Smartphon यूजर्स के लिए Jio का तोहफा, लॉन्च की Google के जैसी सर्विस

JIO-BROWSER

रिलायंस जियो ने Android  Users के लिए नया ब्राउजर ऐप लॉन्च किया है जिसका नाम Jio Browser App रखा है. अगर आप यह सोच रहे हैं कि यह ऐप दूसरे से कैसे अलग है और कैसे काम करता है तो चलिए हम बताते हैं आप को इसकी पूरी जानकारी

यह ऐप सिर्फ Android  Users के लिए लॉन्च किया गया है जिसकी सबसे खास बात यह है कि इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर के पास जियो कनेक्शन होना बिलकुल भी आवश्यक नहीं है. इसका मतलब ये है कि इस ऐप को कोई भी Android  Users इस्तेमाल कर सकता है.

इसे भी पढे:- Aadhaar Card Update Online: नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ऑनलाइन बदलने का तरीका

रिलायंस जियो के अनुसार Jio Browser एक पहला ऐसा Indian Browser है जिसे इंडियन यूजर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. इसमें आप को हिन्दी समेत गुजराती, मराठी, तमिल, तेलगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषा का सपोर्ट दिया भी दिया गया है. जो कि इसे दुसरे Browser से अलग भी बनाता है यूजर्स सेटिंग में जाकर आसानी से भाषा बदल सकते हैं.

Jio Browser ऐप का साइज सिर्फ 4.8MB है. ऐप खोलते ही इसके होम पेज पर यूजर्स को Politics, Entertainment , Sports और Technology के क्षेत्र की खबरें मिलेंगी. इसके अलावा इस ब्राउजर में न्यूज़ अपडेट्स के लिए एक डेडिकेटेड वीडियो सेक्शन भी दिया आप को दिया गया है.

ब्राउजर में यूजर्स के लिए Local News कैटेगरी भी दी गई है जिसे सिलेक्ट कर वे अपने आस-पास की खबरें पा सकते हैं. इसके अलावा इसमें प्राइवेट ब्राउजिंग की भी सुविधा दी गई है इसका मतलब यूजर्स इनकॉग्निटो मोड में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. अन्य ब्राउजर्स की तरह यूजर्स को Jio Browser में पेज को बुकमार्क करने और links को सोशल मीडिया के जरिए शेयर करने का ऑप्शन भी मिलता है.

इस ब्राउजर में आपको Voice Input सपोर्ट भी दिया गया है. इसका मतलब आप वॉयस कमांड देकर कुछ भी सर्च कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपने अनुसार टेक्स्ट के साइज का भी चुनाव कर सकते हैं. आप को बता दें कि अभी यह ब्राउजर सिर्फ Android  Users के लिए रोलआउट किया गया है और iOS में आने को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है.

Facebook Comments