Earnkaro क्या है ? जाने आप Earnkaro App से पैसे कैसे कमाये? Full Details

अगर आप नही जानते कि Earnkaro Kya Hai?, Earnkaro Se Paise Kaise Kamate Hai? तथा Earnkaro Kaise Kam Karta Hai? तो इस पोस्ट में आपको What Is Earnkaro In Hindi के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे तो आइए बिना समय बर्बाद करें समझें Earnkaro Full Review In Hindi.

जैसा की आप जानते है कि आजकल हमारे जीवनकार्य का बहुत सा हिस्सा Online ही पूरा हो रहा है जैसे कि Online Shopping, Hotels Booking, Ticket Booking, जैसी अनेक सुविधाएं, क्योंकि इसके लिए हमे कहि भी जाने की जरूरत नही होती, वह सभी प्रकार की सुविधाएं सामने से चलकर हमारे पास आ जाती है। बस हमे सिर्फ अपने Mobile से ऑर्डर करना होता है।

इसकी एक वजह यह भी है कि बाजार दाम से कम किमत में हमे उपलब्ध होती है तथा कभी कभी इस कार्य पर थोड़ाबहुत Cashback भी प्राप्त हो जाता है। पर अगर कैसा हो इसके अलावा भी आपको कोई इनकम प्राप्त हो तो। जिहा बिलकुल सही कहाँ Earnkaro से आप अपनी ऑनलाइन खरीददारी तथा अन्य कार्य पर अच्छे पैसे बचाकर कमाई कर सकते हो। पर आखिर ये Earnkaro क्या है ?

Earnkaro Kya Hai ?

Earnkaro एक वेबसाइट तथा Mobile Application है जिसके माध्यम से Amazon, Flipkart, या यूं कहें कि जितनी भी Online Shopping की वेबसाइट है उनसे खरीददारी करने या कराने पर आपको अच्छा खासा कमीशन प्राप्त होता है। और यही आपकी कमाई मानी जाती है। यहाँ आप छोटीमोटी सभी वेबसाइट द्वारा खरीददारी के विकल्प मिल जाते है। आइये अब ये जाने की Earnkaro से कमाई कैसे होती है?

Earnkaro Se Paise Kaise Kamaye ?

Earnkaro App पर आपको अनेक कंपनी के अनेकों प्रोडक्ट दिखाई देंगे साथ साथ उसकी कीमत और उसपर मिलनेवाला कमीशन भी आपको दिखेगा। जैसे आप उस प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते है तब इस लिंक से जो भी खरीददारी करता है वह कमीशन आपके Earnkaro Wallet में जमा होता रहता है।

Earnkaro कैसे काम करता है?

आपने Affiliate Marketing का नाम सुना ही होगा यह Earnkaro इसी कॉन्सेप्ट पर काम करती है। आप के द्वारा शेयर की गई किसी भी चीज की लिंक से अगर कोई खरीददारी करता है तो आपको इसका कमीशन मिल जाता है। इसमें बात ऐसी है कि अगर आप भी Affiliate Program का उपयोग करो तो आप भी इसके माध्यम द्वारा पैसे कमाई कर सकते हो। परंतु इसमे थोड़ा बहुत कठिनाइयां जैसे कि एकाउंट बनाना, और उसको सम्भालपाना। Earnkaro में आपको बहुत आसान तरीके से प्रोडक्ट को देख समझकर उसकी लिंक शेयर कर सकते हो। आपको सभी प्लेटफॉर्म Earnkaro में देख और वही से ही शेयर कर सकते हो।

दूसरी बात की Affiliate Program के लिए आपको अलग अलग प्लेटफॉर्म पर अलग अलग एकाउंट की जरूरत होती है जबकि Earnkaro पर आपको सभी प्लेटफॉर्म सिर्फ Earnkaro Account बनाने पर ही प्राप्त हो जाते है। बस यहाँ से शेयर करते ही आपकी कमाई शुरू हो जाती है।

Earnkaro के Founder कौन है ?

Cashkaro वेबसाइट तथा मोबाइल एप्पलीकेशन को कौन नही जानता। यह भी एक ऐसा ही प्लेटफॉर्म है जो Mobile Recharg, DTH Recharg तथा कुछ ऐसे काम करने पर Cashback देता है।

Cashkaro के फाउंडर और को फाउंडर रोहन भार्गवा और स्वाति भार्गवा है और वही Earnkaro के भी फाउंडर है।

जाने : Cashkaro क्या है ? उसकी पूरी जानकारी ।

Earnkaro Kaise Download Kare ?

स्टेप 1: सबसे पहले आपको Google Play Store पर जाना होगा।

स्टेप 2: अब सर्च बार मे Earnkaro टाइप करें या फिर यहाँ क्लिक कर आप सीधे डाऊनलोड कर सकते है।

स्टेप 3: जब यह App आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाती है तब आप Open करें।

Earnkaro Registration कैसे करे ?

स्टेप 1: जब आप इसे ओपन करते हो तब आपसे आपकी भाषा का चयन करने के लिए बोला जाएगा और आपका मोबाइल नंबर देकर आगे बढ़े।

( English के अलावा आप काफी सारी भारतीय भाषा जैसे कि पंजाबी, गुजराती, हिंदी, बांग्ला, तमिल, तेलुगु आदि चुन सकते है )

स्टेप 2: आगे बढ़ने पर आपको नाम, ईमेल, पासवर्ड और मोबाइल नंबर की जानकारी देनी है और Get OTP पर क्लिक करे। ( अगर आप चाहे तो Facbook Account से ही Sign Up कर सकते है।)

स्टेप 3: Get OTP पर क्लिक करने पर आपके द्वारा दिये गए मोबाइल नम्बर पर एक OTP आयेगा आपको सही डालकर आगे बढ़ना है।

स्टेप 4: अब यहाँ आपको कुछ प्रोडक्ट दिखाई देंगे साथ साथ उसकी कीमत और आपको मिलनेवाला कमीशन भी प्रदर्शित होगा।

Earnkaro से पैसे कैसे कमाये ?

स्टेप 1: Earn karo पर पैसे कमाई करने के लिए किसी भी प्रोडक्ट को कैटेगरी अनुसार प्रोडक्ट चुने।

स्टेप 2: और वही से अनेक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करदे।

स्टेप 3: सोशल मीडिया पर मौजूद आपके दोस्त और परिजन वह प्रोडक्ट देखेंगे अगर उन्हें पसंद आता है तो वह इस प्रोडक्ट को इस लिंक के माध्यम से खरीदेंगे।

स्टेप 4: जब वह प्रोडक्ट पूरी तरह से खरीदी जाती है आपके Profit Account में उस प्रोडक्ट का कमीशन मिल जाता है।

ऐसा कर आप अनेको प्रोडक्ट लिंको को शेयर कर सकते हो और कमाई भी कर सकते हो। आपकी इनकम आपके earnkaro के Profit में जमा होता रहेगा आप My Earning में जाकर अपनी कुल जमा पूंजी देख सकते हो।

Earnkaro Profit Link Kaise Banaye?

Make Profit Link का मतलब होता है कि आपकी आवश्यकता अनुसार लिंक बनाना। आप अगर देखोगें तो इस ऍप में आपको सभी प्रोडक्ट की लिंक नही मिलती कुछ लिंक आपको खुद अपने आप से बनानी होती है। ऐसा कैसे करें?

इसके लिए आपको Earn karo App में नीचे की तरफ Make links का एक विकल्प दिखाई देगा। जहाँ से आप किसी भी प्रोडक्ट का profit link बना सकते हो। और फिर शेयर कर सकते हो। आये समझे How To Make Profit link In Earnkaro.

स्टेप 1: मान लीजिए कि आपको Amazon, Flipkart या किसी अन्य साइट पर कोई प्रोडक्ट नजर आया जिसको आप खरीदना चाहते है।

स्टेप 2: आपको उस प्रोडक्ट की URL Link कॉपी करनी है ।

स्टेप 3: अब आपको Earn karo के Make Link पर जाना है और वहाँ लिंक पेस्ट करना है। और Make Profit Link पर क्लिक करना है।

स्टेप 4: इतना करने पर आपको एक लिंक मिलेंगी जिसे आपको Copy करना है और आपको जहाँ शेयर करना हो शेयर कर देना है। इस लिंक से खरीददारी करवाने या करने पर आपको कमीशन मिलेगा जो आपकी My Earning में जमा हो जायेगा।

नोट : अगर ऑर्डर किये गये प्रोडक्ट का ऑर्डर कैंसल हो जाता है। या उसे वापस भेज दिया जाता है तो आपको इसका कोई कमीशन नही मिलेगा।

Earnkaro Se Paise Kaise Nikale ?

आपके मन मे यह सवाल जरूर पैदा होता होगा कि Earn karo से हमने पैसे तो कमाई कर लिये परंतु वहाँ से हम वह पैसे कैसे पा सकते है। तो आइए इस प्रक्रिया को भी समझते है।

स्टेप 1: आपको इस ऍप के My Earning सेक्शन में जाना होगा।

स्टेप 2: अब आपको Request Profit Payment पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3: अब आपसे आपकी बैंक की जानकारी जैसे कि बैंक एकाउंट नम्बर तथा IFSC Code की जानकारी पूछी जाएगी।

स्टेप 4: फिर आपको Submit करना होगा।

बस इतना करते ही 2 या 3 दिन में आपकी राशि आपके बैंक एकाउंट में जमा हो जाएगी।

निष्कर्ष:

इस जानकारी में आपने समझा कि Earn karo क्या है? यह कैसे काम करता है और Earn karo se Paise Kaise Kamaye? अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो या आपके कोई सवाल हो तो हमे कमेंट करें हम आपके सवालो का जरूर उत्तर देंगे। पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.