सेक्स टाइम क्या चाहती हैं महिलाएं?

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि महिलाएं सेक्स करते वक्त क्या चाहती हैं। उन्हें सेक्स टाइम क्या पसंद होता है। तो दोस्तों आज हम आपको इस तरीके से बताएं कि आप महिलाओं को इतने पसंद आएंगे कि वह आपके बिना कुछ नहीं देखेंगे। लेकिन इसके लिए आपको यह जानना बेहद ही आवश्यक होगा कि महिलाएं सेक्स के वक्त चाहती क्या है। आइए जानते हैं कि सेक्स के टाइम महिलाएं क्या चाहती है।

तो शुरू करते हैं कि सेक्स के बाद महिलाएं पुरुषों से क्या चाहती हैं। इसके बारे में हमेशा से ही विशेषज्ञ शोध कर दे रहे हैं और इससे पहले भी कुछ रिसर्च हो चुके हैं इस मुद्दे पर। ताजा हुए रिसर्च ऐसे तथ्य सामने आए हैं इस रिसर्च में एक्सपर्ट के साथ में 800 से अधिक महिलाओं ने अपने विचार शेयर किए।

आइए जानते हैं सेक्स करते टाइम महिलाएं क्या चाहते हैं:

1.सेक्स में भरपूर एकाग्रता:

महिलाओं ने कहा है कि उन्हें अपने सेक्स पार्टनर से प्राप्त होने के लिए सबसे आवश्यक चीज है वह है उसका इस सर्वे 42% महिलाओं ने यह बात मानी है कि महिलाएं कई प्रकार से पुरुषों के प्रेम को महसूस करती हैं। जिनमें उनका सबसे अधिक ध्यान खींचता है आंखों में आंखें डाल कर अपने प्यार को जताना और किसी भी प्रकार से महिलाओं के जिस्म को  छूना महिलाओं को बहुत अच्छा लगता है। इसके अलावा अपनी जीभ के अगले हिस्से से महिलाओं के नाजुक भाग को स्पर्श करना महिलाओं मन मचलवाने के लिए काफी ही होता है।

2.सेक्स में पूर्ण संतुष्टि

Castle Institute एक शोध में महिलाओं के साथ पुरुषों ने भी माना है कि उन्हें ऐसे बातें पसंद होता है जो उनको भरपूर संतुष्टि दे सके। इसके अलावा उन्हें बिना कंडोम के साथ सेक्स करना अधिक अस्चा लगता है। महिलाओं ने यह भी माना है की सेक्स करने के दौरान कंडोम का इस्तेमाल किए जाने से इन्हें सुकून मिलता है यह सुकून सुविधा को लेकर पाया जाता है। सर्वे में सम्मिलित महिलाओं ने यह कहा है कि कंडोम सेक्स से होने वाले रोगों बचाव का बेहतरीन एवं कारगर नमूना है। इसके इस्तेमाल करने सहित महिलाएं सेक्स का भरपूर मजा लेती है।

3.कंफर्टेबल तरीके से सेक्स:

महिलाएं यह मानती है कि उनके अति संवेदनशील अंगों को सेक्स के शुरुआत में ज्यादा क्षेत्र या तकलीफ ना दी जाए।महिलाएं पुरुषों से यह अपेक्षा रखती हैं कि वह उनके संवेदनशील अंगों के साथ संवेदनशीलता से सेक्स करें। इसका मतलब है कि आप जब भी महिला के संवेदनशील अंगों में सेक्स के दौरान उत्तेजना पैदा करने की कोशिश करें इसके लिए चाहे उंगली या जीभ का इस्तेमाल कर उत्तेजना पैदा करें लेकिन उन्हें इसका कष्ट ना हो एवं उन्हें आनंद ही आए इसका खास ध्यान रखें महिलाएं ऐसा चाहती हैं।

4.वातावरण का असर:

शोध में शामिल 50 प्रतिशत महिलाओं ने यह माना है कि उन्हें सेक्स के दौरान वातावरण का भी असर पड़ता है। उन्होंने यह भी माना है कि compatible nature ना होने के कारण वह अपने चरम सीमा (orgasm) तक नहीं पहुंच पाते। इस लिए महिलाओं ने पुरुषों के ठन्डे पाओं को जिम्मेदार माना था तथा यह भी कहा था कि उन्हें इससे ज्यादा परेशानी होती है। इसके अलावा डॉक्टर होस्टेज ने बताया है कि सेक्स के दौरान नेचर काफी महत्व रखता है अगर आपके रूम का टेंपरेचर comfortable होता है तो सेक्स का मजा दुगना हो जाता है।

5.सेक्स के दौरान सेक्स करने की पोजीशन:

सेक्स करने के दौरान महिलाओं की पोजीशन का ध्यान रखना बेहद ही आवश्यक होता है। यदि स्त्री के निचले हिस्से को थोड़ा ऊपर उठा कर संभोग किया जाए तो सत्संग बहुत अच्छी तरीके से होता है और यह सेक्स करने की एक बेहतर पोजीशन होती है हालांकि स्थिति बहुत ही अच्छी होती है जब महिला लेटे हुए पुरुष के ऊपर बैठ कर सेक्स करती है इससे महिलाओं को ज्यादा उत्तेजना feel होती है।

इसके अलावा महिलाओं की सबसे पसंदीदा सेक्स करने की पोजीशन भी उन्होंने व्यक्ति की महिलाओं ने बताया कि उन्हें डॉगी स्टाइल में सेक्स करना बहुत अच्छा लगता है। इस पोजीशन में महिला पंजा और घुटनों के बल बैठती है और पीछे से जाकर पुरुष संभोग करता है यह पोजीशन महिला और पुरुष दोनों को बहते पसंद होती है।

सेक्स करने के इसके अलावा और कई तरीके के होते हैं ऑस्ट्रेलियन सेक्स विसर्जन जूलियट ने बताया है कि इस सर्वे में शामिल 10 में से एक महिला ने माना है कि एक सिंपल तरीके से किए गए सेक्स से ही वह चरम तक जाती है। इसके अलावा ज्यादातर महिलाओं का यह मानना है कि वह पार्टनर से यह अपेक्षा रखती हैं कि वह सेक्स के टाइम अपने हाथ और मुंह का अधिक प्रयोग करें। उन्होंने अपनी किताब के लिए लगभग 20000 लोगों पर सर्वे किया सर्वे के दौरान यह नतीजा सामने आया।

फिलहाल 90 फीसद महिलाओं ने यह भी स्वीकार किया है कि वह केवल सेक्स के टाइम अपने पार्टनर के मैं का प्रयोग करने पर उत्तेजित होती हैं और अपने चरम पर पहुंचती हैं। रिसर्च में यह भी पाया गया कि जब सेक्स comfortable एवं आरामदायक और धीरे धीरे लगातार किया जाता है तो जोड़ें चरम पर बहुत जल्दी पहुंच जाते हैं।

6.सेक्स करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि महिला सेक्स करने के लिए तैयार है या नहीं:

सेक्स करने से पहले आपको एक बात ध्यान में रखनी चाहिए कि जिससे आप सेक्स करना चाहते हैं वह महिला तैयार है या नहीं। हालांकि महिलाएं यही चाहते हैं कि जब बताया ना हो तो उनके साथ सेक्स करने पर जोर जबरदस्ती ना की जाए जिससे उनके उत्साह में कमी आती है और वह सेक्स करने के लिए सजग नहीं रहती।

7.खुशमिजाज एवं नॉटी talks:

महिलाएं चाहती हैं जब वह सेक्स कर रही हो तो उनका सेक्स पार्टनर और naughty talks एवं खुश मिजाजी वाली बातें करें ना की Josh को कम करें। रिसर्च में शामिल 98% महिलाओं ने यह माना था कि उन्हें सेक्स के दौरान नॉटी बातें बहुत पसंद होती है। इससे उन्हें सेक्स में मजा आता है और वह सेक्स के लिए उतावली हो जाती हैं। आप अपने पार्टनर से इंप्रेस होती हैं।

8.ओरल सेक्स और मुखमैथुन:

बिस्तर पर महिलाएं अपने साथी से ये चाहती हैं कि उन्हें सेक्स के दौरान उनका सेक्स पार्टनर और सेक्स करें और उनके संवेदनशील अंगों को अपने मुख से स्पर्श कर महिलाओं को उत्तेजित करें। इसके अलावा और सेक्स पुरूषों को भी काफी पसंद है रिसर्च में शामिल 80% पुरुषों ने यह स्वीकार किया है कि उन्हें और सेक्स करना अच्छा लगता है हालांकि महिलाओं का परसेंटेज कम रहा 70% महिलाओं ने माना कि औरत सेक्स उन्हें उत्तेजित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है इसलिए उन्हें ओरल सेक्स अच्छा लगता है और इससे अपने चरम पर पहुंच जाती है।

इसे भी पढ़ें: जाने महिलाएं कब सेक्स करने के लिए ज्यादा उत्तेजित होती है

तो दोस्तों आज हमने आप को बताए हैं कुछ ऐसे तरीके जिन्हें महिलाएं बिस्तर पर अपने सेक्स पार्टनर से चाहती हैं आप यदि महिलाओं को खुश रखना चाहते हैं तो आपको यह बातें ठीक ठीक ध्यान में लाने की जरूरत है इससे महिलाएं काफी खुश रहती है। अगर हमारी यह जानकारी से आप संतुष्ट हैं तो दोस्तो से शेयर करना चाहते हैं तो हमारी आपसे प्रार्थना है कि आप यह बात दूसरों तक भी पहुंचाएं ताकि वो भी अपना जीवन एक खुशहाल तरीके से जी सकें। धन्यवाद इसके अलावा आपको यदि किसी प्रश्न का जवाब चाहिए तो हमारे कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं हमारे विशेषज्ञ आपके प्रश्न का ठीक ठीक जवाब देने की कोशिश करेंगे धन्यवाद।