YouTube Se Video Download Kaise Kare ? जानिए पूरी जानकारी।

क्या आप जानते है यूट्यूब से वीडियो गैलरी में कैसे डाउनलोड करें ? ( Youtube Se Video Download Kaise Kare ? ) इस प्रकार से डाउनलोड किये गए वीडियो को आप अपने Memory Card में सेव कर सकते है।अगर नही जानते तो इस पोस्ट द्वारा आपको इस विषय मे पूरी जानकारी समझेंगे। तो आइए जाने How To Youtube Video Download In Hindi.

कभी कभी आप सोचते है कि काश हम Youtube Video Download कर पाते सीधे अपने Momory Card में पर कई लोग इस उलझन में होते है कि ऐसा कोई तरीका है कि हम Youtube se Video Download Kaise Kare ? इस पूरी पोस्ट में हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे जिससे ये काम बहुत ही आसानी के साथ कर सकते है तो आइए जाने How To Youtube Video Download In Hindi.

आज के दिनों में Youtube लोगों के मनोरंजन का एक बहोत ही बड़ा जरिया बन चूका है. सिर्फ बड़े शहर ही नहीं गांव गांव में भी यूट्यूब की दीवानगी आपको दिख जायेगी. अपने भारत में Jio के आगमन के बाद हमारे देश में internet connection की दिक्कत नहीं रही यानि की internet में ज्यादा speed मिलने लगी है. तो कहने का अर्थ ये हुआ की इंटरनेट का जाल अब बढ़ता जा रहा है।

लोग अब कई चीजों के लिये इंटरनेट का सहारा लेने लगे है. इस लिये Youtube Video से लोग जानकारी प्राप्त करते है या कुछ शिखते है, परंतु लोगो को कभी कभी Youtube पर मौजूद  Youtube Video Download करने की जरूरत महसूस होती है, तो वह उसे डाउनलोड करने का सोर्स हमेशा तलाशते रहते है, तो हम इस post द्वारा YouTube से video download करने संबधित जानकारी बताने जा रहे हैं.

जैसा की आप जानते हो की Youtube एक बहोत बड़ा वीडियो नेटवर्क है जिस पर आपको तमाम प्रकार के वीडियो रोजाना लाखो लोग सर्च करते है, और इसका फायदा भी बहोत है इंसान जितना पढ़ने से सीखता है उससे जल्दी वह वीडियो देख कर समझता है।

इस लिए बच्चे से लेकर बूढ़े तक सभी Youtube के दीवाने है, हम इस पोस्ट में आपको बिना कोई सॉफ्टवेर इनस्टॉल किये Youtube Se Video Download Kaise Kare? इस टॉपिक पर पूर्ण रूप से बताने वाले है, तो चलिये ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुये शुरू करते है।

Youtube Se Video Download kaise kare?

आपको में कुछ स्टेप द्वारा समझाने का प्रयत्न करूँगा की youtube video download kaise kare?।

स्टेप 1: आप सबसे पहेले Youtube पर जाये और जो भी Youtube Video Download करना है।


स्टेप 2: अब नीचे Share के बटन पर क्लिक करे।

स्टेप 3: अब आपको लिंक को कॉपी कर लेना है। जिससे यूट्यूब वीडियो की लिंक कॉपी हो जायेगी।

स्टेप 3: अब आप कोई भी Browser में जाये और सर्च करे Youtube Video Save, और सबसे पहले वाली वेबसाइट पर जाना है।

स्टेप 4: अब आप उस वेबसाइट के होमपेज पर आपको एक बॉक्स दिखेगा आपको वहां पर कॉपी की हुई लिंक पेस्ट क़र देना है।

स्टेप 5: अब आपको स्क्रीन शॉट में दिखाये गये चित्र के हिसाब से दिखेगा आपको दिखाये जगह क्लिक करना होगा।

स्टेप 6: क्लिक करते ही आपके सामने कुछ ऐसा दिखेगा,आपको जो भी फॉर्मेट चाहिये उसपर क्लिक करना होगा।

ऐसे होगा Youtube Se Video Download

स्टेप 7: क्लिक करते ही प्रोसेस शुरू हो जायेगी और आपका video download होने लगेगा।

अब आप ये वीडियो डाउनलोड होने के बाद अपने वीडियो प्लेयर की मदद से देख सकते हो या किसी को भी शेयर कर सकते हो।

निष्कर्ष:

दोस्तों इस पोस्ट में हमने आपको बताया की आप youtube Se video download kaise kare? आशा करता हु की आपको ये जानकारी पसंद आयी होगी, अगर आपके कोई सवाल है तो हमे जरूर कमेंट करे हम आपके सवालो का अवश्य ही जवाब देंगे, तो दोस्तों मिलते हे अगली जानकारी के साथ आपका दिन शुभ हो, पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद।