अब इन्जार हुआ ख़त्म आ गया Youtube का नया फ़ीचर, जाने अखिर क्या है नया

अब नही करने पड़ेंगे आपको पैसे खर्च ले आया यूट्यूब नया फ़ीचर।

दिन प्रतिदिन हम सब की डिमांड बढ़ते जा रही है और वह डिमांड हमारी कमजोरियां भी बनती जा रही है। आज के इस युग में लगभग हर व्यक्ति सोशल मिडिया ला शिकार हुए जा रहा है। कोई कितना भी शरीफ हो या कितना भी व्यस्त वह हमेशा या अधिकतर समय आना सोशल मीडिया को जरूर देता है। और यही चीज हम सब की कमजोरियां भी बनती जा रही है। हम सब ही लगभग सोशल मीडिया के शिकार हो चुके है। हम सबने ही सोशल मीडिया के हिस्से को अपनाया हुआ है। और सोशल मीडिया भी आपके सहूलियत और मनोरंजन का ध्यान अपने सॉफ्टवेयर में फीचर बदलता और नए-नए फीचर लाता रहता है। जिससे की उसका सॉफ्टवेयर और अप्प लोगो को ज्यादा से ज्यादा पसंद आये। यदि किसी सॉफ्टवेयर में नए बदलाव भी आते है तो आप भी बहुत खुश हो जाते है और दूसरों को भी वह सॉफ्टवेयर को यूज करने का राय देते है।

youtube launch new feature

यदि आपको किसी चीज की जानकारी लेनी है। कुछ नई चीज सीखना चाहते हो, कुछ नया आया है या कोई कॉमेडी मूवी देखनी हो या कोई हाल ही में हुई घटना का विवरण आपको सबसे पहले यूट्यूब का ध्यान आता है। आपको यह सुनकर आश्चर्य होगा की यूट्यूब अपने यूजर के लिए एक कमाल का फीचर लाया है। जिससे यूट्यूब के यूजर्स के ख़ुशी का  ठिकाना नही है। अब यूट्यूब उसके यूजर्स के लिए और भी मजेदार हो गया है। क्योंकि सोशल मीडिया के रिपोर्ट्स के मुताबिक आप फिल्मे देखना बहुत पसंद करते है। और यदि आपको उसके लिए पैसे खर्च करना पड़ता है। तो यह नया फ़ीचर जो यूट्यूब का है। यह आपके लिए वरदान की तरह साबित हुआ है।

हाल ही में लॉन्च हुए इस फ़ीचर के तहत अब यूट्यूब यूजर्स कोई भी फिल्म फ्री में देख सकते है। जैसा की आप सब जानते है कि अब तक यूट्यूब पर पूरी फिल्म देखने के लिए कुछ पैसे देने पड़ते थे। ऐसा भी हे की कुछ मूवी आपको फ्री में देख सकते है। जो आमतौर पर पुरानी हो जाती है। मीडिया से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर देखा जाये तो यूट्यूब ने अपने यूजर्स के सहूलियत और सुविधा के लिए नया फीचर लाया है। यूट्यूब ने इस नए फीचर को free to watch का नाम दिया है।

इस यूट्यूब यूज करने वाले यूजर्स फ्री में संपूर्ण फिल्म देख पायेंगे और आनंद का लुफ्त उठा सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस दौरान कोई अन्य विज्ञापन भी दिखाए जायेंगे। और इस संभंध में अभी तक कोई जानकारी नही आ पाई है की यूट्यूब पर दिखाए जाने वाले विज्ञापनों की संख्या कितनी होगी और कितने समय के लिए होगी। मीडिया की खबर के अनुसार यूट्यूब ने इसके लिए हॉलीवुड स्टूडियो के साथ करार किया है