केंद्र सरकार ने प्राइवेट नौकरी करने वालों को दी बड़ी खुशखबरी।

हमारे देश में रोजगारी ना होने की वजह से युवाओं में निराशा बहुत है। हमारे देश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा जिसकी वजह से युवाओं में कई परेशानियों एवं नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। युवाओं के रोजगार को नजर में रखते हुए केंद्र सरकार ने ऐसे युवा जो प्राइवेट नौकरी करते हैं उनको एक खुशखबरी दी है।वैसे 2019 में राज्यसभा के चुनाव हो रहे है। तो यह भी हो सकता है कि इजे वजह से केंद्र सरकार ने यह कदम उठाया हो।पर यह देखा जाये तो हमारे देश में सरकती नोकरी की कमी अत्यादिक तौर पर देखी जाती है।

 

केंद्र सरकार ने प्राइवेट नोकरी करने वालो के लिए एए घिष्ण की है कि जिससे प्राइवेट नोकरी करने वालो के बीच में खुशियों की लहर उठ गयी है। जैसा की आप सब जानते है कि प्राइवेट नोकरी करने वालो के लिए किसी भी तरीके की सुविधा नही होती हैं। पटैवेट नोकरी करने वालो के काम काज के रूल कभी और किसी भी वक़्त बदल दिए जाते है। प्राइवेट नोकरी करने वालो की नोकरी भी पर्मानेनेट नही होती उनको कभी भी किसी भी वक़्त निकल दिया जाता है।

 

प्राइवेट नोकरी करने वाले कर्मचारियों को ख्याल रखते हुए मोदी सरकार ने कर्मचारियों के लिए 2 नए नियम को लागू किया है। पहला नियम यह है कि सभी प्राइवेट कंपनीया जिनके पास 10 कर्मचारी से ऊपर कर्मचारी हे उन्हें अपने प्राइवेट कर्मचारियों को सुरक्षा देनी होगी और उनके कर्मचारियों के स्वास्थ को लेकर नए नियम बनाने होगा और ड्राप तैयार करना होगा। एक्सप्रोटो में यह प्रबंध किया गया है कि 10 प्राइवेट कर्मचारी या उससे ऊपर कर्मचारी रखने वाली कंपनी,संस्था और फेक्ट्रियो को सभी पर कोड लागु कर होगा इस वजह से प्राइवेट कर्मचारियों को राहत मिली है जिसे सब खुश है।