Cashkaro क्या है? इससे Shopping करके पैसे कमाये?

आजके इस ऑनलाइन युग में सब काम ऑनलाइन ही चल रहे है, खरीदारी से लेकर होटल बुक करना, हर छोटी सी छोटी चीज आजकल ऑनलाइन करना बेहद आसान हो गया है। इसके साथ साथ इस फील्ड में पैसे कमाना भी आसान हो गया है,

अगर आप Online Shopping, Hotel Booking का ज्यादा इस्तेमाल करते है और चाहते है कि इसका कुछ कमीशन भी आपको मिले या फिर इसका कोई Reewards या कैशबैक मिले तो Cashkaro आपके लिए बहेतर ऑप्शन हो सकता है।

पर बहुत से लोगो का सवाल है कि आखिर Cashkaro क्या होता है और कैशकरो से पैसे कैसे कमाए? तो इस पोस्ट में हम आपको कैशकरो (Cashkaro) के बारे में विस्तार से समझायेंगे। तो आइए बिना समय बर्बाद करे जानते है कैशकरो क्या है?

Cashkaro क्या है? (What Is Cashkaro In Hindi)cashkaro-kya-hai

Cashkaro भारत की सबसे बड़ी वेबसाइट है जो Online Shopping or Booking के लिए Coupon या Cashback देता है। यानी कि आप किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से कुछ भी शॉपिंग करते हो तो आपको उसपर कुछ Discount मिलता है,

Cashkaro की शुरआत भारत मे 2013 हुई थी, Cashkaro कंपनी के फाउंडर्स रोहन भार्गव और स्वाति भार्गव है, UK में पौरिंग पाउंड्स नामक कंपनी को स्थापित करने के बाद भारत मे भी Cashkaro कंपनी की शुरुआत करी

Internet पर जितनी भी Online Shoping Websites है जैसे कि Flipkart, Amazon, eBay, Myntra आदि तथा जितनी भी Booking Website है उनसे Cashkaro का Tie Up है, अगर गिनती की बात करे तो लगभग 1000 वेबसाइट के साथ cashkaro का Tie Up इसलिए अगर आपका Cashkaro Account है तो आप किसी भी वेबसाइट से Service ले आपको Cashback या Discount जरूर मिलेगा।

सिर्फ ऑनलाइन शॉपिंग तथा Hotel Booking नही अगर आप Online Recharge करते हैं (चाहे वह Mobile का हो या कोई भी सेट टॉप बॉक्स का) तो इसमें भी आपको कैशबैक मिलता है।

अगर बात करे भरोसे की जानेमाने उद्योगपति Ratan Tata द्वारा Cashkaro को Funding प्रदान की हुई है, यहां से आपको बहेतरीन डिस्काउंट समेत कैशबैक भी प्राप्त होता है जो आपके Cashkaro Account में जमा होता रहता है, कैशकरो एकाउंट में 250 ₹ होते ही आप उसे अपने Bank Account  में Transfer करवा सकते हैं या उन्ही पैसो से आप कूपन भी ले सकते हैं इसको इस्तेमाल करना भी बहुत ही आसान है। बस इसके लिए आपको Cashkaro Sign Up करना होगा।

कुल मिलाकर Cashkaro एक ऐसी Online Service है जहाँ से अगर आप कोई खरीदी करते हो तो आपको बहेतर डिस्काउंट के साथ साथ कैशबैक भी मिलता है।

Cashkaro क्या है Cashkaro से पैसे कैसे कमाये? के अलावा एफिलिएट मार्केटिंग क्या है और एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए जनना चहते है तो हमारी इस Post को देखे:

affiliate-marketing-kya-hai

Cashkaro की क्यों है इतनी डिमांड

जैसा की हमने आपको पहले बताया आज का युग डिजिटल युग है और हर कोई सारी सुविधाये ऑनलाइन ही खोजता है जैसे की कोई चीज खरीदनी हो या फिर ऑनलाइन रिचार्ज करना और दिन प्रति दिन ये संख्या बढ़ती जा रही है ऐसे हर कोई ये चाहता है की उसे इस प्रकार की प्रक्रिया पर कुछ कमीशन मिले क्योकि हम इंसानो का स्वभाव ही होता है कंजूसी करना, अगर हम किसी दुकान में जाते है तो किसी भी चीज की खरीदारी करने लिए दुकानदार से भाव में तोल माप करते ही है, बस इसी इंसानी स्वभाव को देखते हुये Cashkaro का Concept रखा गया और जब तक कंजूसी का ये स्वभाव इंसानी दिमाग में रहेगा तबतक कैशकरो जैसी वेबसाइट की मांग तो रहेगी ही ना तो यही कारण है की Cashkaro की इतनी Demand है।

Cashkaro यूज़ करने की 5 वजह:

  1. Amazon, Swiggi, Myntra और इसके जैसी 1500 से ज्यादा वेबसाइट से शॉपिंग करने पर आकर्षक कैशबैक ।
  2. उसी Cashback से आप मुफ्त में दूसरे Product खरीद सकते है।
  3. किसी भी website से की गई खरीददारी पर सालाना 25000 ₹ तक बचत होगी।
  4. आपको मिले हुए कैशबैक को अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर करवा सकते हो।
  5. अभी तक Cashkaro website द्वारा उसके उपयोगकर्ता को ₹ 100 करोड़ से भी ज्यादा भुगतान किया है।

Cashkaro काम कैसे करता है?how-cashkaro-work

आपने Affiliate Marketing का नाम तो सुना ही होगा, Cashkaro इसी सिद्धान्त पर कार्य करता है, जैसा की आप जानते है कि Affiliate Marketing द्वारा शेयर की गई लिंक से अगर कोई Product खरीदता है तो लिंक शेयर करने वाले को कुछ कमीशन मिलता है, बिलकुल उसी तरह ही जो कमीशन Cashkaro को मिलता है उसमे से ज्यादातर हिस्सा वह आपको दे देता है,

वेबसाइट से इतनी बड़ी संख्या में खरीदारी के कारण वह थोड़ा हिस्सा भी बहुत बड़ा ही दिखता है। भारत मे इस प्रकार की कोई दूसरी बड़ी वेबसाइट ना होने की वजह से भी Cashkaro को ज्यादा फायदा होता है और साथ साथ हमे भी फायदा मिलता है डिस्काउंट और कैशबैक के रूप में।

Cashkaro Account कैसे बनाये?

Cashkaro Account बनाने की प्रक्रिया बिलकुल आसान है, Cashkaro Account बनाने के लिये Website या फिर Cashkaro App से भी Registration किया जा सकता है। दोनों ही तरीके समान है, हम आपको Cashkaro App से कैसे Cashkaro Account बनाते है इसके बारे में समझायेंगे, तो आइए जानते है How To Make Cashkaro Account In Hindi.

Step 1: सबसे पहले आपको Google Play Store पर जाना होगा और वहां Cashkaro सर्च करना है या आप यहां क्लिक कर सकते है।

Step 2: अब आपको Cashkaro App अपने मोबाइल में install करना होगा।

Step 3: Cashkaro install होने के बाद Open करे।

Step 4: open करते ही आपको नीचे की तरफ Login / Join का ऑप्शन दिखेगा आपको उस पर क्लिक करना होगा।

Cashkaro app
यहाँ से Login और Join करे

Step 5: अगली स्क्रीन पर आपको Join Free पर क्लिक करना है। जिनका Account पहेले से है वह ऊपर बताया गया features इस्तेमाल कर सकते है।

कैश करो क्या हैं

Step 6: अब अगली स्क्रीन पर आपको अपना पूरा नाम, आपका ईमेल, पासवर्ड, और मोबाइल नम्बर को सही से डाले और Get OTP पर क्लिक करे।

cashkaro detail

Step 7: आपके Mobile पर एक SMS आएगा जिसमे एक OTP ( One Time Password ) होगा। वह आपको दी गयी जगह पर डालना होगा और आगे बढ़ना होगा।

इतना करने के बाद आपका Cashkaro Account बन जायेगा और आप Cashkaro के Homepage पर पहुंच जाओगे।

Cashkaro से पैसे कैसे कमाये? (How To Earn Mony With Cashkaro In Hindi)

आपने अपने जीवन मे कही ना कही कभी ना कभी एक बात जरूर सुनी होगी कि ” आज की बचत हमारे कल की कमाई है ” अगर हम बचत करना सीख ले तो हमारे काफी पैसे बच जाते है और Cashkaro द्वारा मिलने वाला डिस्काउंट और कैशबैक एक प्रकार की बचत ही तो है, जिसको हम किसी अन्य चीज के लिए खर्च कर सकते है।

तो अगर आपका सवाल ये है कि Cashkaro se Paise Kaise Kamaye तो मेरा आपसे सीधा जवाब है कि आप Cashkaro Website से सीधे सीधा पैसा तो कमा नही सकते पर आप जो भी कुछ ऑनलाइन करते हो चाहे वह Mobile Recharge हो Hotel Booking हो या फिर Online Shoping, अगर आप इसके लिए Cashkaro का उपयोग करते हो तो आपको कुछ Cashback मिलेगा, अगर आप अपनी पूरी जिंदगी की ये छोटी छोटी बचत को देखते हो तो ये एक बड़ी Amount हो जाती है।

Cashkaro Reffer Program 

यह फीचर लगभग सभी सर्विस वेबसाइट देती है इसमें आपको अपना एक नेटवर्क बनाना होता है, बिलकुल उसी तरह Cashkaro पर भी आप अपनी रेफरल लिंक के जरिये किसी अन्य यूजर को join करवा कर अपना एक नेटवर्क बना सकते हो और फिर उस नेटवर्क में से कोई भी यूजर अगर कोई Cashkaro से खरीददारी करता है तो आपको उसका 10% कमीशन मिलता है और ये लाइफटाइम रहता है। तो इस प्रकार आप Referral link द्वारा भी आपको कमीशन मिलता रहता है।

इसके साथ आप अपना Cashback Balance और Rewards Balance भी Cashkaro के Dashboard पर देख सकते हैं।

आज आपने नया क्या सिखा

मुझे उम्मीद है कि यह लेख आपको कैशकरो से पैसे कैसे कमा सकते हैं, और घर बैठे आप अच्छी खासी Income कर सकते हैैं

आपको यह Post कैसा लगा हमें comment लिखकर जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले. मेरे पोस्ट के प्रति अपनी प्रसन्नता और उत्त्सुकता को दर्शाने के लिए,

कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि WhatsApp Facebook, Google+ और Twitter इत्यादि पर share कीजिये |

The Power OF Digital INDIA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.