TamilRockers 2020 – Download Tamil, Telugu, Malayalam, Dubbed Movies Free

Tamilrockers 2020 : अगर आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हो तो इसका मतलब है की आपने किसी Latest Movies Download करने का मन बना लिया है, और Google पर इसके बारे में काफी Reserch कर रहे हो, इस Reserch में आप अलग अलग Movies Downloading Website पर Visit कर रहे हो, तो आपको एकबार Tamilrockers के बारे में जान लेना चाहिए, और आशा करते है इस पोस्ट को पढ़कर आपको तमिलरॉकेर्स ( Tamilrockers 2019 ) के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी। तो आइये जानते है Tamilrockers Kya Hai ? ( Tamilrockers in Hindi ).

Tamilrockers 2020

बात करे तमिलरोकर्स ( Tamilrockers ) की तो ये एक बहुत प्रसिद्ध वेबसाइट है जहां से आप Tamil Latest Movies Download कर सकते हो, सिर्फ तमिल ही नहीं इस साइट से आप Latest Bollywood Movies, Hollywood Movies, Hollywood Dubbed Movies भी आसानी से डाउनलोड कर सकते हो। यही नहीं क्या आप जानते हो इस साइट पर आपको Movies Release होने से पहले ही Download करने का मौका मिल जाता है। इसी की वजह से Tamilrockers ने बहुत प्रसिद्धि पायी हुई है। तमिल मूवीज में दीवानो के लिये ये वेबसाइट एक वरदान है।

Tamilrockers 

Tamilrockers की स्थापना सन 2011 में हुई थी, अभी तो ये एक बहुत प्रसिद्ध सार्वजनिक Torrent Website है परंतु शरुआती दिनों में ये एक Bootleg Recording Network था जिसमे हॉलीवुड, बॉलीवुड, तमिल, तेलुगू और मलयालम जैसी क्षेत्रीय भाषाओं में डब की गई फिल्मों की Original English Audio के साथ pirated copies शामिल की गयी थी। पूरी दुनिया में तमिल और तेलुगु फिल्मो की Downloading के लिये ज्यादातर तमिलरोकर्स (Tamilrockers) पर ही निर्भर रहते है।

हाला की Tamilrockers एक Pirate Website है और जैसा की आप जानते है Piracy एक अपराध माना जाता है, इसलिए इस website को Copyright नियम का उल्लंगन करने के लिये उनकी Site को Block कर दिया जाता है पर इसके उपरांत भी इसे हर बार अलग अलग url से वापस शुरू हो जाती है। जैसे की TamilRockers.com, TamilRockers.net, TamilRockers.ph, TamilRockers.co, TamilRockers.lol और ऐसी बहुत सी लिंक है जिससे TamilRockers अपना कारोबार फिर से शुरू करती है।

Tamilrockers की वेबसाइट चलानेवाली Team को Police द्वारा 2018 में पकड़ लिया गया था, पर इसके थोड़े समय बाद फिर से ये इस वेबसाइट का काम फिर से शुरू हो गया था। इस वेबसाइट पर ज्यादातर दक्षिण भारत की Movies को Leak किया जाता रहा है पर अब लगभग सभी Latest Movies Leak किया जाता है। ये वेबसाइट दक्षिण भारत में बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है।

सरकार द्वारा इसे कड़ी सजा देने के लिए भी बहुत अहम कदम उठाये जा रहे है, परंतु हर बार इस प्रयास को विफल बनाया जाता है। अगर TamilRockers की url को Block किया जाता है तो उनके द्वारा नयी url बना दी जाती है, जिसमे Domain Name को सेम रखा जाता है Domain Extenssion को चेज़ कर दिया जाता है, जैसे TamilRockers.site, TamilRockers.online, TamilRockers.com, TamilRockers.biz इतने कड़े नियम के बावजूद TamilRockers अपना काम बड़े आसानी के साथ करती जा रही है। आपसे भी गुजारिश है की इस प्रकार की Pirate Website से दूर रहे, इस प्रकार की वेबसाइट का उपयोग कर Pirate Film को देखना गैरकानूनी है, इससे आपको जेल भी हो सकती है।

Tamilrockers में क्या है खासTamilRockers

जैसा की एक वेबसाइट में होता है इसमें आपको अपने जरूरत के हिसाब से सामग्री उपलब्ध होती है। Latest Movies को लाने के लिये ये वेबसाइट सबसे ज्यादा लोकप्रिय है, कभी कभी तो रिलीज होने से पहले ही आपको इस वेबसाइट पर Movies Download करने का ऑप्शन उपलब्ध हो जाता है। इसके अलावा आपको यहाँ पर हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलुगु, मलयालम ( Download Hindi Dubbed Movies, Hindi, English, Tamil, Telugu, Malayalam ) भाषा की मूवीज भी आसानी से और आपके जरूरियात के प्रिंट के हिसाब से उपलब्ध है जैसे की Hd movies download, 300mb movies, full hd bollywood movies download आदि यानि की आप यहाँ से HD 1080p, 720p, 420p, 300pb Quality Movies Download कर सकते हो।

इस वेबसाइट पर अक्सर Latest Movies Leak होने की वजह से यहां आपको नयी फिल्मे भी आराम से मिल जाती है। यहाँ आपको Category अनुसार, साल के अनुसार और A To Z फिल्मो के नाम के अनुसार सुसज्जित तरिके से उपलब्ध की हुई मिलेगी जिससे आपको किसी भी Movies को खोजना हो तो आसानी रहे। यहाँ आप Contect Us के पेज पर जाकर उनसे किसी भी Movies की डाउनलोड डिमांड कर सकते हो।

क्या Tamilrockers जैसी Website सुरक्षित है? (Tamilrockers is Safe Or Not)

Tamilrockers एक Pirate सामग्री उपलब्ध कराती है और जैसा की मेने आपको पहले ही बताया की Pirate एक अपराध है साथ साथ अगर आप भी इस प्रकार की साइट का उपयोग करते हो तो आप भी एक अपराधी की श्रेणी में आते हो और इसके लिये आपको जेल भी हो सकती है, इसलिये हम आपको Tamilrockers या इस प्रकार की कोई भी वेबसाइट का उपयोग ना करने की सलाह देंगे।

साथ साथ इस प्रकार की वेबसाइट पर काफी Ads लगे होते है। कभी कभी तो आपने देखा होगा की आप क्लिक कहि और करते है और एक दुरसा पेज ओपन हो जाता है हमें कहि से कहि की और ले जाया जाता है, इस प्रकार के Ads से आपके Device में Virus घुस आते है जिससे आपका Device Hang होने लगता है उसके उपरांत कई ऐसे भी Virus होते है जो आपकी निजी जानकरी को Hackers को Send करती रहती है, इससे आपकी गोपनीयता खतरे में पड़ सकती है और हो सकता है आपको सामाजिक या आर्थिक नुकशान पहोंचे।

इसलिये Movies को Download करने की बजाये थियेटर में जाकर देखे, आज आपने देखा होगा थियेटर की संख्या लगातार घट रही है (बंध हो रहे है), फिल्म उद्योग को भी इसके भारी परिणाम भुगतने पड़ रहे है उन्होंने इतना खर्चा करने के बाद फिल्म तैयार की होती है और इस प्रकार की मूवीज लीक होने के साथ उनकी फिल्मे फ्री में देख लिया जाता है इसलिये उनको कोई इनकम नहीं हो पाती और उनको बहुत बड़ा नुकशान होता है, कभी कभी आपने देखा होगा की थियेटर्स में Movie Ticket के दाम भी बढ़ाये जाते है, इसलिये Directly नहीं तो Indirectly हमे ही इसका परिणाम भुगतना पड़ता ही है।

Latest Movies Leaked On Tamilrockers

तमिलरॉकर्स (Tamilrockers) पर काफी समय से New Latest Movies Leaked होने के आरोप लगते ही रहते है, अभी हाल ही में हृत्विक रोशन की Super 30 इस वेबसाइट पर लीक होने के समाचार मिले है, फिल्म उद्योग के लाख प्रयास के बावजूद तमिलरोकर्स फिल्म को लीक करने में कैसे कामयाब हो जाती है इसका किसीको भी अंदाज़ा नहीं आ रहा, इससे पहले ‘आर्टिकल-15’, स्पाइडर मैन फार फ्रॉम होम, ओह बेबी और कबीर सिंह जैसी फिल्मे भी इसी प्रकार लीक किया गया था जिससे इन सारी फिल्मो को काफी नुकशान का सामना भी करना पड़ा था। हर बार नई फिल्म को लीक होने से बचाने के लिए काफी प्रयास होते है परंतु इन प्रयासों को नाकाम बनाकर जाने कैसे Tamilrockers कामयाब हो जाते है इसका किसी को भी पता नहीं चल पाता।

Tamilrockers कमाई कैसे करती है ?

आपको जानकर काफी आश्चर्य होगा की तमिलरोकर्स की कमाई लाखो में है पर आपके मन में ये सवाल जरूर आता होगा की आखिर तमिलरोकर्स ( Tamilrockers ) की कमाई का मुख्य स्त्रोत क्या है? तो चलिए इस विषय पर भी थोड़ा समझ लेते है की तमिलरोकर्स की कमाई कैसे होती है ?

आपको बता दे की तमिलरोकर्स ( Tamilrockers ) की कमाई का मुख्य स्त्रोत विज्ञापन और हम है। आपने देखा होगा की अगर हम तमिलरोकर्स की वेबसाइट पर जाते है तो अनेक प्रकार के विज्ञापन से हमारा सामना होता है उसी विज्ञापन के माध्यम से तमिलरोकर्स की कमाई होती है और फ्री में नयी फिल्मे डाउनलोड करने की लालच हमे Tamilrockers की तरफ खींच ले जाती है और तमिलरोकर्स के विज़िटर्स की संख्या बढ़ती है। अगर सीधा सीधा कहे तो तमिलरोकर्स अपनी कमाई Google ( गूगल एडसेंस ) या उसके किसी अन्य अल्टरनेटिव द्वारा करती है।

Tamilrockers यहा से मुवी डाउनलोड किस लिये नही करना चाहिये

ये तो आप लोग जान हि गये है, कि Tamilrockers एक Pirated Website हैै, इस वजह से सरकार ने इसपर Banned लगा रखा हैं, इन जैसी Website की वजह से Film Industry को बहुत बडा नुकसान होता है, जितनी भी Movie Release होती हैं, वो चाहे Hollywood हो या Bollywood हो सभी Leak कर दि जाती है, और उन्हेे तमिलरोकर्स जैसी Website पर Upload कर दिया जाता है जहाँ से लाखो लोग इसे Download कर लेते हैं.

Free Movie देखना जिनको पसंद है, उनके लिये ये वरदान से कम नही, पर क्या आपको पता है इस्से Film Industry को कितना बडा नुकसान झेलना पडता है, उनकी इतनी मेहनत करने के बाद उनको Profit के तौर पर कुछ भी नही मिलता कभी तो जो पैसा वो लगाते है वो भी नही कमा पाते हैं।

Today My India के ओर से आपसे गुजारिश है कि आप इस तरह कि Website से आप कभी भी Movie को मत Download करे, ये पूरी तरह से गैर कनूनी है आप यहा से किसी भी तरह Content को कभी मत Download करे

Tamilrockers से मुवी कैसे डाउनलोड करे?

वैसे तो Tamilrockers की अभी की हाल किस url पर एक्टिव है इसका पता लगा पाना थोड़ा मुश्किल होता है क्योकि इन द्वारा बनायीं गयी वेबसाइट को हर बार ब्लॉक कर दिया जाता है परंतु तमिलरोकर्स द्वारा एक Telegram Channel बनाई हुई है, जिसको Join करनेवालों की संख्या 578,829 है और जिनकी संख्या में दिन प्रति दिन बढ़त होती रहती है। हर बार तमिलरोकर्स द्वारा इस Channel में लीक हुई Movies की लिंक दे दी जाती है जिससे मेंबर बहुत ही आसानी से उनकी एक्टिव वेबसाइट पर जाकर Movies को Download कर सकते है।

Tamilrockers Channel को Join करने के लिये यहाँ क्लिक करे।

TamilRockers के विषय में आपने आज क्या शीखा:

आज आपने जाना की तमिलरोकर्स ( Tamilrockers ) एक बहुत ही प्रचलित तमिल वेबसाइट है जहां आपको New Movies चाहे वह Bollywood हो hollywood हो या South Movies हो हमे Download करने का विकल्प मिलता है साथ में ये भी जाना की ये एक पाइरेसी साइट्स है जिससे दूर रहना ही हमारे लिए अच्छा है। साथ में ये भी जाना की तमिलरोकर्स वेबसाइट की कमाई कैसे करती है और कैसे काम करती है आशा करते है की आपको हमारे द्वारा दी गई तमिलरोकर्स के विषय की जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपके कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें जरूर लिखे।

Declaration:

आपको बता दे कि भारतीय कानून के तहत इस प्रकार की पाइरेसी एक अपराध है। इस पोस्ट का मकसद आपको Internet पर हो रही गैर-कानूनी गतिविधियों के बारे में सूचित करना था ना कि इस प्रकार की वेबसाइट का प्रचार या बढ़ावा देना ताकि आप इस तरह की पाइरेसी साइट्स से दूर रहें। इन Website से फ़िल्म उद्योग में काफी रोष का माहौल है। इसलिये फिल्मे देखने के लिये थियेटर का सहारा ले नाकि इस प्रकार की Pirate Website का, पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिये आपका धन्यवाद।

1 COMMENT

Comments are closed.