आ गयी अच्छी खबर, पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन सिंह को कल सौंपेगा भारत को।

wing commander abhinandan sinh

27फरवरी 2019 को पाकिस्तान के दो प्लेन भारतीय सीमा में घुस आये उसका जवाब देते हुए भारतीय सेना द्वारा उसका एक प्लेन उड़ाया गया ।

परन्तु इस जवाबी कार्यवाही में भारत का एक मिग 21 प्लेन क्रेश हुआ और उसमें सवार विंग कमांडर अभिनंदन सिंह (wing comander abhinandan sinh) को एमरजेंसी इजेक्ट करना पड़ा, दुर्भाग्यवश जिस जगह वो अपने पैराशूट द्वारा लैंड हुए वोह जमीन पाकिस्तान की थी, तभी पाकिस्तानी भूमि सेना ने उन्हें धर दबोचा ओर उन्हें टॉर्चर करना शुरू कर दिया तब उन्हें कुछ चोट भी आई फिर उन्हें एक गाड़ी में बिठाकर आर्मी कैम्प ले जाया गया

फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट पर उनके ये फोटोज और वीडियो बहोत वायरल होने लगे उनका एक वीडियो सामने आया जिसमे उनके आंख में पट्टी बांधकर पूछताछ की जा रही है। पाकिस्तान की तरफ से दावा किया गया कि भारतीय सेना का एक जवान उनके कब्जे में है। अंत मे भारतीय सेना द्वारा भी बयान आया कि हा एक जवान पाकिस्तान के कब्जे में है ।

अभी अभी सूत्रों से पता चला है की पाकिस्तान कल याने की शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन सिंह को सुरक्षित रिहा करेगा ऐसा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एलान किया है,

पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्‍तान शुक्रवार को सही सलामत रिहा करेगा. ऐसा ऐसा पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज ऐलान किया. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बताया कि अगर भारतीय पायलट को वापस करने से दोनों देश के बीच तनाव कम होता है तो वह तैयार हैं।

इस तरफ इससे पहले भारत ने साफ साफ कह दिया था कि पायलट को लौटाने से कम कुछ भी मंजूर नहीं. और न ही विंग कमांडर अभिनंदन को बीच में रखकर कोई बातचीत की जाएगी. भारत ने कड़े शब्दों में कहा है कि पायलट की रिहाई के लिए डील का सवाल ही नहीं होगा .

सीमापार से पाकिस्तान द्वारा रुक-रुककर गोलीबारी हो रही है. आज दोपहर 1 बजे पुंछ जिले की कृष्णा घाटी में एक बार फिर से गोलीबारी हुई ,जिसका भारतीय सेना द्वारा मुंहतोड़ जवाब मिल रहा है.सूत्रों के मुताबिक इससे पहले सुबह छह बजे भी पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की गई थी और बताया जा रहा है की मोर्टार दागे गए थे.

कुल मिलकर एक अच्छी खबर आयी है की विंग कमांडर अभिनंदन सिंह को कल अटारी-बागा बॉर्डर के जरिये भारत  सौंपा जायेगा।

 

 

Comment me...