नेशनल दुर्गा पार्क में नहीं थम रहा है बाघ का आतंक

यूपी के जिला लखीमपुर खीरी के दुधवा पार्क में नहीं थम रहा है बाघ का आतंक यहां के लोगों में दहशत इस कदर से हावी है कि वह घर से नहीं निकल रहे हैं।

कल की यह घटना है कि बालम खीरा लखीमपुर के पास के रेंज के करीब 3 किलोमीटर हैदराबाद थाना के पास सुबह खेतों में घूम रहे एक छुट्टी बैल को बाघ ने अपना शिकार बनाया बेल का अथ खाया सब गन्ने के खेत में मिला बाघ के हमले के पद चिन्ह मिलने की पुष्टि वन कर्मियों ने की है बाघ की बढ़ती हमले शेगाव बालों में दहशत और भी ज्यादा प्राप्त है।

मिलकपुर गांव मैं घूम रहे एक व्यक्ति को बाघ ने अपना निवाला बनाया लोगों के अनुसार सुबह 5:00 बजे जंगल से 3 किलोमीटर आबादी से 100 मीटर दूरी गन्ने में घूम रहे युवक को भागने गए पकड़ कर लेने में खींचकर उसको निवाला बनाया युवक के चिल्लाने पर गांव के बहुत लोग लाठी डंडे लेकर पहुंचे शोर मचाने पर पार्क दीपक को दिखाया छोड़कर वहां से भाग गया आबादी के निकट बाघ देख कर गांव में बालों में दहशत का माहौल है ।

सूचना पर पहुंचे अरेस्टर रामप्रसाद पर रक्षक श्याम किशोर शुक्ला ने हमले की सूचना अधिकारियों को देखकर युवक का हाथ खाया साहब और पद चिन्ह की पुष्टि होने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है लखीमपुर के किनारे के जंगलों के पास ना जाने की चेतावनी दी है ।

बाघ ने 4 दिन में दो युवकों का शिकार किया है जिसमें एक महिला थी वन कर्मियों ने हमलावर जानवर को तेंदुआ बताया 7 दिसंबर देवी पुर गांव के निकट भाग में एक गाय का शिकार भी किया था फिर उसने एक युवक का निवाला बनाया।