सबरीमाला: महिलाओं की मंदिर में एंट्री के बाद आज केरल बंद का ऐलान।

sabrimala tempel

केरल में भगवान अयप्पा के मंदिर सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओ की एंट्री करने पर राज्य में अब विरोध प्रदर्शन और तेज हो गए हैं.इस वजह से हिन्दूवादी समूहों के एक मुख्य संगठन ने गुरुवार यानि की आज केरल में राज्यव्यापी बंद का ऐलान किया है।

महिलाओं के मंदिर में प्रवेश किया हे ये खबर फैलने पर दक्षिणपंथी समूहों के कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए हाइवे को  ब्लॉक कर दिया. उन्होंने दुकानें और बाजार भी जबरन बंद करा दिए. ऐसे समाचार मिले हे की बीजेपी और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मीडियाकर्मियों पर कथित रूप से हमले भी किए।

सबरीमाला कर्म समिति के नेता के पी शशिकला ने कहा की सरकार ने उनके भक्तो को धोखा दिया हे इस समिति ने मंदिर सुबह से शाम तक बंध रखने की घोषणा भी की ,आपको बता दे की सबरीमाला मंदिर में 10 साल से 50 साल की उम्र की महिला को प्रवेश के लिए शख्त मनाई हे। और 28 सितम्बर ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा महिलाओ को मंदिर में एंट्री को मंजूरी दे दी थी उसीके चलते सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ ये प्रदर्शन चल रहा हे ,सबरीमाला कर्म समिति ने लोगो को उनके प्रदर्शन में सहयोग के लिए अपील भी की हे।

इस पर सबरीमाला कर्म समिति के नेता शशिकला ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक पिनराई विजयन राज्य के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा नहीं दे देते, तब तक प्रदर्शन को जारी रखा जायेगा . उन्होंने कहा कि सरकार ने ‘कायर’ की तरह काम किया और महिलाओं को मंदिर ले गई।