देश को जिन्होंने लूटा है उन्हें वापस लौटना ही होगा : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को गुजरात के दौरे पर हैं. पीएम मोदी सूरत में पेशेवर युवाओं से मुखातिब हो रहे हैं. इस दौरान उन्होंने जहां पूर्व की यूपीए सरकार पर निशाना साधा वहीं, अपने कार्यकाल के दौरान हुए विकास कार्यों की जमकर तारीफ की. पीएम ने कहा कि 2014 में देश ने मुझ पर भरोसा किया है. उम्मीद है 2019 में भी ये भरोसा देखने को मिलेगा.

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सूरत में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने 70 साल तक देश की सुध नहीं ली आज वे बदलते भारत को देख नहीं पा रहे हैं.

देश, दुनिया, मनोरंजन, मनी, मोबाइल-टेक और ट्रेंडिंग खबरों के लिए बने रहें….

 

7:52 pm (IST)

PM मोदी ने कहा, ‘मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ इतनी बड़ी लड़ाई इसीलिए छेड़ पाया हूं, क्योंकि मैं एक सामान्य परिवार से आया हूं. मैं भी अगर बड़े घराने से आया होता तो मुझे भी डर रहता कि कल मेरी भी किताब खुल जाएगी तो क्या होगा लेकिन मेरी जिंदगी तो खुली किताब की तरह रही है.’

7:44 pm (IST)

 उन्होंने कहा कि अगर फैसले लेने के लिए इरादे साफ हों, देश हित में हो तो निर्णय भी लिए जाते हैं और उसका परिणाम भी दिखता है.

7:44 pm (IST)

कोई कल्पना कर सकता है क्या कि काले धन के खिलाफ लड़ाई हो सकती है. नोटबंदी के बाद तीन लाख कंपनियों पर ताले लगा दिए. चूं तक आवाज नहीं आ रही, क्योंकि सब पाप में डूबे हुए थे.

7:44 pm (IST)

पीएम ने कहा कि 2013-14 के अखबारों की सुर्खियां घोटालों से भरी रहती थीं. आज देख लीजिए, हेडलाइन बदल गई. वरना पहले कोयला घोटाला, 2 घोटाला होते रहते थे. मोदी ने कहा कि 26/11 के बाद क्या हुआ था, उसके बाद मोमबत्तियां जलाईं गईं. लेकिन हमारी सरकार में उरी हुआ. उरी ने हमें सोने नहीं दिया था. जवान के खून का एक-एक बूंद हमारे लिए पवित्र होता है. उसके बाद हमारे दिल में आग थी. उसी का परिणाम सर्जिकल स्ट्राइक थी.