अपने व्हाट्सप्प से सिड्यूल मेसेज कैसे सेंड करे ?Whatsapp Par Schedule Message Kaise Send Kare?

whatsapp

हैलो दोस्तों ,नमस्कार ,

टुडे माय इंडिया के टिप्स एंड ट्रिक में आपका दिल से स्वागत है। पिछली पोस्ट में हम ने आपको पैनकार्ड के बारे में बताया और बताया की पैनकार्ड को ऑनलाइन कैसे बनाते है ? आज हम आपको बताएँगे की व्हाट्सप्प ऍप पर सिड्यूल मेसेज कैसे सेंड करे? (Whatsapp Par Schedule Message Kaise Send Kare) आप यहां पर है याने आप जानना चाहते है की Whatsapp Message Schedule Kaise Kare ? इस पोस्ट द्वारा हम आपको इस विषय के बारे में पूरी जानकारी देंगे हम आशा करते है की आपको हमारी इस पोस्ट से अच्छी जानकारी मिलेगी।

अगर बात करे आज के आधुनिक ज़माने की तो आज लगभग हर एक के पास Smart Phone है और सभी Smart User Whatsapp Application को अच्छे से जानते होंगे और इस्तेमाल भी करते होंगे आज पूरी दुनिया में Whatsapp Messenger की लोकप्रियता काफी बढ़ गयी है। Whatsapp अपने User की जरूरियात के चलते नये-नये Features लाता रहता है.आज कल तो Whatsapp पर वीडियो कॉलिंग भी आसानी से कर सकते है। ऐसे ही Features में एक Features ऐसा भी है जिसका उपयोग करते हुये User अपने Whatsapp संदेश को Schedule यानि की अपना एक समय फिक्स कर सकता है जिस समय User को संदेश भेजना होता है। जिसके बारे में इस पोस्ट द्वारा हम आपको बताने जा रहे है की Whatsapp Par Schedule Message Kaise Send Kare ? पर पहले समझते है की ये Schedule Message क्या होता है ?

Whatsapp Schedule Message क्या होता है ?

जैसा आपको इसके नाम से ही अंदाज़ा लग जाता है की Whatsapp Schedule Message किसे कहते है ?हम व्हाट्सप्प पर मेसेज तो सेंड करते ही है पर कभी-कभी हम ऐसा चाहते है की अपने Whatsapp पर से किसी Message को किसी निश्चित समय पर ही Send कराये। यानि की Message तभी Send हो जब हम उसे Message को किसी दूसरे User को Show कराना चाहते है. और ऐसा ऑटो मोड में हो तो इसको हम Whatsapp Schedule Message कहते है।

इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद आप जान जाओगे की Whatsapp Par Schedule Message Kaise Send Kare ?

Whatsapp Par Schedule Message Kaise Send Kare ?

आपको Google Play Store पर ऐसी बहोत सारी Application है जिनकी मदद से आप या कोई भी Whatsapp पर किसी Message को एक निश्चित तारीख और समय पर Schedule कर सकते है उनमें से कुछ Apps के नाम हम आपको बताने जा रहे है जैसे की Whatsapp Scheduler, Do It Later, SKEDit आदि और ऐसी बहोत सी। आप इन Apps के Features को बहोत आसानी से Use कर सकते है।

आपको बतादे की इन app में आप कुछ Feature को Free याने की मुफ्त में Use कर सकते है परन्तु कुछ Advanced Features जैसे की Photos, Videos का उपयोग या Schedule करने के लिए आपको इसका Premium Version लेना पड़ेगा इन सभी Apps में सबसे खास बात आपको देखने को मिलेगी की आप इनको Non-rooted Android Device पर भी आसानी से उपयोग कर सकते है।

अब हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताएँगे की आप इन Apps का उपयोग कर Whatsapp Par Schedule Message Kaise Send Kar सकते है।

इसे भी पढ़े : Masked Aadhar Download कैसे करे? जाने पूरी प्रोसेस।

इसके लिए हम आपको एक App को इनस्टॉल करके उसे कैसे Use करना है वोह स्टेप बाय स्टेप समझायेंगे आप किसी का भी उपयोग कर सकते है।

Step 1 : सबसे पहले Play Store पर जाये और Skedit Application को डाउनलोड करे इसके लिए आप गये यहां क्लिक कर के भी App डाउनलोड कर सकते है।

WhatsApp

Step 2 : जब Skedit Application इनस्टॉल हो जाये तो आप इसे Open करे।

Skedit

Step 3 : App को Open करते ही आपके सामने Sign इन का Page दिखाई देगा आपको Sign In With Facebook पर क्लिक करना होगा।

Skedit

Step 4 : Sign इन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने Add Services पेज ओपन होगा वहां पर आपको Whatsapp को Select करते हुये Done पर क्लिक करना होगा।

Skedit
Step 5: उसके बाद जिस Whatsapp Contact या Group पर आपको Message Schedule करना है उसको Select करना होगा।
Step 6: Whatsapp Contact या Group को Select करने के बाद Schedule के आगे जिस Date में आप उस Message को Send करना चाहते है उस Date को Select करे उसके बाद कितनी बजे आप उस Message को Send करना चाहते है उस समय का भी चयन करना है।

Skedit
Step 7: अगर आपने Date और Time Select कर लिया तो उसके बाद आपको Message Box में उस Message को लिखना है जिसे आप Schedule करना चाहते है पूरा Message Type करने के बाद आपको स्कीन की ऊपर की ओर Right का साईन दिखेगा आपको उस पर क्लिक करना होगा ।

Skedit

आपका Message अब Schedule के लिए तैयार है अब आपके चुने गए दिनांक और समय पर आपने आप आपके Whatsapp से Send हो जायेगा।

इसे भी पढ़े : अनोखा बेहतरीन तरिका घर बैठे इंटरनेट से 6000 से 7000 रुपए कमाने का

तो दोस्तों आशा करते है ये पोस्ट आपको पसंद आयी होगी और आप जान चुके होंगे की Whatsapp Par Schedule Message Kaise Send Kare अगर इस विषय के संबंध में आपके कोई सवाल है तो आप हमे Comment Box में Comment करके सवाल पूछ सकते है। हमारी पूरी Team आपके सवालों का जवाब देने का पूरा प्रयत्न करेंगे।

अगर आप चाहते है की ऐसी जरुरी पोस्ट सबको जानने को मौका मिले इसलिए आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।

अगर आप ऐसी ही जानकारी और टिप्स एंड ट्रिक जानना चाहते है तो हमारी टुडे माय इंडिया के Notification को ज़रूर Subscribe करे इससे हमारी आने वाली नयी पोस्ट के बारे में आपको Latest Update मिलते रहेंगे तो दोस्तों आज बस इतना ही फिर आपसे मुलाकात होंगी तब तक के लिए अलविदा और आशा करते है आपका दिन शुभ रहे।