैसे ही आप MPL Install करते है. App ओपन करते ही पहले User Reffer Code की जरूरत होती है जो आप N586YDDX डाले, नीचे की तरफ आपको अपना मोबाइल नम्बर डाले और आगे बढ़े ।
आपके नंबर पर एक OTP आएगा जिसे डाले और बस हो गया MPL Registration. रेजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको तुरंत ही 20 रूपये बोनस के तौर पर मिलते है। इससे आप Game खेलने की शुरुआत कर सकते है।

क्या MPL App Safe है या नही क्या हमे इसे Use करना चाहिये?

हर किसी मन मे जो सबसे पहला सवाल उठता हैं वो यही है, क्या हम ऐसी Application पर भरोसा कर सकते हैं। कई ऐसी App है जिसपर अपने Mobile से Data चोरी करने के आरोप हमेशा लगते रहते है ऐसे में किसी भी एप्पलीकेशन पर हम आँख बंद कर के भरोसा नही कर सकते हैं।
ख़ासकर ऐसे App जो अपने डिवाइस पर कई सारी Permission मांगती है। जैसे कि SMS पढ़ना, Call Details आदि. वैसे हम यह नही कह रहे कि MPL App एक असुरक्षित ऐप है परंतु कुछ ऐसे
तथ्य है जिससे MPL App पर उंगली उठ सकती है आइये कुछ इन बातों पर भी गौर कर लेते है।
  1. MPL APP का Google Play Store पर ना होना क्योंकि Google Play Store एक भरोसेमंद जगह है जहाँ पर Trusted Application हमे प्राप्त होती है। यहाँ पर ऐसी Application को शामिल नही किया जाता जिसमें कुछ हानियां हो या फिर यहाँ से हटा दिया जाता है। MPL APP का Google Play Store पर ना होना हमारे मन मे कुछ अंदेशा जरूर उत्पन्न करता है।
  2. MPL App Install करते समय अपना डिवाइस Unknown Sources को On करने को कहना है जिसका मतलब है कि यह App हमारे Device की सुरक्षा को खंडित करते हुये किसी एप्पलीकेशन को Install करना होता है। जिसका मतलब यह है कि हमारे द्वारा खुद ही अपनी सुरक्षा से खिलवाड़ करना होता है जिससे हमारा Device चाहते हुए भी कोई सुरक्षा प्रदान नही करेगा। अगर भविष्य में कुछ हानि होती है तो इसके जिम्मेदार हम खुद ही होंगे
  3. MPL App में Online Transfer करने के विकल्प जैसे कि Paytm, UPI, Internet Banking आदि का होना क्योकि जिस डिवाइस पर कोई सुरक्षा ही नही रही तब यहाँ Hacking का खतरा ज्यादा हो जाता है।

Conclusion:

हम MPL पर किसी भी प्रकार का आक्षेप नही डाल रहे परंतु कुछ ऐसे कारण हमें कुछ अचंभा जरूर प्रदान करता है।
तो इस पोस्ट के हिसाब से आपको ये जरूर पता चल गया होगा कि MPL App क्या है और MPL कैसे खेले तथा MPL App से पैसे कैसे कमाये? आशा करता हु MPL App की जानकारी आपके लिए फायदेमंद होगी अगर MPL App के विषय मे आपके कोई सवाल है तो हमे बताये हम उसका जवाब देने का जरूर प्रयत्न करेंगे। पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद।
Please share this and Spread the love 💖💖💖
  •  
  •  
  • 5
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    5
    Shares
  •  
    5
    Shares
  •   
  •  
  • 5
  •  
  •  
  •  
  •  

3 COMMENTS

  1. Bahut bekar app h mpl.. Mai pichhle 3 din se isme speed chess rha hu or har bat hack kiya ja rha h mai iska proof bhi screen recording k jariye dikha sakta… Is game k khilaf FIR honi chahiye… Shame on virat kohli aisa ghatiya game pramote kar ra h jo asani se hack hota h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.