31 मार्च से पहले Pan card बनवालो वरना करना पड़ सकता है कई तरीके की मुसीबतों का सामना।

Pan card

जैसा कि आप सब जानते हैं आधार कार्ड Pan card में कई ऐसे काम है जो इन दोनों के बिना नहीं हो सकती Pan card और आधार कार्ड होना बहुत जरूरी है कई ऐसे काम है जो बिना Pan card का आधार कार्ड के नहीं किया जा सकता और कई ऐसी जगह है जहां पर आप बिना आधार कार्ड के अपना कोई भी काम करवा ही नहीं सकते पर देखा जाए तो आधार कार्ड और Pan card हमारी जिंदगी में बहुत महत्वपूर्ण होते जा रहे हैं और बिना इसके कई गांव हमारे अधूरे रह जाते हैं और हमें के तरीके मुसीबतों का सामना करना पड़ता है तो आज हम बताने जा रहे हैं कि Pan card हमारे लिए और आने वाले समय में कितना महत्वपूर्ण होने जा रहा है अगर जी हां दोस्तों आपने अपना Pan card नहीं बनवाया है तो कृपया बनवा ले वरना आगे आपको काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

जाने कहा कहा पर जरूरी है pan Card

आने वाले समय में कई ऐसे बड़े बड़े काम नहीं हो पाएंगे जब तक आपका Pan card नहीं होगा कहने का मतलब यह है कि आप बिना Pan card के कई ऐसी चीज है जो नहीं कर पाएंगे और यह नया रूल 31 मार्च 2019 से लागू हो रहा है तो अगर आपने अपना Pan card नहीं Pबनवाया है तो कृपया आप अपना Pan card 31 मार्च से पहले बनवा लें क्योंकि अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आगे आपको कई तरीके के मुसीबतों का सामना करना पड़ सकते हैं और शायद वह मुसीबतें काफी लंबी भी पड़ सकती है।

ये भी पढे: पैन कार्ड (Pan Card) क्या है ? Pan Card ऑनलाइन कैसे बनाये ?

मनी ट्रांजैक्शन में जरूरी है 

यदि आप 1 साल में 2.5 लाख या उससे ज्यादा का मनी ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको इसके लिए Pan card की आवश्यकता पड़ेगी और यह Pan card की आवश्यकता है आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण मानी जाएगी।

5 लाख से ज्यादा बिजनेस टर्नओवर मैं जरूरी है 

यदि आपका बिजनेस करने पर सालाना 5 लाख से ज्यादा कहे तो आपको इसके लिए आपके Pan card की जरूरत पड़ेगी और यह Pan card की आवश्यकता आपके लिए महत्वपूर्ण मानी जाएगी क्योंकि 5 लाख से ज्यादा का टर्नओवर काफी अत्याधिक माना जाएगा।

बाइक या कार खरीदने पर जरूरत होगी  की

यदि आप 31 मार्च 2019 के बाद कोई भी मोबाइल का खरीदते हैं बाय या फिर कार्ड तो आपके लिए उसके लिए Pan card की जरूरत पड़ेगी आपके पहचान के तौर पर देखा जाएगा और इसकी जरूरत पड़ेगी बाइक और कार खरीदते समय आपका Pan card होना बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाएगा।

अजलन संपत्ति बेचना चाहते हैं तो  है जरूरी

यदि आप अपनी 10 लाख से ऊपर की कोई भी असलम स पत्ति भेजना चाहते होंगे तो आपको इसके लिए Pan card होना जरूरी है और यह ट्रांजैक्शन संपत्ति बेचना और उसके देखरेख पर पूरी तरह से आपके आईडी के ऊपर निर्भर होगा और वह भी आपके Pan card होना बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाएगा।

2 लाख से ऊपर का सामान लेने पर  है जरूरी।

यदि आप कहीं पर भी 2 लाख या उससे अधिक का सामान लेते हैं तो या लाभ उठाते हैं तो उसके लिए आपको Pan card दिखाना अनिवार्य होगा और यह Pan card दिखाना आपके लिए बहुत बहुत महत्वपूर्ण माना जाएगा इसलिए आप दो लाख से ऊपर कोई भी आप सामान खरीदते हैं या फिर उसकी कोई भी सेवा का लाभ उठाते हैं तो आपको आपके पास Pan card होना जरूरी है।

Important Links