लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आना और “The accidental prime minister” movie का trailer out होना, इन बातों ने मचा दिया है हंगामा.

The Accidental Prime Minister

बात कुछ ऐसी है की हाल ही में “The accidental prime minister” movie का ट्रेलर out हुआ, जो हमारे पूर्व prime minister, डॉ. मनमोहन सिंह के पॉलिटिकल जीवन पर आधारित हैं, इस फिल्म की कहानी संजय बारुद्वारा लिखी गयी किताब से ली गयी है, संजय बारू जो पत्रकार है और पूर्व प्रधानमंत्री के मिडिया सलाहकार भी रह चुके है. फिल्म में अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका में दिखाई देंगे, सोनिया गाँधी की भूमिका अभिनेत्री सुजैन बर्नट निभाएंगी, इससे पहले वो कई फिल्म और सेरिअल्स में काम कर चुकी है, और अक्षय खन्ना संजय बारू के किरदार में नजर आएंगे, साथ ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के किरदार में हमे अर्जुन माथुर दिखाई देंगे, और प्रियंका गाँधी का किरदार निभाएंगी आहना कुमरा, जो कई सेरिअल्स में काम कर चुकी है. सुनील बोहरा इस फिल्म के प्रोड्यूसर है, और विजय रत्नाकर गुट्टे, इन्होने फिल्म को डायरेक्ट किया है, फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखा है राष्ट्रिय पुरस्कार विजेता हंसल मेहता ने.अगर ट्रेलर देखकर ये अनुमान लगाया जाये तो फिल्म के पुरे टीम ने अपना काम बड़ी खूबी से निभाया हैं, specially make up artist.

इसमें कोई शक नहीं की, फिल्म प्रोड्यूसर के उम्मीदों से कुछ ज्यादा ही कमाएगी, क्योंकि वो रिलीज़ ही ऐसे मौके पर हो रही है की हर इंसान एक बार तो जरूर देखना चाहेगा, जी हाँ फिल्म रिलीज़ हो रही है 11 जनवरी 2019 को, मतलब बिलकुल लोकसभा चुनाव के सीजन में. इस फिल्म में कांग्रेस पार्टी हर पहलु को दिखाने की कोशिश की गयी है, वैसे बहस तो कई बातों को लेकर छिड़ी हुई हैं, जैसे फिल्म के रिलीज़ होने के टाइम को लेकर, पर हर प्रोड्यूसर चाहेगा की उसके फिल्म की पब्लिसिटी लोग खुद करे तो वो फिल्म रिलीज़ करने का मौका भी वैसा ही ढूंढेगा, जैसे इस फिल्म का हुआ, इसके अलावा ट्रेलर में कुछ ऐसे incidence हैं जिन्हे देखकर कांग्रेस के समर्थकों को आशंका है की इस फिल्म से कांग्रेस को नुकसान हो सकता है, और इसका बीजेपी को फायदा हो सकता है पर ये तो आशंका है फिल्म का रिलीज़ होना अभी बाकि है, इस फिल्म के रिलीज़ होने से किस पार्टी को फायदा और किस पार्टी को नुकसान होगा, ये तो वक्त ही बताएगा पर हाँ फिल्म का फायदा तो जरूर होगा.