Kiss Day 2019 : जाने किस करने के बड़े फायदे और नुकशान।

Kiss day 2019- हेलो दोस्तों एक बार फिर स्वागत है TODAY MY INDIA पर । जैसा कि हम सभी जानते है आज है 13 feb 2019 यानी इंटरनेशनल किस डे। यह  दिन  वैलेंटाइन वीक का सबसे खास  दिन है। खास हो भी क्यो न! अरे भाई इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को किस करते है।  अब इसका ये मतलब तो नही   है कि लिप्स पर ही किस करके किस डे मनाया जाए।  किस करने के कुछ फायदे और कुछ नुष्कान भी होते है। अगर नही पता तो कोई बात नही आज की इस पोस्ट में मैंने इसी के बारे में बताया है। तो चलिए जान लेते है कि किस करने के क्या फायदे और नुष्कान हैं।

किस करने के फायदे –

1. आपको बता दें जो लोग अपने प्रेमी के होठो पर किस करते है वो और लोगों के मुकाबले स्वस्थ रहते हैं । होठो पर किस करने से मानशिक तनाव दूर होता है और स्ट्रेस कम होता है। होठो पर किस करने से मन को खुशी मिलती है और एक अच्छी फीलिंग का अहसास होता है जो हमारे माइंड को स्ट्रेस फ्री रखती है जिससे हम काम कर पाते हैं।
2. जो लग नियमित अपने पार्टनर को किस करते हैं उनके सर दर्द और शरीर के अन्य हिस्सों में दर्द से छुटकारा मिलता है।
3. किस के दौरान लार के आदान प्रदान से रोग प्रतिरोधक छमता बढ़ती है और हमारे इम्यून सिस्टम भी मजबूत रहता है।
4. किस करने के चेहरे की मांसपेशिया में खिंचाव होता है जिससे हमारे मुँह की एक्सरसाइज हो जाती है और हमारे चेहरे में झुर्रियों से राहत मिलती हैं तथा चेहरे में निखार भी रहता है
5. किस करने से ऊर्जा बर्न होती हैं जिससे हमारे शरीर का कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल में होता है और प्रेमी जोड़ों के रिश्ते में भी प्यार बना रहता है।

दोस्तों ये थे किस करने के फायदे और अब जान लेते हैं किस के नुश्कान

किस करने के नुश्कान –

1.किस करने के कुछ फायदे होते है उसी प्रकार से कुछ नुष्कान भी होते हैं । अगर आपके पार्टनर को जुकाम या फिर कोई अन्य मुह से समन्धित बीमारी है तो वो किस के दौरान आपको अंदर भी उस बीमारी से जुड़े जर्म्स आपके मुह में आ जाएंगे और आपको भी जुखाम या वो बीमारी हो जाएगी
2.आपकी जानकारी के लिए बता दें किस करने से हमारे शरीर की काफी ऊर्जा बर्न होती है जो हमने अच्छा खाना खा पीकर पाई होती है।
3. किस करने से संबंधित अगर आप जरूरी चीजें नही जानते हैं तो आपको किस करने के बाद किसी गम्भीर बीमारी का सामना भी हो  सकता है जिससे आपको सांस से जुड़ी बीमारी भी हो सकती है।

तो ये थे किस करने के कुछ फायदे और नुश्कान उम्मीद है आपको पता चल गया होगा कि किस के क्या फायदे और क्या नुष्कान होते हैं ।TODAY MY INDIA की तरफ से आप सभी को किस डे की मुबारकबाद । आप लोग इस दिन को कोस एन्जॉय करते हैं कमेंट में जरूर बताना।

और जानकारी के लिए आप इसे भी पढ़ सकते है: