इमरान सरकार में पाक के लिए आई बेहद बुरी खबर, दो टुकड़ों में बट सकता है पाकिस्तान

imran khan

भारत को टुकड़ों में बांटने की धमकी देने वाले पाकिस्तान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। गौरतलब है कि एक तरफ जहां पाकिस्तान पर विदेशी कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है। वहीं पाकिस्तान के अंदर की कलह भी अब धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है।

दरअसल आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि आखिर कैसे इमरान खान सरकार में पाकिस्तान के दो टुकड़े हो सकते हैं. आजादी के समय जब भारत ने बलूचिस्तान को अपना राज्य बनाने से इंकार कर दिया तो पाकिस्तान ने बलूचिस्तान पर आक्रमण करके उसे अपना राज्य बना लिया। लेकिन आजादी के समय से आज तक बलूचिस्तान में सदैव पाकिस्तानी विरोधी नारे लगे हैं तथा यह विरोध अब और भी उग्र होता जा रहा है।हाल ही में पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन काफी ज्यादा उग्र हो गया। जहां पर लोग खुद को आजाद करने की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम कभी भी पाकिस्तानी नहीं थे, हम बलूचिस्तानी हैं। और हमारा प्रांत पाकिस्तान से अलग होना चाहिए तथा अब किसी भी कीमत पर पाकिस्तान को हमें आजाद करना होगा।

अब ऐसे में यदि पाकिस्तान बलूचिस्तान में हो रहे प्रदर्शन के आगे कमजोर पड़ता है, तो निश्चित तौर पर बहुत जल्द पाकिस्तान दो टुकड़ों में बांट सकता है.