Never dying creature दुनिया के कभी ना मरने वाले जीव मिल चुके हैं।

Never dying creature

Never dying creature दुनिया में कई ऐसे रहते हैं कई तरह के संकेत है कि आते हैं कई तरह के ऐसे जीव जंतु पेड़ पौधे और पशु पक्षी देखे जाते हैं। जिनसे कई कई परेशानियां साबित होती है और जो बहुत खतरनाक होते हैं। कई ऐसे जीव जंतु होते हैं जिनको मात्र छूने तक से इंसान की मौत हो सकती हैं। और कई ऐसे जीव जंतु होते हैं। जिन से इलाज भी किया जाता हैं आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही के बारे में कभी नहीं मर सकते आप यह कह सकते हैं कि Never dying creature वह जानवर अमर है।

दुनिया मे कई ऐसे प्रकार के रहस्य से भरी हुई है देखा जाए तो हमारे वैज्ञानिक कई ऐसे ही वैज्ञानिक एक्सपेरिमेंट करने में लगे हुए हैं। जो कि जो की कई जीव जंतु जानवर सबको जीवित रखने के लिए बहुत उपयोगी साबित हो रही हैं। आज के समय में कौन जीवित नहीं रहना चाहता है हर कोई चाहता है कि उसकी उम्र बढ़ जाए। इसलिए कई नए नए अन्य तरीके की मेडिसिन खाते हैं। दवाइयां खाते हैं बेसिक दवाई खाते हैं अपना योगा करते हैं। और भी कई सारी चीजें आज का हर व्यक्ति की उम्मीद है कि वो ज्यादा से ज्यादा सपने देखता है और जवान दिखने के लिए वह कई के तरीके भी उपयोग करते हैं।

Never dying creature कभी ना मरने वाले जीव।

1.  हाइड्रा:  यदि देखा जाए  तो कई ऐसे जीव भी होते हैं कि ऐसे भी होते हैं कि  कभी भी बूढ़े होकर अपनी मृत्यु नहीं  नही मरते बल्कि यह अपनी शरीर बूढ़ा हो जाता है तो वक्त आने पर पता लगता है किन का कोई अंग खराब हो रहा है तो या अपना बांग बांग निकालकर दूसरा अंग लगा लेते हैं और उसको फेंक देते हैं आप यह कह सकते हैं कि अपना अन का रिप्लेसमेंट कर लेते हैं देखा जाए तो यह जीव कभी भी बड़े होकर नहीं मरते हालांकि ऐसा नहीं है कि नहीं मरते पर यह कुदरती कभी नहीं मरते या तो यह बीमार हो जाते हैं और उनसे उनकी मृत्यु हो जाती है नहीं तो इन चीजों को शिकार कर लिया जाता है हालांकि इन को शिकार करने वाले जो जीवित रहते हैं पर यह जेल जिसका नाम है अल्ट्रा है यह कभी भी कुदरती मौत नहीं मरते या कभी भी बूढ़े हो के नहीं प्राण त्याग दें या हमेशा जीवित रह सकते हैं।

पूरी दुनिया को फ्री मिलेगा इंटरनेट, इस कंपनी ने तैयार की सैटेलाइट

2. लंग फिश: यह मछली अफ्रीका में पाई जाती है  यह मछली अपने आप को जीवीत रखने के लिए अपने शरीर को जमीन में गाड़ सकती है। इसकी एक खास बात बहुत ज्यादा देखने को मिल जाती है वो यह है कि जीव 5 साल तक बिना कुछ खाए पिए और बिना पानी के रह सकती है। मतलब यह देखा जाए तो यह नाम की मछली है जो बिना पानी के और बिना कुछ खाए पिए 5 साल तक जीवित रह सकती है। और कहीं सूखा पड़ने पर यह जमीन का सारा पानी सोख लेती है और यह अपने आप को जमीन के अंदर गाड़ लेती है। अगर इस तरह की खोज हमारे वैज्ञानिक कर ले तो उनको कई तरह की अन्य मुसीबतों से अंतरिक्ष में बचने का साधन मिल जाएगा।

 

टीराडिग्रेड: यह जीव को वाटर बीयर भी कहा जाता है।क्योंकि देखा जाए तो 1 mm का होता है और एक जीवन की इंसानी शक्तियों को भी लगभग फेल कर रखा है। कहने का मतलब यह अजीब इंसान से 1000 गुना ज्यादा रेडिएशन झील सकता है। इतना कि जिससे किसी इंसान का गंभीर से गंभीर बीमारी होना तय है। यह जियो अपने आप को बहुत सुरक्षित रख सकता है जय भीम जिसको वाटर पियर कहां से आते हैं। यह 10 साल तक बिना पानी के रह सकता है इसकी क्षमता इतनी होती हैं।