राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उठाया बहुत बड़ा कदम, रामभक्तो में खुशियो की लहर।

वैसे तो कहां जाए तो राम मंदिर का किस्सा बहुत पुराना है और राम मंदिर के लिए हर बार चुनाव में इसके प्रचार होते हैं चाहे वह कांग्रेस हो या एवं भारतीय जनता पार्टी चुनावी मुद्दों में राम मंदिर जरूर रहता है और राम 3 मंदिर का फैसला कई सदियों से इसके ऊपर चल रहा है कि वहां पर बाबरी मस्जिद बनेगी या राम मंदिर परंतु देखा जाए तो ऐसा लग रहा है कि राम मंदिर जल्दी बन सकता है या इसके ऊपर कोई बड़ा कदम उठाया जा सकता है।

 

हालांकि राम मंदिर पर मंत्र मंत्र मुद्दा अभी बहुत पुराना है और इस पर फैसला आना अभी बाकी है। राम मंदिर पर फैसला आने से पहले कई लोग और सन्यासी ने कई कई तरह के बयान दे चुके हैं। इसका सुनवाई इसी महीने की 4 तारीख को हुई थी परंतु फैसला उस दिन आसमां के आगे टाल दिया जो कि 10 तारीख को वापस उसकी सुनवाई हो सकती है। राम मंदिर का फैसला 10 तारीख को होगा इसका फैसला एक गठन बेंच द्वारा किया जाएगा जिसमें सुप्रीम कोर्ट के जज रंजन गोगोई नई बात कहा था कि राम मंदिर पैसे को लेकर एक बेंच बैठेगी।

 

राम मंदिर के इस फैसले के लिए पांच जजों की बेंच का गठन किया जा चुका है। जिसमें जस्टिस रंजन गोगोई,जस्टिस एसए बोड़े, जस्टिस एनवी रमन्ना, यूयू ललित और डीवाई चंद्रचूड़ है। हालांकि अभी भी राम भक्तों को इंतजार है कि राम मंदिर का फैसला क्या आने वाला है पर फिर भी कई बहुत उत्सुक हैं। की फैसला उनके हित में ही आ सकता है और उनके पक्ष में आ सकता है इसलिए भक्तों में खुशी की लहर दौड़ रही है हालांकि 10 जनवरी को यह बात पता लगेगा कि आखिर सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर को लेकर फैसला क्या लिया है।

 

 

Facebook Comments