Gmail के Inbox को मिलेगा नया लुक, नए फीचर देने के लिए Google कर रहा टेस्टिंग

google-inbox-gmail

क्या आपको गूगल इनबॉक्स याद है जिसे Google ने पिछले साल सितंबर में घोषणा की थी कि वह Google Inbox को बंद करने वाला है। जो अभी भी तकनीकी रूप से इस साल मार्च के अंत तक उपलब्ध है, लेकिन Google ने पिछले साल के सितंबर में इसे बंद करने की घोषणा की थी, बहुत कम Users को यह मालूम है कि गूगल ने अपने इनबॉक्स की टेस्टिंग के लिए बीटा वर्जन लॉन्च किया था, Beta टेस्टिंग के जरिए Google अपने Inbox के कुछ नए फीचर को टेस्ट कर रहा था जिसे बाद में Gmail में Introduce किया जाना था। अभी हाल ही में गूगल ने जीमेल को भी नए तरीके से रीडिजाइन किया है और इसे अब डिवाइसेज के लिए रोल-आउट किया जा रहा है  आप में से अधिकांश शायद अब ये गूगल इनबॉक्स छोड़ तक चले गए होंगे। दुर्भाग्य से अपने उपयोगकर्ताओं के लिए, इनबॉक्स मूल रूप से Google के लिए नई सुविधाओं को बनाने के लिए एक बीटा परीक्षण में था जिसे बाद में जीमेल में पेश किया जाएगा। और अभी इनबॉक्स मई कुछ नए feature जुडने हैं।

ये भी पढे: अनोखा बेहतरीन तरिका घर बैठे इंटरनेट से 6000 से 7000 रुपए कमाने का

रेडिट पर एक यूजर ने नए Inbox का एक Screen Shoot शेयर किया है। उस यूजर का दावा है कि यह स्क्रीनशॉट उसे गूगल इंटरनल टेस्टिंग बिल्ड से प्राप्त हुआ है। share किए गए Screen Shoot को देखकर कहा जा सकता है कि गूगल ने इनबॉक्स को नया मटेरियल थीम डिजाइन दिया है। इसके साथ ही यहां बंडल रिमाइंडर और Pinned Itom जैसे फीचर देखने को मिलेंगे। हालांकि रिमाइंडर को गूगल टास्क और Google Assistant के साथ उपलब्ध कराया जाएगा कि नहीं इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता चलिये आपको बता देते है गूगल के सभी नए feature के बारेमे

जिसमें मुख्य feature हैं

  • बंडल (“टेक समाचार”), रिमाइंडर
  • पिन किए गए आइटम भी देख सकते हैं
  • Google सहायक अनुस्मारक का उपयोग

हमें उम्मीद है कि यह लीक नकली नहीं है, क्योंकि वास्तव में users के ले काफी नया होगा। और गूगल रिपोर्ट के मुताबिक गूगल इसे I/O कॉन्फ्रेंस 2019 मई पेश कर सकता है।