राहुल के वादे पर सीएम गहलोत का फरमान, राजस्थान में लागू होगी ‘न्यूनतम आय गांरटी’

Minimum Income Guarantee

लोकसभा के चुनाव से पहले Congress Party अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘न्यूनतम आय गारंटी’ के वादे पर मंगलवार को Rajisthan के CM अशोक गहलोत ने एक बड़ा बयान दिया है. CM गहलोत ने ये ऐलान किया कि उनकी सरकार राजस्थान में इसे जल्द लागू करेगी और राज्य सरकार ने इस में काम शुरू भी कर दिया है.

पढे:- क्या है यूनिवर्सल बेसिक इनकम? जिसका वादा हर गरीब से किया राहुल गांधी ने

CM गहलोत ने ये भीी कहा है, ‘यह एक बहुत अच्छी योजना है. और यह गरीब का हक है  सरकार इसे लागू करेगी.’ उन्होंने कहा, ‘देश में गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी देना गरीबी और भुखमरी मिटाने की राह में एतिहासिक कदम होगा. यह लोगों को सशक्त बनाने के लिए लागू खाद्य सुरक्षा, मनरेगा, आरटीआई और आरटीआई जैसे योजनाओं की राह में अगला कदम होगा.’

CM अशोक गहलोत ने अध्यक्ष राहुल गांधी के न्यूनतम आय की गारंटी वाले वादे की तारीफ करते हुए कहा कि यह बहुत अच्छी योजना है. और   सरकार जल्द ही शुरू भी कर देगी

उन्होने इसके बारे मे अपने Twitter ये पोसट भी किया Rahul Gandhi जी की Minimum Income Guarantee की घोषणा को मैं ऐतिहासिक घोषणा मानता हूँ। विश्व के अंदर ऐसी announcement किसी ने नहीं की होगी। गारंटी देना किसी को कि कोई भूखा नहीं सोए, मिनिमम उसकी आमदनी किसी न किसी रूप में हो, यह बहुत बड़ी बात है, राहुल जी ने ऐसा करके इतिहास बनाया है।

लोकसभा चुनाव जीते तो हर गरीब को मिलेगी मिनीमम इनकम गारंटी राहुल का वादा

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों से पहले इस कर्जमाफी का ऐलान करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ये नया वादा लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक खेमो में चर्चा का विषय बना हुआ है.अध्यक्ष राहुल गांधी ने बितेे दिन सोमवार को ट्विटर पर लिखा था कि हम नए भारत का निर्माण तबतक नहीं कर सकते, जबतक हमारे लाखों करोडो भाई-बहन गरीबी का दंश झेल रहे हैं. अगर 2019 में हम वोट पाकर सत्ता में आए, तो कांग्रेस गरीबी और भूख को मिटाने के लिए हर गरीब व्यक्ति के लिए न्यूनतम आय की गारंटी देने के लिए प्रतिबद्ध है. यह हमारी दृष्टि और हमारा वादा है.