राजस्थान चुनाव :दस साल पहले एक वोट से हारे दिग्गज नेता डॉ. सीपी जोशी इस बार एक एक वोट बटोरने में जुटे ।

आज से दस साल पहले सिर्फ एक वोट से चुनाव हार चुके ओर मुख्यमंत्री बनने से चूक गए दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी एक बार फिर श्रीनाथ जी (भगवान श्रीकृष्ण) की नगरी नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र से मैदान में हैं।

और उनके प्रतिद्वधि कभी कांग्रेस में अपने शिष्य रहे महेश प्रताप सिंह से ही जूझ रहे हैं, जो भाजपा के टिकट पर अपने गुरु को चुनौती दे रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इस बार पूरी उम्मीद है कि इस बार भगवान श्रीनाथ जी का आशीर्वाद सीपी जोशी को जरूर मिलेगा और श्रीनाथ जी कृपा से सीपी जोशी राजस्थान में सबसे ज्यादा मतों के अंतर से जीतेंगे।सीपी जोशी के पक्ष में 2008 में उनका एक मत से हार जाने को लेकर उपजी सहानुभूति और अगर कांग्रेस सरकार बनी और सीपी जोशी के भाग्य से अशोक गहलौत सचिन पायलट के झगड़े का छींका अगर टूट गया तो मुख्यमंत्री की कुर्सी भी नाथद्वारा के प्रतिनिधि के हिस्से देखने को मिल सकता है, इसीलिए कभी एक वोट से हारे सीपी जोशी अब एक एक वोट बटोरने के लिए नाथद्वारा की गलियों में घूमते नजर आ रहे हैं।

भगवान श्री कृष्ण की तीर्थनगरी नाथद्वारा में लोगों से बात करने पर यह बात सामने आती है कि यहां के ज्यादातर लोगों को लगता है कि 2008 में जो गलती हो गई, उसे इस बार नहीं दोहराएंगे,