भारतीय सेना ने निकली गज़ब की तरकीब…. अब कश्मीर मे पत्थरबाजी नही कर पाएंगी लड़किया

stone stones in Kashmir

भारतीय सेना जब भी आतंकवादियों पर कार्रवाई करती है। उसके सामने सबसे बड़ी समस्या बनकर पत्थरबाज आ जाते हैं। इन पर मानवाधिकारों के तहत सेना कठोर कार्रवाई भी नहीं कर पाती है। इनमें भी अब पत्थरबाज लड़कियां हैं जो सेना के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन चुकी हैं।

अब सेना ने ऐसा नायाब तरीका निकाला है जिससे बिना गोलीबारी ही ये पत्थरबाज भाग जाएंगी। भारतीय सेना ने जो नायाब तरीका निकाला है वो एक बड़े देश में प्रयोग भी हो रहा है। जी हां इजराइल में इस तरीके का प्रयोग कर वहां के पत्थरबाजों को बिना हिंसा के ही भगा दिया जाता है। ये तरीका है बदबूदार पानी का, जिसको वहां की सेना इस्तेमाल करती है। इस पानी में भयंकर बदबू के साथ ही जलन भी होती है। इससे वहां पत्थरबाज रुक ही नहीं पाते हैं और भाग जाते हैं।

दोस्तो सेना की ये योजना साल भर से बन रही है। अब ये अंतिम चरण में है। सेना इस बदबूदार पानी के लिए कन्नौज शहर की मदद लेने जा रही है। यहां ऐसे कैप्सूल बनेंगे जिनके भीतर भरे द्रव्य में इतनी बदबू होगी जिनको अगर वॉटर कैनन की मदद से छोड़ा जाएगा तो पत्थरबाद बदबू की वजह से रुक ही नहीं पाएंगे। जल्द ही सेना इसको लागू करने जा रही है।