योगी सरकार का बड़ा ऐलान उत्तर प्रदेश के महिलाओं के लिए आई खुशखबरी।

mahila pension yojana

2019 के चुनाव नजदीक आ रहे है ऐसे में सारी पार्टिया जनता को अपने तरफ आकर्षित करने में लगी हुई है। कई पार्टियो की तरफ से नयी नयी रेलिया की जा रही है और उसमें नए नए वायदे भी किये जा रहे है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग उनके तरफ आकर्षित हो सके। ऐसे में बीजेपी की तरफ से नए नए एलान किये जा रहव है जिससे लोगों में खुशियों की लहर दौड़ रही है। और कई अन्य नागरिको के लिए यह ऐलान वरदान भी साबित हो रहे जिससे लोग बहुत खुश है।

हाल ही में हुए एलान में इस बार बीजेपी की तरफ से जो एलान किया गया है उससे उत्तर प्रदेश की महिलाओं में खुशियों की लहर दौड़ पड़ी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया में एक बड़ा एलान किया है जिससे उत्तर प्रदेश की महिलाओं को बहुत ख़ुशी मिल रही है। क्योकि इस योजना में महिलाओं को एक जनवरी से लाभ मिलने लगेगा और इस योजना में महिलाओं को पैसे की भी मदद जायेगी।

उत्तर प्रदेश में या कई ऐसे राज्यो में यदि आप देखे तो कई ऐसी महिलाएं हे जिनका जिनका जीवन सफल बनाने के लिए कोई सहारा नही है। यह महिलाएं खुद जैसे तैसे अपना काम कर के गुजारा चलती है। हालाँकि उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ ने पहले ही एक नियम निकाला हुआ था जिसमे 60 वर्ष से यूजर की महिलाओं को पेंशन दी जायेगी।

लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह ऐलान किया है कि ऐसी महिलाएं जिनका कोई सहारा नही है उन महिलाओं को भी पेंशन मिलेगी। और यह नया नियम 1 जनवरी से लागू कर दिया जायेगा जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश की ऐसी महिलाएं जिसका कोउ सहारा नही है उनको इस खुशखबरी से काफी राहत मिली है।