हमारे बारे मे

TodayMyIndia पर आपका स्वागत है। हमारे ब्लॉग बनाने का ये उदेश्य है के आपको हिंदी में हर तरह की जानकारी मिल सके, Internet पर हर तरह की जानकारी मौजूद है पर ज्यादातर जानकारी English में होती है हमारे देश के बहुत लोग इसे समझ नहीं पाते. हमारी हमेशा ये कोसिस रहेगी के आपको हिंदी में हर तरह का जानकारी मिल सके,

जो लोग ऑनलाइन बिजनेस करना चाहते हैं, अपनी खुद की वेबसाइट बनाना चाहते है या इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं या फिर इंटरनेट पर कुछ नया सीखना चाहते हैं।

उन सभी लोगों के लिए हमारी वेबसाइट पर ऑनलाइन पैसे कमाने, ब्लॉगिंग से पैसे कमाने, बिजनेस करने और इंटरनेट से जुड़ी नई नई हर तरह की जानकारी शेयर करते हैं।

हम चाहते हैं कि हमारे देश के सभी लोगों को इंटरनेट की जरूरी जानकारी हिंदी भाषा, हमारी मातृभाषा में दिजाये और लोगों की मदद करने के साथ-साथ हमारे इस देश की भाषा को भी बढ़ावा दिया जाये और देश को आगे बढाने मे मदद करी जाये।

ब्लॉग को बनाने का उद्देश्य

TodayMyIndia उन सभी के लिए एक online site है जो blogging के लिए आवेशपूर्ण हैं और जो ऑनलाइन की इस दुनिया में आगे बढ़ना चाहते हैं.

  • आप अपनी website पर traffic कैसे ला सकते है?
  • आप ऑनलाइन पैसे कैसे कमाते हैं?
  • आप  Affiliate marketing से पैसा कैसे कमा सकते हैै?
  • इंटरनेट से संबंधित सभी तरह की जानकारी देना हैं, जो हमारे देश के सभी लोगो के लिए मददगार है और अभी तक इंटरनेट पर हिंदी भाषा में उपलब्ध नहीं है।
  • Hindi Bloggers के लिए हिंदी भाषा में Blogging Guidelines मुहैया कराना।

TodayMyIndia पर, मैं एक Blog को बहुत बड़े business success में बदलने के बारे में वो सबकुछ share करता हूँ जो मैंने सीखा है और जो मैं अभी भी सीख रहा हूँ।

मेरे बारे मे : मोहम्मद शाहबाज़ (Founder)

मैं आपसे अपना परिचय करा देता हूँ: मेरा नाम Mohammad Shahbaz हैं, वैसे तो मैंने एक इंजीनियर के रूप में शिक्षा ली है और पेशे से अब मैं एक  Part time Blogger हूँ.

मैंने अपना primary education 2013 में Government Inter College से पूरा किया है, और 2018 में Bamu University से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है.

बचपन से ही मैंने कंप्यूटर और इंटरनेट में रुचि लेना शुरू कर दिया, और मुझे यह सीखने में बहुत दिलचस्प बात लगी क्योंकि वास्तविक दुनिया सूचना प्रौद्योगिकी की ओर बहुत तेजी से बदल रही थी, मैंने कंप्यूटर और इंटरनेट सीखना शुरू कर दिया है, और इस प्रकार, संघर्ष जारी रख अब मुझे कंप्यूटर और इंटरनेट के बारे में कुछ व्यापक ज्ञान है   

और यह मेरे लिए सबसे मूल्यवान चीज है, मैं वास्तव में इसका सम्मान करता हूं, मैं इसे दुसरो के साथ Share करने का प्रयास करता हूं और इस दुनिया को छोड़ने से पहले इसे दुसरो तक पहुचाना चाहता हूं.

साथ ही मैं नई चीजें सीखना जारी रखता हूं क्योंकि सूचना प्रौद्योगिकी या ज्ञान की कोई सीमा नहीं है। एक शिक्षार्थी के रूप में मेरे लिए हर दिन एक नया दिन होता है और मैं हर एक दिन कम से कम एक नई चीज सीखने की कोशिश करता हूं !

मैं आपको रातों रात अमीर बनाने का promise नहीं कर सकता. लेकिन successful blogger बनने के लिए जो करना जरुरी है, यदि आप वह करने के लिए तैयार हैं

तो मैं आपसे यह promise कर सकता हूँ कि impressive और evolving income कमाने में अपने आपको सक्षम करने के लिए मैं आपको tools provide करूँगा.

धवल भावसार (Co-Founder)

मैं TodayMyIndia का Co-Founder हूँ बचपन से ही मुझे टेक्नोलॉजी, विज्ञान और किसी भी नई के प्रति जानकारी पाने की जिज्ञासा है और इसी जानकारी को लोगो तक शेयर करना मुझे बहुत अच्छा लगता है,

मुझे अच्छा लगता है कि मेरी दी गयी जानकारी से किसी को फायदा मिले इसीलिए मैने Internet को अपना मंच चुना ।
मेरा उद्देश्य है कि भारत के हर नागरिक इस प्रकार की जानकारी मिले और यह जानकारी उनके जीवन मे काम आयेरकार की जानकारी मिले और यह जानकारी उनके जीवन मे काम आये, और मैंं हमरे देश के लोगो के लिये इसी तरह से मदद करता रहू।

“Today My India Dreams”

यदि आपके पास basic writing skills, सीखने के लिए passion, अपना खुद का boss बनने की इच्छा और अपनी life बदलने का सपना है तो आपके लिए अपनी नयी journey आज से ही शुरू करने के लिए TodayMyIndia एक perfect जगह है! जहा पर आप सब कुछ सिख सकते हैं.

साथ ही साथ जो Knowledge आप के पास है वो दुसरो तक पहुचा कर उनकी Help भी कर सकते है!

About TodayMyIndia:

TodayMyIndia एक बहु-लेखक हिंदी ब्लॉगिंग सामुदायिक साइट है मुख्य रूप से Blogging, Make Money Online, SEO, Business Blogging, Social Media, WordPress, Affiliate marketing, Web 2.0, internet tools, Government Policies और Digital marketing पर फोकस करते है.

जहां हर कोई ज्ञान बांटते है, सीखने और सिखाने के लिए, हमारे समुदाय में शामिल हों ।