किसान कर्ज माफी को लेकर राहुल गांधी का आया बड़ा बयान।

Rahul Gandhi's big statement about farmers' debt forgiveness

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह कहा था कि राज्यसभा चुनाव होने पर मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान मैं जब उनकी जीत होगी तो वह किसानों का कर्ज 10 दिन के भीतर माफ कर देंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन राज्य में किसानों के कर्ज माफ करने का का ऐलान किया था। और कांग्रेस का गीत मिलने के बाद लोगों में यह देखने को मिल रहा था कि 10 दिन पूरे हो जाने के बाद भी कर्ज माफी को लेकर कोई फैसला नहीं हो रहा है।

 

दर्शन राहुल गांधी ने सोशल मीडिया में हुए इंटरव्यू में संवाददाताओं से यह कहा है कि मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ राजस्थान के किसान वालों में आप सब से यह कहना चाहता हूं कि आप का कर्ज जल्द से जल्द माफ हो जाएगा इसके लिए काम चल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी सभाओं में यह कहा था कि उनके चुनाव जीतने पर कर्ज माफ किया जाएगा और कई सभाओं में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार ने राफेल डील मामले को लेकर भी संगीन आरोप लगाए। मोदी सरकार पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह आरोप लगाया कि एक उधोगपति को 30000 करोड का फायदा पहुंचाया गया।

 

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद राफेल डील नैना आने के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह कहा है कि राफेल डील को लेकर भ्रष्टाचार हुआ है और हम इस बात को लेकर अभी भी लड़ाई में हैं या सच बात है और हम इस बात पर आप भी भी खड़े हैं कि राफेल डील में भ्रष्टाचार हुआ है और उद्योगपति को फायदा पहुंचाया गया है। और यह बात हमें आज भी नामंजूर है।