भारत चीन की सीमा पर आई एस आई जासूस गिरफ्तार।

भारत की उत्तरी सीमा चीन से लगते हुए आवाज चल प्रदेश में भारत चीन सीमा भर्ती इलाके के पास Intelligence and field यूनिट नेमएक संदिग्ध जासूस को गिरफ्तार किया गया है सेना ने आरोपी की पहचान निर्मला के रूप में की है सेना की रिपोर्ट के अनुसार असम के Tinsukia गांव का रहने वाला है।

 

डीजे गांव में एक रिपोर्टर के रूप में सेना के साथ काम कर रहा था यह दोनों सीमा चौकी वास्तविक नियंत्रण पर स्थित है राज्य पुलिस के प्रमुख अधिकारी ने बताया है कि सेना के जवानों ने उसे 7 जनवरी को गिरफ्तार किया है एक दिन बाद उसे अरुणाचल पुलिस के हवाले कर दिया गया फिलहाल आईएफ यू ने निर्मल को पूछताछ कर गिरफ्तार कर लिया है मामले की जांच हो रही है।

 

जानकारी के अनुसार निर्मल राय नेपाली समुदाय का एक व्यक्ति है पहले 2016 से 2018 तक दुबई में एक बर्गर की दुकान चलाया करता था। सेना के सूत्रों के अनुसार निर्मल लाए एक से अधिक बिहार के कारण पिछले महीने से उस पर नजर रखी जा रही थी निर्मला की गिरफ्तारी शासकीय गुप्त बात अधिनियम के प्रावधानों के तहत की गई है

 

निर्मल राय ISI को सेना की टुकड़ी की तैनाती की लोकेशन और हथियार और तोपों के बारे में संवेदनशील जानकारियां भेजा करता था।  इसके अलावा अंतरण रेखा पर हो रही गतिविधियों की जानकारियां भी भेजा करता था।