जाने चेहरे से झाइयां हटाने का रामबाण नुस्खा

Face Heat Spot

आज हम आपको बताने वाले हैं कि चेहरे से झाइयां और दाग धब्बों को हटाने का उनको मिटाने का एक घरेलू और रामबाण उपाय। चेहरे पर तिल हो तो खूबसूरती जरूर बढ़ जाती है मगर झाइयां हो जाए तो ऐसा लगता है जैसे चेहरे पर ग्रहण लग गया हो। इन छोटी बड़ी गहरी और हल्की झाइयों को मिटाने का मात्र एक आसान सा उपाय जो इस्तेमाल आप करेंगे बताएंगे जिसे आप प्रयोग कर आप फिर से चेहरे की रौनक वापस पा सकते हैं जानते हैं झाइयां और दाग धब्बे होने के कारण और इन्हें हटाने के सरल उपाय जो आप घर पर  ही उन्हें बना सकेंगे और से हटा सकेंगे।

झाइयां और दाग धब्बे झाइयां होने का कारण

  • चेहरे पर झाइयों का कारण सूरज की गर्मी हो सकती है या सूरज की किरने हो सकती हैं क्योंकि इसमें यूरिकेयर ने होती हैं। बढ़ती उम्र और लीवर की कार्य क्षमता में बदलाव तनाव आ योग भोजन और जीवनशैली देखभाल सही से ना होना।
  • गर्भावस्था के कारण
  • सस्ते सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग

उपाय नंबर 1

हल्दी और दूध की मलाई  बराबर मात्रा में लें और अच्छे से मिक्स कर ले और रात को हर रोज नियमित रूप से इस को चेहरे पर हल्के हाथ से मालिश करें और इसका इस्तेमाल आप एक से 3 महीने तक करें या जब तक आप की झाई खत्म ना हो हो सकता पहले भी खत्म हो जाए और हो सकता है और 3 महीनों का वक्त भी लग जाए 1 से 3 महीने के अंदर आप की झाइयां बिल्कुल खत्म हो जाएगी।

अगर आप को इस तरीके से फायदा महसूस ना हो तो हम आपको एक नया और तरीका बताएंगे इस तरीके से आप 100% अपनी झाइयों हमेशा के लिए खत्म कर सकते हैं आइए हम आपको बताते हैं दूसरा तरीका।

तरीका नंबर दो

एक चम्मच हल्दी जो इसमें मलाई नहीं लेनी है सिर्फ हल्दी का प्रयोग करेंगे और आधा चम्मच नींबू का रस नींबू का रस और तीसरा सामान इसमें चाहिए हमें एक चम्मच शहद किसी भी ब्रांड या किसी भी प्रोडक्ट cough ले ले एक चम्मच शहद और आधा चम्मच नारियल का तेल तो इसमें हमें क्रीम बनाने के लिए हमें चाहिए एक चम्मच हल्दी आधा चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद और आधा चम्मच नारियल का तेल इन चीजों को अच्छे से खूब मिक्स कर ले एक cream जैसी बन जाएगी क्रीम जैसी बना ले।

इसको ठीक और क्रीम बनाने के बाद इसको आप अपनी झाइयों और जले हुए हिस्सों पर लगाएं यह झाइयों के लिए सबसे बेस्ट क्रीम है इस को नियमित रूप से हर रोज रात को झाइयों पर हल्के हाथ से मालिश करें और इसको भी 1 से 3 महीने तक इस्तेमाल करें हो सकता है पहले भी झाइयां खत्म हो सकती है इसके अलावा आप के चेहरे के दाग धब्बे खत्म हो सकते हैं लेकिन जब तक आपको आराम ना लगे तब तक आप इसका प्रयोग करें।

आपके चेहरे से दाग धब्बे और झाइयों का नामोनिशान मिट जाएगा और आपका चेहरा बन जाएगा बहुत खूबसूरत दोस्तों आज सिर्फ इतना ही।

तो दोस्तों आपको यह तरीका कैसा लगा इसके अलावा आपके मन में कोई भी सवाल हो तो बेझिझक होकर हमारे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर वो हमसे पूछ सकते हैं हम आपके प्रश्नों का सही सही जवाब देंगे इसके अलावा आप यह जानकारी अपने सभी दोस्तों में शेयर करें जिससे वह अपना बेदाग और चमकदार चेहरा पा सके।

इसे भी पढ़ें: