जानिए हस्तमैथुन(masterbation) करने के फायदे।

masterbation

दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हस्तमैथुन(masterbation) के क्या फायदे होते हैं सबसे पहले हम आपको यह बताते हैं कि हस्तमैथुन कब किया जाता है हस्तमैथुन अपनी कामउत्तेजना यानी कि सेक्स उत्तेजना पर काबू पाने का एक आसान तरीका है।

हस्तमैथुन(masterbation) एक ऐसा विषय है जिस पर कोई खुलकर बात नहीं करता यह एक वर्जित विषय माना जाता है. इसे चर्चा करने में लोग शर्म महसूस करते हैं लेकिन इसके विपरीत आंकड़े कुछ अलग है 95% पुरुष और 89% महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं. हस्तमैथुन का हमारी सेहत पर कोई विपरीत असर नहीं होता है परंतु यदि आप बहुत ज्यादा ही हस्तमैथुन करते हैं या आपको इसकी लत लग गई है तब आप किसी साइकोलॉजिस्ट आप सलाह ले सकते हैं।

हस्तमैथुन(masterbation) के 10 फायदे हम आपको बताने जा रहे हैं हस्तमैथुन एक सेक्स ऑल इंप्रेशन है विश्व में कई हेल्थ कीबोर्ड के अध्ययन करने पर मालूम चलता है कि हस्तमैथुन सेक्स वाली या उत्तेजना तनाव को निम्न स्तर पर लाता है और यह टेंशन कम करने का सबसे अच्छा और हेल्दी तरीका भी माना जाता है. प्रोफेशनल के अनुसार प्राइवेट पार्ट को छूना एक सामान्य प्रक्रिया है. ऐसे में हस्तमैथुन को एक सेक्स या काम प्रक्रिया में ही प्रदर्शित करना चाहिए। दोस्तों इंजॉय में कोई कमी ना होने के मुकाबले पुरुषों से महिलाओं में ऑर्गेज्म चरम आनंद ज्यादा कंपलेक्स पाया जाता है पुरुष को सामान्यता वीर्य निकलते वक्त आनंद प्राप्त होता ह।

इसके अलावा अधूरी उत्तेजना एवं गलत सेक्स टेक्निक महिलाओं को ऑर्गेज्म कम करता है टाइम से ठीक पहले इस पर का रिलीज होना और फॉर प्ले की कमी महिलाओं के आनंद को कम कर सकता है।

कितना हस्तमैथुन(masterbation) करना बहुत ज्यादा होता है इसका अभी कोई अल्पआत्मांक निश्चित नहीं है इसके कोई भी सांचा नहीं है. उस व्यक्ति पर आधारित होता यह जो हस्तमैथुन करता है कि मैं कितनी बार दिन में करता है लेकिन ऑल ओवर एवरेज के तौर पर देखा जाए तो हफ्ते में दो से तीन बार यह नॉर्मल है।

हस्तमैथुन प्राकृतिक है. यह पूरी तरीके से नेचुरल क्रिया है ऐसे में आप की प्रजनन पावर पर किसी तरीके का बुरा प्रभाव नहीं होता सेक्स की कमजोरी और सेक्स करने की क्षमता में कमी की बात पूरी तरीके से अफवाह है. आपको हम बता दें कि जानवर भी हस्तमैथुन करते हैं जैसे बिल्ली कुत्ते और बंदर हस्तमैथुन करते हैं।

इसे भी पढ़े : जानिए कंडोम(Condom) के साइड इफेक्ट एवं फायदे?

हस्तमैथुन करने से आपका तनाव खत्म होता है. हस्तमैथुन करते हुए आपके दिल की धड़कन बढ़ जाती है और आपके खून का दौड़ना भी तेजी से होता है और आपकी मांसपेशियों में तनाव आता है इस सारी प्रक्रिया में आपको तनाव से निजात मिलता है. जिस प्रकार आप सेक्स के बाद एक सुकून एवं तनाव मुक्त महसूस करते हो उसी प्रकार हस्तमैथुन में भी होता है।

हस्तमैथुन(masterbation) पूरी तरीके से सुरक्षित है अपनी कामुकता को काबू में करने के लिए हस्तमैथुन पूरी तरीके से सुरक्षित प्रक्रिया होती है. sexually defection पर काबू चाहे पुरुष हो या महिला सेक्स सॉलिडिफिकेशन से पीड़ित हो तो आप अपने दिमाग को मना सकते है यदि पुरुष सेक्स के दौरान वक्त से पहले रिलीज हो जाता है तो हस्तमैथुन को प्रयोग की तरह उपयोग कर सकते हैं।

हस्तमैथुन से मस्तिष्क के तनाव एवं सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं जो हमें पूरे दिन तनाव में रखती हैं तथा इससे हमारा ब्लड सर्कुलेशन एवं बॉडी मेंटेनेंस प्रिपेयर होता रहता है साथ ही इससे हमें धातु रोग से बचने में काफी मदद मिलती है. इसके अलावा हमारे अंदर गर्मी भी रिलीज होती है जिससे हमारे चेहरे के पिंपल्स आने कम हो जाते हैं और हमारा चेहरा ग्लो करने लगता है।

अगर आप को हमारी ये पोस्ट पसंद आयी है या फिर आपके कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट करे हमारे विशेषज्ञ आपके सवालों का उचित जवाब देंगे इसी तरह की और पोस्ट पढ़ने के लिए हमारे रिलेशनशिप सेगमेंट में जाये।

Comment me...