Cashify क्या है? Cashify पर मोबाइल कैसे बेचे ? Cashify Full Details.

हजारो लोगो का यह सवाल होता है कि Online Mobile Kaise Beche ?. तो इसका आम जवाब Cashify हो सकता है, पर क्या आप जानते है Cashify Kya Hai ?, Cashify Pr Mobile Kaise Sell Kare ?, अगर नही तो इस पूरे लेख में हम Cashify की पूरी जानकारी समझेंगें। आइये समझे Cashify Review In Hindi.

आजकल हर Mobile Compony अपने हैंडसेट के नये नए मॉडल बहुत ही जल्द ही लॉन्च कर रही है। हैरानी की बात यह है कि कभी कभी उनकी प्राइज़ पुराने मॉडल के आसपास ही होती है। इसलिए वह ध्यान अपनी और जल्द खिंचता है। वही दूसरी तरफ मोबाइल के दीवानों का बस यही शौख होता है कि कोई भी नया मोबाइल यूज़ करें और नया मॉडल आते ही पुराने को बेच नया मोबाइल ख़रीदले।

अगर आप भी इन दीवानों में शामिल हो तो आपको पता ही होगा कि जब आप अपना फ़ोन मार्किट में Sell करने जाते हो तो आपको उसकी कुछ खास कीमत नही मिलती। परंतु नये मोबाइल की लालसा में आपको आपका मोबाइल बेचने में नुकसानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए आप यह चाहते हो कि जब आप अपना मोबाइल बेचे तो उसकी एक अच्छी कीमत आपको प्राप्त हो। आपको बतादे की आजकल आप अपना Mobile Online Sell भी कर सकते हो। ऐसी कई वेबसाइट है जहाँ आप अपना मोबाइल ऑनलाइन बेच सकते हो। उसमे से एक है Cashify. आइये समझे Cashify क्या है ?

Cashify Kya Hai ?

Cashify kya hai ?

Cashify एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसकी WebsiteWebsite और Mobile App की मदद से आप आपके Mobile, Laptop जैसे डिवाइस की Real Value जान सकते हो और समझ मे आने पर Mobile Sell भी कर सकते हो। आपको यहाँ पहले आपके मोबाइल की पूरी जानकारी जैसे कि कौनसी कंपनी और मोडेल का चयन करना होता है। इतना करने पर आपके मोबाइल की सही कीमत आपको देखने को मिलेगी। अगर आपको लगता है कि हां मुजे मेरा Mobile Sell की सही कीमत मिल रही है तो उसे आप बेचने की प्रॉसेस कर सकते हो। थोड़े ही दिनों में Cashify से कोई आपके घर पर आकर मोबाइल लेकर पैसे दे जायेगा।

Cashify Founder :

Cashify Ke Founder में मनदीप मनोचा, नकुल कुमार और अमित सेट्ठी का नाम शामिल है। Mandeep Manocha Co-Founder & CEO की पोस्ट पर, Nakul Kumar Co-Founder & COO की पोस्ट पर और Amit Sethi Co-Founder & CTO की पोस्ट पर कार्यरत है।

Cashify की शुरुआत :

तीन दोस्त मनदीप मनोचा, नकुल कुमार और अमित सेट्ठी में से एक को Iphone खरीदने की इच्छा हुई तब उसने चाहा कि उसका पुराना Samsung मोबाइल बेचकर कुछ पैसे प्राप्त करें जो Iphone की खरीदी दरमियान उन पैसों का उपयोग कर सके। परन्तु उसकी यह चाह पूरी नही हो सकी क्योंकि उसको उस फ़ोन के मुताबिक मनचाही कीमत प्राप्त नही मिल सकी।

तब तीनो दोस्त साथ मिलकर इस समस्या का समाधान हेतु एक ऐसा प्लेटफॉर्म स्थापित किया जहाँ कोई भी अपने पुराने मोबाइल को बेचकर एक योग्य कीमत प्राप्त कर सके। आज 3 दोस्तो का सफर 800 मेंबर की एक पूरी टीम बन चुकी है।

आज Cashify पर सिर्फ Mobile Sell ही नही आप मोबाइल खरीद भी सकते हो साथ साथ लेपटॉप और अन्य एसेसोरिस खरीद तथा अपना डिवाइस रिपेयर भी करवा सकते हो। वह भी घरबैठे, आपको कही पर भी जाने की जरूरत नही ।

Cashify App Kaise Download Kare ?

अगर आपको कैशिफाई पर मोबाइल सेल करना है तो इसके लिए आपको Cashify की वेबसाइट पर जाना होगा। हमारा सुजाव है कि आप Cashify App install करें। इस ऍप को इनस्टॉल करने के लिये।

स्टेप 1: सबसे पहले Google Play Store पर जाये और Cashify सर्च करें। या यहाँ क्लिक करें।

( महज 17 MB की इस ऍप को 4.4 स्टार की रेटिंग प्रदान है और इसके 5 मिलियन डाऊनलोड है। )

स्टेप 2: Install बटन पर करें और install होने तक का wait करें।

स्टेप 3: इनस्टॉल होने के बाद इस ऍप को Open करें।

Cashify Par Mobile Sell Kaise Kare ?

स्टेप 1: अब Get Start पर क्लिक करें। आपसे आपके Location की परमिशन मांगेगा तो उसे आप Allow कर दे।

स्टेप 2: अब आपके सामने Cashify के सभी Features आ जाएंगे जैसे कि Sell Phone, Buy Phone, Buy Recycle Phone, Repair Phone, Accessories Buy आदि ।

स्टेप 3: Mobile Sell करने के लिये Sell Now या sell Phone पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अगली स्क्रीन में आपसे आपके Mobile की Brand सेलेक्ट करना होगा।

स्टेप 5: अब अगली स्क्रीन में आपके ब्रांड मोबाइल का Model देने के लिए बोला जाएगा।

स्टेप 6: अब आगे हो सकता है उस मॉडल के GB की जानकारी देनी होगी।

स्टेप 7: इतना करने पर अब आपके मोबाइल की कीमत बता दी जाती है जोकि अंदाजन कीमत होती है। रियल वेल्यू जानने के लिए नीचे दिए गये Get Exact Value पर क्लिक करें।

स्टेप 8: Exact Value के लिए अब आपको कुछ सवाल पूछे जाते है जैसे कि….

1. क्या आपके मोबाइल में फ़ोन रिसीव कर सकते हो या फ़ोन कर पाते हो या नही ?

2. आपके मोबाइल स्क्रीन में कुछ जड़बड तो नही है ?

3. फ़ोन की बॉडी कही से टूटी तो नही ?

4. क्या आपका फ़ोन वारंटी पीरियड में है या नही ?

स्टेप 9: अब आगे आपको यह पूछा जाएगा कि  मोबाइल के दोनों कैमेरा सही है, चार्जिंग पिन सही है, जैसे अन्य उनके उत्तर दे।

स्टेप 10: अब अगर पूछा जाता है कि मोबाइल के साथ मे आप ओरिजनल चार्जर, मोबाइल का डिब्बा, और मोबाइल का बिल दे रहे हो या नही?

स्टेप 11: अब आखिर में आपके मोबाइल की Selling Prize आपके सामने होगी।

स्टेप 12: अब आपको उसके बगल में Get Paid का विकल्प नजर आता है आप यहाँ क्लिक करें।

स्टेप 13: जब आप यहाँ क्लिक करते है आपको अब आपकी लोकेशन मतलब की Address देना होता है।

स्टेप 14: अपना सही Address देने के बाद Continue बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 15: अब Cashify से कोई भी आपके दिए गए पते पर आएगा और आपसे मोबाइल ले लेगा और उसके बदले में पैसे आपको दे देगा।

जाने : Android Mobile Root क्या है? Mobile Root कैसे करे ?

निष्कर्ष :

इस लेख द्वारा आपने समझ लिया होगा कि Cashify क्या है?, कैशिफाई पर अपने डिवाइस की रियल वेल्यु कैसे जाने, Cashify Pe Mobile Kaise Beche?, Cashify Founder कौन है?। हमे आशा है कि हमारी यह जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी। फिर भी आपके कोई सवाल है तो हमे जरूर लिखे। पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.