रोबर्ट वाड्रा से आज फिर पूछताछ करेगी ईडी।

Robert-Vadra

मनी लांड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा कल यानी बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए थे। वाड्रा को छोड़ने प्रियंका गांधी भी गईं।वाड्रा से बुधवार को करीब पांच घंटे से ज्यादा पूछताछ में वाड्रा ने लंदन में कोई भी संपत्ति होने से इनकार किया।

वहाँ ईडी द्वारा वाड्रा को कई ई-मेल दिखाए गए थे , लेकिन वाड्रा ने बताते हुए कहा कि भगोड़े हथियार व्यापारी संजय भंडारी और उसके चचेरे भाई शिखर चड्ढा से उनके कोई व्यापारिक संबंध नहीं है। वाड्रा ने मानते हुए ये कहा कि मनोज अरोड़ा उनका कर्मचारी था। सूत्रों से पता चला है कि ईडी ने वाड्रा को पूछताछ के लिए आज यानी गुरुवार को सुबह 10:30 बजे फिर बुलाया है।

क्या है ये पूरा मामला ?

आपको बता दे कि यह केस लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वायर स्थित संपत्ति से जुड़ा हुआ है। ईडी ने दावा किया है कि यह फ्लैट भगोड़े रक्षा दलाल संजय भंडारी ने 16.80 करोड़ रुपये में खरीदा था।और इसकी मरम्मत पर 62 लाख रुपये खर्च किये जाने के बाद वही फ्लैट भंडारी ने सन 2010 में उसी कीमत में ही वाड्रा के नियंत्रण वाली फर्म को दे दिया।भाजपा के अनुसार वाड्रा की 8-9 संपत्तियां बतायी जा रही है। भाजपा के अनुसार ये सम्पत्ति वाड्रा ने यूपीए शासन काल में 2005 में हुए रक्षा सौदे और 2009 में हुई पेट्रोलियम डील से बनाई हुई है।