कामयाब व्यक्ति बनने का राज। सुनकर आप भी चोक जाएंगे।

scs

 मेरे प्यारे दोस्तों आज के दौर में हर कोई बड़ा और कामयाब व्यक्ति बनना चाहता है। क्या आपने कभी ये सोचा है दोस्तों की हर कामयाब व्यक्ति के पीछे क्या राज होता है। दोस्तों दुनिया की ये सबसे बड़ी सच्चाई है कि धरती पर सबसे ज्यादा जरूरत और लालचपन व्यक्तियों में बढ़ जा रहा है । आज के दौर में आपके पास खाने को खाना है। पहनने को कपडा है और सोने के लिए छत भी हे। पर फिर भी हमारा मन उसमे संतृष्ट नही है। हमारे कामयाब व्यंक्ति ना होने के तीन सबसे बड़े कारण है दोस्तों।

क्या आपका मन को लालची होने की जरुरत हैं?

जी हा दोस्तों आपको यह सुनकर अजीब लगेगा पर ये हकीकत हैं। आज के दौर में हर कोइ एक कामयाब इंसान बनना चाहता है, पर कया आप ये बात जनते हो की एक कामयाब व्यक्ति बनने के लिए हमारे मन (मष्तिस्क) को लालची होना बहुत आवश्यक है।

आखिर क्यों होना चाहिए आपके मन को लालची। क्या है इसका कारण?
  1. आपको आपके लक्ष्य में कामयाब होने की भुख को बढ़ाता रहता है।
  2. आपकी शरुआती वक्त में जितनी भी सफलता मिलती जायेगी वो आपको काम लगेगी और आप अपनी लक्ष्य को पाने के लिए और म्हणत करोगे।
  3. यदि आपके सामने कोई पतिपक्ष हो जो आपकी बराबरी पर हो या आपसे ऊपर आपका लालच मन उससे ऊपर जाने की लालच कभी नही छोड़ेगा और आपके मन में नए-नए योजनाओ के लिए विकल्प ढूंढते रहेगा।

    आपका मन शांत और ठंडा होने चाहिए।


आखिर क्यों होना चाहिए आपका मन शांत और ठंडा। क्या है इसका कारण?

  •  यदि आपका मन शांत और ठंडा है तो कोई भी काम जो आप शुरुआत कर चुके हो या करने वाले हो। उसमे आपके समझने और सोचने की शक्ति को बढ़ाता है। इसलिए आपका दिमाग शांत होने बहुत जरुरी है।
  •  यदि आपका मन ठंडा और शांत रहेगा तो यदि आपको किसी भी तरीके की समस्या का सामना भी करना पड़े तो आप आसानी से कर सकते हो।
  •  आपके  कामयाबी के आगे कोई भी कठिनाई या चुनोतिया आती है तो उसके लिए आपके मस्तिष्क का ठंडा व शांत होने बहुत जरुरी है। क्योकि वो आपका शांत दिमाग आपको हर मुश्किलो से लड़ने में सहायता करता हैं।

यही है दोस्तों कामयाब इंसान के कामयाबी का सच हर इंसान सर पैसे या पढ़ाई लिखाई से ही नही कामयाब होता असल में आपको कामयाब व्यक्ति बनने के लिए कुछ अपने अंदर की कमियों को ही पूरा करना पड़ेगा ।

और देखना दोस्तों जिस दिन आपने आपने मस्तिष्क पर भरोसा करना सीख लिया उस दिन से आप कामयाबी के रास्ते पर चलेंगे नही बल्कि दौड़ने लगोगे दोस्तों क्योकि कामयाबी आपके अंदर ही हैं दोस्तों।

Comment me...