अब जियो पेट्रोल पम्प देगा पेट्रोल डीज़ल 20 रूपये सस्ता।

Petrol and diesel will now be cost effective

अब जियो पैट्रॉल पम्प देगा डीज़ल और पेट्रोल 20 रूपये सस्ता।

 

आप सबको को पता है कि आज भारत में  महंगाई कितनी बढ़ चुकी है। हम सब यह बात अच्छे से जानते है कि हमारी जरूरत की चीजों दिन प्रति-दिन कितनी महंगी होते जा रही है। ऐसे में सरकार की तरफ से कई नए-नए वादे होते जा रहे है। ऐसे में अत्यादिक नागरिको की नजर है पेट्रोल और डीजल के दाम पर क्योकि है। डीजल और पेट्रोल के दाम दिन प्रति दिन बढ़ते और घटते जा रहे है। जिसकी वजह से भारत के नागरिकों को अन्य तरह की मुश्किलों का सामना करना पढ़ रहा है। ऐसे में देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की तरफ से एक नई बात सामने आ रही है। जिसे सुनकर आम नागरिकों में खुशियों का ठिकाना नही हैसोशल मीडिया की माने तो मुकेश अंबानी अपना पेट्रोल पम्प खोलेंगे जिसमे देश की जनता को पेट्रोल और डीज़ल 20 रूपये सस्ता मिलेंगे।

 Petrol and diesel will now be cost effective

आप सबको यह बात पता है की मुकेश अंबानी ही वो व्यक्ति है जिन्होंने पुरे भारत में सारे टेलिकॉम कंपनीयो से भारत के नागरिकों को उनके महंगाई से बचाया है। उनके वजह से पूरे भारत में फ्री internet और फ्री अनलिमिटेड कालिंग की सुविधा उपलब्ध करवाई है। सोशल मीडिया की माने तो मुकेश अंबानी दोबारा से अपना पेट्रोल पम्प का कारोबार की शुरुआत करेंगे। जिसमे वह नागरिको को 20 रूपये सस्ता पेट्रोल और डीजल उपलब्ध करेंगे। हलाकि यह दाम सब जगह एक जैसे नही होंगे परंतु बाजार के भाव से यह दाम कम होंगे। और यह पेट्रोल पम्प जियो के बैनर के साथ संचालित किया जायेगा। यदि रिलाइंस इंडस्ट्री इस तरीके कुछ करती है तो सभी कंपनीयो को पेट्रोल और डीजल सस्ते दाम पर देने पड़ सकते है।

 

आपकी जानकारी के लिए यह बता दे की रिलायंस इंडस्ट्री के लगभग 1400 पेट्रोल पम्प है। और लगभग 1100 पेट्रोल पम्प अत्यादिक समय बाद चालू किया गया है। रिलायंस के तरफ से 10 से लेकर 20 रुपये की छूट देने के लिए इंडिया के पेट्रोलियम डीलर एसोसियन के अध्यक्ष अजल बंसल का इस विचार पर यह कहना है। कि रिलायंस इंडस्ट्री की नजर हमारे ग्राहकों पर है। पर इससे उन्हें कोई ज्यादा प्रभाव पड़ने वाला नही है। क्योंकि अभी तक रिलायंस पेट्रोल पम्प की संख्या ज्यादा नही है।