पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह का हो सकती है जेल।

Dr manmohan singh

जैसा कि आप सब जानते हैं कि कांग्रेस के राजनीती राज  में हमारे देश में एक बड़ा कोयला घोटाला हुआ था  उस वक्त कांग्रेस के प्रधानमंत्री और कोयला मंत्री कांग्रेस के पार्टी के डॉक्टर मनमोहन सिंह थे डॉ मनमोहन सिंह दिल्ली के पटियाला हाउस में दिल्ली के पटियाला हाउस में कोयले विवाद में फंसे तीन आरोपियों को सजा सुनाई जा चुकी हैं। स्कूल घोटाले की सुनवाई में बात ही नहीं आगे तक पहुंची है कि इस मामले में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का भी नाम आ रहा है जिसके तहत उन्हें भी सजा सुनाई जा सकती है। जैसे कांग्रेस के राजनीति में हलचल मची हुई है।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के राजनीतिक शासन काल में जो देश में बड़ा कोयला घोटाला होगा और समय के कोयला घोटाले में ऐसे कई लोगों का नाम आया जिनके नाम बहुत चर्चित है। और उन सभी व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया जिनका कोयला घोटाले में नाम आया। दिल्ली के पटियाला हाउस में काफी देर तक चली लंबी सुनवाई के बाद कोयला घोटाले के मुख्य सचिव सहित दो अन्य कोयला घोटाला में पाये  हुए दोषियों को सजा सोना दी गई है। दिल्ली पटियाला हाउस पटियाला कोर्ट हाउस ने तत्कालीन कोयला सचिव एचसी गुप्ता को लंबी सजा सुनाई है।

दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में इसके साथ दो अन्य सिविलयन को भी सजा सुनाई है। इसके तौर पर अब के बाद कभी भी डॉक्टर मनमोहन सिंह तक पहुंच सकती है क्योंकि जब उनकी कांग्रेस सरकार में तो वह प्रधानमंत्री थे यह घोटाला तब हुआ था। दरअसल बात यह है कि जब डॉ मनमोहन सिंह सिंह प्रधानमंत्री थे तब एक विकास मेट्रो पावर लिमिटेड नाम की कंपनी को इस पहले घोटाले से फायदा हुआ था इस वजह से कोयले घोटाले में डॉ मनमोहन सिंह का भी नाम आने की आशंका है।