जानिए फेसबुक( facebook) पेज को मर्ज कैसे करें ?

आप सभी फेसबुक( facebook) यूज करते होंगे इसके इसके अलावा आप में से कई लोग ऐसे भी होंगे जिनके पास तो एक से अधिक Facebook Page. होंगे लेकिन उन्हें मैनेज करने में आपको दिक्कत होती होगी।

तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि दो फेसबुक पेज को मर्ज कैसे करें फेसबुक page में दोनों पेज के लाइक्स कैसे इकट्ठे किए जा सकते हैं अगर दोस्तों आप के भी पास अलग पेज और आप उन्हें एक यानी कि मर्ज करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि आप किस तरह से दोनों page का विलय यानी merge कर सकते हैं।

facebook page merge

तो दोस्तों आपको यह पता होना चाहिए कि आप जिस पेज को मर्ज करना चाहते हैं उसको लेकर फेसबुक के क्या नियम कायदे हैं तो दोस्तों आइए हम आपको बताते हैं पेज मर्ज को लेकर फेसबुक के और कायदे हैं।

पेज को मर्ज करने के नियम और कायदे।

Friends आप जिन दो Facebook page merge करना चाहते हो ध्यान रहे उनके नाम मेल खाते यानी कि Same to Same होने चाहिए इसके अलावा Facebook page merge वही व्यक्ति कर सकता है जो दोनों Facebook page का एडमिन हो इसके अलावा दोनों पेज का एड्रेस सेम होना चाहिए।

अब हम आपको बताते हैं पेज मर्ज करने का तरीका जिससे आप आसानी से दोनों Facebook page merge कर अपने दो पेजेस को मेंटेन करने का झंझट खत्म कर देंगे और एक ही पेज से आप बेहतर काम कर सकेंगे और दोनों पेज के लाइक्स इकट्ठा कर सकेंगे।

Facebook page merge Kaise Kare?

फेसबुक मर्ज करने का तरीका : हम आपको बताते हैं कि Facebook page merge कैसे करें।

  • तो  आप सबसे पहले अपने फेसबुक( facebook) अकाउंट पर लॉगइन करें।
  • उसके बाद अपना Facebook page खोलें और सेटिंग पर जाएं।
  • सेटिंग मे आपको page merge का विकल्प दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • अब आपको page merge, Duplicate Page का Option दिखाई देगा उस पर Click करे।
  • आपको इस पर Click करने के बाद पासवर्ड शो करने को कहा जाएगा या मांगा जाएगा इसके बाद आप दोनों Facebook page merge करने का ऑप्शन दिखाई देगा।

facebook page merge 1506680945

  • अब आप जिस पेज को मर्ज करना चाहते हो उसी पेज को Select कर लेना है और दूसरे पेज में उस पेज को Select कर ले इसके बाद आप को continue का option दिखाई देगा।
  • उस पर क्लिक करिए उसके बाद Confirm Request पर क्लिक कीजिए जिसके बाद आपको “Page Merge Request Succefull”  का संदेश प्राप्त होगा आपको बता दें कि page merge होने के बाद दूसरा पेज Diactivate हो जाएगा और सभी Like आपके page पर आ जाएंगे जिसको आप चालू रखना चाहते हैैं।

तो दोस्तों आपको यह भी बता दें कि पेज बनाने की जरूरत कब पड़ती है दोस्तों जब हमारे फ्रेंड लिस्ट में दोस्त 5000 से ऊपर हो जाते हैं तो हमें पेज की जरूरत पड़ती है क्योंकि हम जब 5000 से अधिक लोगों तक अपनी पोस्ट पहुंचाना चाहते हैं तो हमें पेज की आवश्यकता होती है क्योंकि पेज पर मन चाहे जितने लोगों तक हम अपनी बात तो पहुंचा सकते हैं लेकिन फेसबुक यह शर्त होती है कि आपके पेज पर जितने लायक होंगे उतने लोगों तक आपकी पोस्ट पहुंचेगी इसलिए लोग पेज का यूज करते हैं ताकि वह अपनी पोस्ट अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा सकें।

साथ ही पेज का आज के जमाने बिजनेस एडवर्टाइजमेंट के लिए बहुत ज्यादा हो रहा है जिससे बहुत बड़े पैमाने पर विज्ञापन क्या प्रचार किया जा रहा है साथ ही इसके लिए page admin को अच्छी रकम को भी चुकाया जाता है आज फेसबुक से लोग काफी रुपए कमा रहे हैं यदि आपके पास page नहीं है तो आप फेसबुक पेज बना लीजिए और उस पर लाइक करते करने शुरू कर दीजिए दोस्तों अगर यह हमारी जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो दोस्तों में प्लीज शेयर जरूर करें।

Facebook Page Merge Kaise Kare हिन्दी मे….

दोस्तों आशा करते है की हमारी ये जानकारी की “फेसबुक( facebook) पेज को मर्ज कैसे करें ?” ये जानकारी आपको बेहद पसंद आयी होगी इस विषय में आपके कोई सवाल है या किसी अन्य विषय के लिए आपके कोई सवाल है तो आप हमे नीचे कमेंट कर के बता सकते है हमारी टीम आपके सवालो का जल्द ही निवारण करेगी।

टिप्स एंड ट्रिक्स के नये विषय में फिर आपसे मुलाकात होगी अगर आप हमारा नये विषय की जानकरी सबसे पहले पाना चाहते है तो हमारी वेबसाइट टुडे माय इंडिया को अभी सब्सक्राइब करे ,धन्यवाद ,