13 वे जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए अर्जेंटीना रवाना हुए PM मोदी

pm narendra modi argentinian buenos aires-g-20

राजधानी ब्यूनस आयर्स में 30 नवम्बर और 1 दिसम्बर को आयोजित होनेवाले 13 वे जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रवाना हुए हे.सम्मेलन के अलावा PM मोदी ब्रिक्स देशो के नेताओ के साथ मुलाकात भी करेंगे।

pm narendra modi argentinian buenos aires-g-20

प्रधानमंत्री 13 वे जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को रवाना हुए . इसके लिए मोदी दक्षिणी अमेरिकी देश अर्जेंटीना रवाना हुए थे, सूचना के अनुसार मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग समेत दुनिया के तमाम बड़े नेता के साथ मुलाकात करेंगे।

राजधानी ब्यूनस आयर्स में 30 नवम्बर और 1 दिसम्बर को आयोजित होनेवाले 13 वे जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रवाना हुए हे.सम्मेलन के अलावा PM मोदी ब्रिक्स देशो के नेताओ के साथ मुलाकात भी करेंगे। मोदीने रवाना होने से पहले ट्वीटर पर ट्वीट किया। मोदी 2 दिसम्बर को स्वदेश लौटेंगे।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प राजधानी ब्यूनस आयर्स में होनेवाले जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे के साथ त्रिपक्षीय बैठक करेंगे . इस साल बैठक में विश्व की 20 शीर्ष अर्थव्यवस्था वाले देशो के नेता हिस्सा लेंगे . पर सबकी निगाहे डोनाल्ड ट्रम्प और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग तथा रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ होनेवाली मुलाकातों पर रहेगी।