एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति के बिगड़े बोल कहा अमेरिका दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने युद्ध दृष्ट सीरिया का दौरा किया सीरिया में सैनिकों से मिले और सैनिकों को वापस बुलाने के फैसले का बचाव किया।  डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका दुनिया का बचाव किया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका दुनिया के रखवाले का ठेका नहीं ले सकता  डोनाल्ड ट्रंप  ने दूसरे देशों से भी जिम्मेदारियां बांटने को कहा है।

इराक की अपनी अघोषित पहली यात्रा पर ट्रंप ने बगदाद में अमेरिकी सैनिकों से बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की राष्ट्रपति प्रथम महिला मेलानिया क्रिसमस की रात चुपचाप आशिक से रवाना हुए और इराक में तैनात अमेरिकी सैनिकों को छुट्टी की बधाई देने बुधवार को वहां पहुंचे।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सारा ने बताया है कि राष्ट्रपति ट्रंप और महिला हमारे सैनिकों से मिलने और किस की बधाई देने के लिए आई थी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला हमारे सैनिकों तथा फर्स्ट से नेतृत्व से मुलाकात करने कश्मीर की देर रात इराक करें उन्हें उनकी सेवा और सफलता और बलिदान के लिए शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने बगदाद के पश्चिम में स्थित एक एयर बेस और दोस्तों के समूह को संबोधित किया उन्होंने सीरिया और ईरान में तैनात अमेरिकी के अपने फैसले को सही ठहराया।

इसके बाद अमेरिकी सैनिकों को संबोधित करने के तुरंत बाद पत्रकारों से कहा अमेरिका लगातार दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता। दुनिया के सभी राष्ट्रीय की जिम्मेदारी बनती है कि आतंकवाद और हमारे अभियान में सहायक बने अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि अमेरिका और सीरिया के खिलाफ अभियानों के लिए इस्तेमाल कर सकता है।