जम्मू & कश्मीर के शोपिया में बड़ा आतंकी हमला नाकाम।

 

अभी अभी समाचार मिले हे की जम्मूकश्मीर के शोपिया में भी आतंकवादी द्वारा हमला हुआ पर ये हमला नाकाम किया गया।,ये हमला आतंकी द्वारा crpf की चौकी पर हुआ था पर वहां के अपनी ड्यूटी पर तैनात जवानो ने जवाबी कार्यवाही में ये हमला नाकाम कर दिया।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला हुआ है बताया जा रहा है की  हमला 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला है. ये हमला पुलवामा में अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों द्वारा किया गया है सूत्रों के अनुसार हमला  IED से हुआ हे .

इस हमले में 30 जवान शहीद हो चुके हैं. जबकि 45 से ज्यादा जवानों के जख्मी होने की खबर है. ये आंकड़ा आगे बढ़ सकता है.क्योकि जवान गंभीर रूप से जख्मी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले पर ट्वीट करके लिखा कि “वीर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

हमले की जिम्मेदारी ली आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद ने ली है. इस हमले को उरी के बाद का पहला सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है. आपको बता दे की इससे पहले 18 सितंबर 2016 को हुए उरी हमले में कुल 19 जवान शहीद हुए थे

जानकारी के मुताबिक, एक हफ्ते पहले खुफिया एजेंसी ने संसद भवन पर हमले के आरोपी अफजल गुरु और जेकेएलएफ के संस्थापक मोहम्मद मकबूल भट्ट की  9 फरवरी को फांसी की बरसी  को लेकर अलर्ट जारी किया था. इसमें साफ साफ कहा गया था कि आतंकियों द्वारा हमले का पूरा प्लान बनाया है. आतंकी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के काफिले और उनके आने जाने के रास्ते पर IED से हमला कर सकते हैं ऐसा खुफिया एजेंसियों ने कहा था। इस हमले के तुरंत बाद सेना ने जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर ट्रैफिक रोक दिया और सर्च ऑपरेशन भी सेना द्वारा चल रहा है.

वहीं दूसरी तरफ  अवंतिपोरा, पुलवामा, शोपियां, कुलगाम और श्रीनगर जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है.