Keyboard91 Kya Hai ? कीबोर्ड91 से पैसे कैसे कमाये ? Full Details.

    क्या आप जानते है की Keyboard91 Kya Hai ? keyboard91 Se Paise Kaise Kamaye ?, इससे  अपने Mobile Ka Simple Use Kar Ke Paise Kaise Kam aye जैसे की Typing Kar Ke Paise Kaise Kamaye ?, Chatting Kar Ke Paise Kamaye ? जो काम हम अपने मोबाईल पर सुबह शाम करते है बस उसको ही करते हुये अपने मोबाईल से पैसे कैसे कमा सकते है? अगर नहीं तो इस पोस्ट द्वारा अप आसानी से अपने Mobile Se Paise Kamai कर सकते हो। तो आईये समझते है What Is Keyboard91 In Hindi.

    आजकल सभी लोगो का ज्यादातर समय मोबाईल पर गुज़रता है।, कोई video देखना पसन्द करता है तो कोई मोबाईल पर Chatting करना पसन्द करता है । इसके लिए    हरकोई किसी ना किसी Keyboard का प्रयोग करता ही है। पर अगर आपको टाइपिंग करने के साथ साथ पैसे कमाने का मौका मिले तो? है ना अजीब बात। जिहा एक ऐसा कीबोर्ड है जो आपको आपके दिनभर के नार्मल कामकाज के आपको कुछ पैसे प्रदान करता है।

    यह पैसे इतने तो नही होते जो आपको मालामाल करदे। पर हां बीना कुछ महेनत किये आपको पैसे मिलते जाते है। यह Keyboard है Keyboard91. आखिर यह Keyboard91 Kya Hai ? और Keyboard91 Se Paise Kaise Kamaye ? इस पोस्ट द्वारा आसानी से समझते है। आइये शुरू करते है कीबोर्ड91 क्या है ?

    Keyboard91 Kya Hai ?

    कीबोर्ड91 एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसका उपयोग करने पर हमें कुछ पैसे प्रदान किये जाते है। यह बिल्कुल आम Mobile Keyboard जैसा ही है। कीबोर्ड91 में आप सभी प्रकार की भाषाओं का उपयोग कर सकते हो। इसके लिये आपको भाषा चयन करने का विकल्प प्रदान किया जाता है।

    हरकोई दिन के कम से कम 4 से 5 घंटे मोबाइल पर बिताता ही है जिसका आपको कुछ लाभ प्राप्त नही होता। परन्तु जब आप इस कीबोर्ड91 का यूज़ करते है तो आप कुछ पैसे कमाई कर सकते हो। आपने जाना Keyboard91 Kya Hai ?, आइये अब जानते है कि क्या कीबोर्ड91 सुरक्षित है या नही ?

    Keyboard91 Safe Or Not ? :

    आपने जाना Keyboard91 Kya Hai ?, आइये अब यह समझते है कि क्या Keyboard91 Surkshit Hai Ya Nahi ?, आज के मोबाइल युग मे जितनी आपको सुविधाये प्रदान होती है उतना ही आपके निजी जानकारियों की सुरक्षा ख़तरे में पड़ जाती है इसलिए कोई भी व्यक्ति आज कुछ फेक मोबाइल एप्लीकेशन की जालसाजी से प्रभावित हुए है और एक डर बना रहता है कि क्या यह Mobile App हमारे लिए खतरा तो साबित नही होगी।

    तो इस विषय मे आपको जानकारी प्रदान करते है कि यह वेबसाइट एक भारतीय मोबाइल एप्पलीकेशन है। जहाँ से आप Keyboard91 App को डाउनलोड करते हो वह एक Secure Connection Site है। इसके अलावा यह ऍप अपने यूजर के डाटा को संग्रहित नही करता जैसे कि आपका Mobile Data, Massege Data, Contect Data, आदि सब सुरक्षित है। इसलिए यह कीबोर्ड91 ऍप सुरक्षित मानी जाती है।

    Keyboard91 Kaise Use Kare ?

    Keyboard91 ka Istemal करना बहुत ही आसान है आपको बस इसे आपको मोबाइल में इंस्टॉल करना होता है और कुछ सेटिंग को ऑन करना होता है। बस इतना करने के बाद आपको इसका Keyboard यूज़ करना होता है। आपके किये उपयोग से ही पैसे आपके Keyboard91 Wallet में इकट्ठा होने शुरू हो जाते है।

    Keyboard91 kaise Download Kare ?

    इस ऍप को डाउनलोड करना बेहद आसान है। परंतु यह ऍप आपको Google Play Store पर नही मिलेगी। Keyboard91 Install करने के लिए …..

    स्टेप 1: आपको कीबोर्ड91 की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.keyboard91.com/ पर जाना होगा।

    स्टेप 2: यहाँ आपको एक वीडियो दिखेगा जो कुछ जानकारी प्रदान करता है।

    स्टेप 3: आपको ऊपर की तरफ या सबसे नीचे Download App Now का एक बटन दिखाई देगा। आप इसपर क्लिक करें

    स्टेप 4: क्लिक करने पर एक फ़ाइल आपके मोबाइल में डाउनलोड होना स्टार्ट हो जायेगी।

    स्टेप 5: अब Install बटन पर क्लिक करें।

    स्टेप 6: आपको सेटिंग में Install Source App System को On करना होगा।

    स्टेप 7: अब आपके मोबाइल में Keyboard91 App install हो जायेगी।

    Keyboard91 Registration Kaise Kare ?

    स्टेप 1: जब यह ऍप आपके मोबाइल में इनस्टॉल हो जाये तो इसे Open करें।

    Keyboard91 kya hai

    स्टेप 2: ओपन होते ही आपसे भाषा का चुनाव करने के लिए पूछा जाता है। नीचे की तरफ आपको आपका फोन नंबर देना है और आगे बढ़े।

    स्टेप 3: आपके मोबाइल पर एक OTP आता है । सही से डालने के बाद अगले पेज पर पहुचे।

    समझे: OTP क्या है ? OTP का उपयोग क्यों किया जाता है?

    स्टेप 4: अगले पेज पर आपके सामने डाटा संबधित सूचना आएगी इसे स्वीकारे।

    स्टेप 5: आपको अपनी कुछ जानकारी देनी होगी और ध्यान दे कि आपको FLVDMEH का रेफरल कॉड देना होगा।

    Note: रेफरल कॉड देना अनिवार्य नही है परंतु इससे आपको कुछ फायदे जरूर होंगे। यह एक विस्वसनीयता दर्शाता है। इसलिए FLVDMEH रेफरल कॉड जरूर दे।

    स्टेप 6: आगे आपको 3 स्टेप्स की सेटिंग करनी होगी।

    स्टेप 7:  इस सेटिंग में आपसे कीबोर्ड91 को अपने मोबाइल पर सक्रिय करना है, भाषा का चुनाव करना है जो जो भाषा आपको चाहिए और प्रक्रिया को पूर्ण करना है।

    Keyboard91 Se Paise Kaise Kamaye ?

    आपने समझा Keyboard91.Com के बारे में आइये अब यह भी समझ लेते है कि Keyboard91 Se Paise Kaise Kamaye ?

    इतना करने के बाद आपका काम पूर्ण हो जाता है बस आपको इसी कीबोर्ड को ऑन करना है और इसीसे ही हर काम जैसे कि Typing, Chatting आदि करना है।

    जितना टाइम आप इस कीबोर्ड91 का उपयोग करते हो उतना आपको कुछ पैसे दिए जाते है।

    Keyboard91 Kaise Paise Deta Hai ?

    आपके या हरकिसी के मन मे यह सवाल जरूर आता होगा कि सिर्फ एक कीबोर्ड का उपयोग करने पर हमें पैसे कैसे मिले है। क्यो कीबोर्ड91 हमे पैसे प्रदान करता है ?, तो आइये जरा इसे भी समझ लेते है।

    जब आप Keyboard91 के उपयोग से कुछ भी Typing करते हो तो उस समय इस कीबोर्ड के ऊपर एक Ads रन होती रहती है। भले आपकी नजर उसपर रहे या ना रहे, आप उसपर क्लिक करो या ना करो बस उस Ads को दिखाने के आपको कुछ पैसे Keyboard91 देता है। एक अनुमान के हिसाब से 1000 Ads को रन होने के 2 या 3 रुपये मिलते है। जो एक अच्छी बात है कि कुछ भी करे बिना आपको इनकम होती है।

    हर आप ज्यादा इनकम करना चाहते है तो Ads को हमेशा ऑन रखने का विकल्प ऑन करदे। इससे आपकी स्क्रीन पर हमेशा एड्स रन होती रहेगी। इस एड्स को आप अपनी स्क्रीन के किसी भी बिना उपयोगी हिस्से पर रन करा सकते हो ताकि आपको मोबाइल चलाने में कोई दिक्कत ना हो।

    Keyboard91 Se Paise Kaise Nikale ?

    जब आप Keyboard91 से पैसे कमाई करते हो तो आपको इस पैसों को निकालने की विधि का भी ज्ञान होना जरूरी होना चाहिए। तो आइए समझते है।

    स्टेप 1: जब आप Keyboard91 App को ओपन करते हो तो मैन पेज पर आपको आपकी कमाई दिखती है।

    स्टेप 2: कमाई के नीचे की तरफ पैसे निकाले का एक विकल्प दे रखा होगा। आपको यहाँ क्लिक करना होगा।

    स्टेप 3: अब आगे आपके कमाए हुए पैसों की पूरी जानकारी होगी कि यह पैसे कैसे प्राप्त हुए है। यहाँ निकाले पर क्लिक करें।

    स्टेप 4: अब आगे दो विकल्प नजर आते है बिना KYC का और KYC का। आप किसी पर भी क्लिक कर सकते है। KYC वाले विकल्प में आपको Pan Card नम्बर देना होता है। और आगे बढ़ना होगा। आपको एक मजबूत पासवर्ड बनाना होगा।

    स्टेप 5:  बिना KYC पर क्लिक करते ही आप तुरंत पैसे निकालने के विकल्पों पर पहुच जाते हों।

    स्टेप 6: आपको तीन विकल्प Pyatm, UPI तथा बैंक एकाउंट दिखाई देंगे। आप तीनो में से कोई भी एक विकल्प चुन सकते हो।

    UPI तथा Bank Account में पैसे ट्रांसफर करने के आपको 5 रुपये प्रॉसेसिंग फीस देनी होती है। जबकि Paytm में कमाए पैसों के 2 % देना होगा।

    Keyboard91 Network Income

    Keyboard91 se paise kaise kamaye में आपको Keyboard91 द्वारा आप अपना रेफरल कॉड देकर एक बहुत बड़ा नेटवर्क बना सकते हो जिसमें आपको 15 लेवल तक इनकम प्राप्त होती रहती है। आपके द्वारा जुड़े लोगों की इनकम में से आपको कुछ कमिशन मिलता रहता है। यह एक बहुत ही अच्छा सौदा साबित हो सकता है।

    निष्कर्ष:

    तो आपने समझा कि Keyboard91 Kya Hai, Keyboard91 Se Paise Kaise Kamaye, बिना कुछ किये Apne Mobile Se Paise Kaise Kamaye ?, हमें आशा है कि हमारी यह जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी। अगर हां तो हमे कमेंट करें बताए। आपके सुजाव भी हमे लिखें। पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद।

    1 COMMENT

    1. Thanks theguidex for fantastic info on backlink.Its Very good short article truly helpful.After reading this article everyone can understand what is backlinks and also exactly how to make best usage to create backlink

      hindi kahaniya Yt

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.