Truebalance Se Online Loan कैसे ले? True balance Kya Hai Full Detail.

लोन हमारी जिंदगी में अब आम बात हो गयी है पर क्या आप जानते हो Online Loan Kaise Le ?, Online Loan Full Process क्या है ?, TrueBalance Kya Hai ? अगर नही तो इस पोस्ट में आप समझ जाओगे की True Balance Se Online Loan Kaise Prapt kare ? आये समझते है how to get Online loan In Hindi.

हमें पता है कि किसी ना किसी व्यक्ति को कुछ ना कुछ काम हेतु पैसों की आवश्यकता रहती है । कभी कभी इन पैसों की अधिक जरूरत होने पर व्यक्ति Loan लेने की तरफ आकर्षित होता है। परंतु लोन लेने के लिए उसे बैंकों या कोई दूसरी जगह धक्के खाने पड़ते है। यह प्रक्रिया इतनी थका देने वाली होती है कि कोई भी इंसान परेशान हो जाता है। इन सभी चीजों को देखते हुए कई ऐसे प्लेटफॉर्म है जैसे कि Keditbee, Cashbean, Money view Loan, Bajaj Finserv आदि, उसमे से एक प्लेटफॉर्म जिसका नाम है Truebalance जहाँ आपको फटाफट Online Loan प्राप्त हो जाती है पर क्या है यह Truebalance- Quick Personal Loan App जानते है विस्तार से।

TrueBalance Kya Hai?

Truebalance

Truebalance एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहाँ से आप आराम से 5000/- से 50000/- ₹ का Instant Loan प्राप्त कर सकते हो। इस प्रक्रिया में लोन की प्रॉसेसिंग फीस फाफी कम होती है तथा यहाँ 5% व्याजदर से लोन प्राप्त हो सकती है। काफी कम समय लगभग कम से कम 62 से 90 दिन की अबधि के लिए आपको यह लोन मिल जाती है। साथ साथ आप Truebalance द्वारा Mobile Recharge, D2H Recharge, Insurance, Train Booking और Bill Payment कर सकते हो।

आपने समझा कि Truebalance Kya Hai ?, आइये अब जाने की Truebalance Surkshit Hai Ya Nahi?

Truebalance App Safe Or Not ?

जब बात पैसों की आती है तब यह सवाल जरूर दिमाग मे आता है कि क्या Truebalance भरोसेमंद है या नही ? आजकल इंटरनेट पर कई ऐसे फर्जी Mobile App है जो आपको Instant Online Loan का जासा देकर ऑनलाइन साइबर क्राइम को अंजाम देते है। तो ऐसे में आपका यह जानना जरूरी है कि कौनसे Mobile App पर भरोसा करें जो बिना हमे आर्थिक नुकसान करें बिना लोन प्रदान करें।

तो आपको बता दे कि Truebalance एक RBI प्रमाणित एक माध्यम है जिसे गवर्मेंट मान्यता प्राप्त है। यानी कि यह प्लेटफार्म पूरी तरह से सुरक्षित है।

अधिक जानकारी में कहें तो True Credits Privet Limited एक गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी है जो RBI द्वारा रजिस्टर्ड है। इसे इस प्रकार के कार्य करने हेतु RBI ने खुद प्रमाणपत्र प्रदान किया हुआ है। इस कंपनी का ऑफिस गुरुग्राम में स्थित है।

Truebalance Ke Fayde:

ट्रूबैलेंस के कुछ ऐसे फायदे है जो हम आपको बताने जा रहे है जो निम्नलिखित है।

Paperless Process :

जब आप कही से भी Loan के लिए Apply करते हो तो आपको अनेक प्रकार के डॉक्यूमेंट की जरूरत रहती है जिसको आपको प्राप्त करना होता है, ज़ेरॉक्स करानी होती है और इसकी एक फ़ाइल तैयार करनी होती है। कई बार तो ऐसा भी देखा गया है कि सबकुछ सही होने के बाद भी किसी अन्य डॉक्यूमेंट की मांग की जाती है। तब कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। परंतु यहाँ यह पूरी प्रक्रिया पेपरलैस होती है जिसमे आपको कोई भी डॉक्यूमेंट देने की आवश्यकता नही होती।

Instant Loan In Bank Account:

अगर आप लोन लेने के लिए काबिल हो तो कुछ ही समय मे आपके द्वारा दिये गये बैंक एकाउंट में Loan Amount आपको प्राप्त हो जाती है। आपको कई पर भी जाने की जरूरत नही पड़ेगी।

Low Intrest rate:

अगर आपको कोई बैंक लोन प्रदान करता है तो उसके बदले में वह 8% से लेकर 12% ब्याज (Intrest) लेती है। जबकि Truebalance पर यह Intrest Rate 5% रहती है। जोकि हर किसी के लिए एक फायदे का सौदा होगा।

easy installation filling :

अगर आप लोन लेते हो तो आपको हर महीने EMI (Equated Monthly Installment) भी भरनी होगी जो आप इसी ऍप से अपने खाते से UPI, Internet Banking, Debit Card या किसी अन्य ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओ की मदद से भर सकते हो। आपको कही पर भी जाना नही पड़ता।

Online Earning:

आप इसी ऍप के माध्यम से ऑनलाइन रिचार्ज, बिल भुगतान, ट्रैन बुकिंग, आदि की सेवाओं का भी उपयोग कर सकते हो। इतना करने पर आपको कुछ न कुछ Cashback प्राप्त होता रहता है। आप इस ऍप को Reffer कर के भी पैसा कमा सकते हो। जो आपके Wallet में जमा होते रहेंगे। आप इन पैसों का उपयोग फिर रिचार्ज या बिल बुगतान द्वारा कर सकते हो।

आपने Truebalance के फायदे समझे अब आइये समझते है कि Truebalance Se Online Loan Kaise Prapt Kare ?

Truebalance Se Online Loan कैसे प्राप्त करें ?

ऑनलाइन लोन प्राप्त करने की यह पूरी प्रक्रिया आप कुछ ही समय मे पूरी कर सकते हो। यह प्रक्रिया बेहद आसान होती है कुछ स्टेप्स के माध्यम से आपको आसानी से समझमें आ जायेगा कि How To Get Online Loan In Hindi। ऐसे समझे।

Truebalance App Download Kaise Kare?

Truebalance Se Instant Loan लेने या Truebalance Se Paise Kamane के लिए आपको सबसे पहले इस ऍप को अपने डिवाइस में इनस्टॉल करना होता है। इसके लिए….

स्टेप 1: सबसे पहले Google Play Store पर जाये और Truebalance सर्च करें। या यहाँ क्लिक करें।

स्टेप 2: जब Truebalance App Install हो जाता है तो उसे Open करें।

स्टेप 3: जैसे ही आप Open करते हो आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिसमें आपसे नियम और शर्तो का पालन हेतु बॉक्स पर टिक करनी होती है।

(यह आपसे आपके Contacts, Location, Phone, SMS और Camera की परमिशन लेता है।)

स्टेप 4: अब आपको भाषा का चुनाव करना होता है और Start बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 5: अब आगे आपसे आपका मोबाइल नंबर पूछा जाएगा दे और नीचे तीर के निशान पर क्लिक करें।

स्टेप 6: अब आगे आपके द्वारा दिये गए मोबाइल नंबर पर एक OTP आता है और यह अपने आप Verify होकर अगले पेज पर पहुच जाता है।

समझें: OTP क्या है ? OTP का उपयोग क्यों किया जाता है?

स्टेप 7: अगले पेज पर आपको एक पासवर्ड का चयन करना है और आगे बढ़े।

अब आप Trubalance के मैन पेज पर आ जाते हो। यहाँ आपको ऊपर की तरफ Refer and Earn, Prepaid Recharge, DTH, Train Ticket, Electricity जैसे विकल्प नजर आता है। थोड़ा नीचे की तरफ Cash Loan का फीचर्स होगा अब उसके सामने Get का विकल्प दिखाई देगा आपको यहाँ क्लिक करना है। आपको Truebalance KYC पूरी करने को बोला जाएगा। अब समझते है Truebalance KYC Kaise Kare?

Truebalance KYC कैसे करें?

स्टेप 1: जब आप Cash Loan विकल्प के Get बटन पर क्लिक करते हो आपको ट्रूबैलेंस केवायसी पूरी करने के लिए बोला जाता है।

स्टेप 2: आपको इसके लिए Procced बटन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3: अब आगे आपको I Agree बटन पर क्लिक करना है।

स्टेप 4: अगले पेज पर आपसे आपके पैन कार्ड नंबर पूछा जाएगा।

स्टेप 5: नंबर देने के बाद आपको नीचे Submit बटन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 6: अब आगे आपसे आपसे जन्म तिथि पूछी जाती है देने के बाद सबमिट करें।

स्टेप 7: आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आता है जो अपने आप Verify हो जाता है।

स्टेप 8: अगले पेज में आपको बताया जाएगा कि आपकी Truebalance KYC प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब नीचे Go To Cash Loan पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 9: आप लोन लेने हेतु अब मुख्य पेज पर पहुच जाते हो। आपसे पूछा जाएगा कि आपको कितनी Amount लोन के रूप में चाहिये। आप 5000/- से लेकर 50000/- की लोन प्राप्त कर सकते हो।

स्टेप 10: अब नीचे Enter पर क्लिक करें। इतना करने पर आपको नीचे EMI को सिलेक्ट करें। आप 2 और 3 महीने की EMI का चुनाव कर सकते है। साथ साथ नीचे देख भी सकते हो कि आपको कितनी EMI देनी होगी। फिर नीचे Next पर क्लिक करें।

स्टेप 11: Next बटन दबाने के बाद आपको अगले पेज में आपकी रिलेशनशिप पूछी जाएगी। आप के अनुसार दे कि या आप विवाहित हो या नही, डाइवोर्स हो या जॉइंट.

स्टेप 12: जैसे ही आप ऐसा करते है आप अपने आप अगली स्क्रीन पर पहुच जाते हो।

स्टेप 13: अब आपको आगे अपनी Education की जानकारी देनी होगी।

स्टेप 14: अब आपको यह जानकारी देनी है कि क्या आप अलग से रहते हो, परिवार के साथ रहते हो, आदि।

स्टेप 15: आगे आपको आपकी जॉब की जानकारी देनी होती है कि क्या आप जॉब करते हो, स्टूडेंट हो या हाउसवाइफ हो।

स्टेप 16: आगे आपको आपकी Scool का नाम देना होता है जहां आप पढ़ चुके है।

स्टेप 17: अब आगे आपको आपकी सैलरी बतानी होती है। फिर Next करें।

स्टेप 18: आगे आपकी सैलरी किस प्रकार आपको मिलती है यह जानकारी देनी है। यानी कि Account Pay, By Cash या By Check।

स्टेप 19: आपकी सैलरी किस दिनांक आपको प्राप्त होती है आपको यह जानकारी देनी होती है।

स्टेप 20: अब आखिर में जानकारी देने के बाद आपकी Loan Application Review में चली जायेगी।

स्टेप 21: जब आपकी Application को Truebalance अच्छे से समझकर आपको Loan प्रदान करती है। इसके लिए आपको एक नोटिफिकेशन आता है।

नोट: हो सकता है कि आपको सबसे अंत मे आपकी Salary संबंधित जानकारी जैसे कि Salary Slip उपलोड करने को बोला जाये।

स्टेप 22: जब आपका Loan Application Accept हो जाये तो आपको एक नोटिफिकेशन द्वारा Truebalance में दिखाया जाता है। आपको यहाँ क्लिक करना होगा

स्टेप 23: क्लिक करने के बाद आपको यह पूछा जाता है कि Loan Amount आपको कहा पर चाहिए। (आपके बैंक खाते में या कोई अन्य वॉलेट में)

स्टेप 24: फिर आपको उसकी पूरी जानकारी जैसे कि बैंक एकाउंट हो तो एकाउंट नंबर और IFSC Code.

स्टेप 25: बस इतना करने पर थोड़े समय मे आपकी लोन की अमाउंट ट्रांसफर कर दिया जाता है।

आपको EMI की जानकारी यहाँ दिखती है आप हर महीने एक फिक्स दिनांक होती है आपको उसी दिनांक को ऑनलाइन माध्यम से जमा करना होता है।

निष्कर्ष:

इस लेख के माध्यम से आपको यह जानकारी आसानी से प्राप्त हो चुकी होगी कि Online Loan Kaise Prapt Kare ?. Truebalance क्या होती है ?, Truebalance Se Instant Online Loan Kaise le ?, हमे आशा है कि हमारे द्वारा बताई यह जानकारी आपको समझ मे आ चुकी होगी फिर भी आपके कोई सवाल या सुजाव है तो हमे जरूर कॉमेंट करें। पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। आपका दिन शुभ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.